बॉलीवुड

राजा जैसा जीवन जीते हैं महेश बाबू, अरबों की संपत्ति, 30 करोड़ का घर और लग्जरी कारों के है मालिक

एक बार फिर से अपनी बयानबाजी के कारण दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार महेश बाबू चर्चा में है. वे हमेशा से ही हिंदी सिनेमा में काम करने को लेकर मना करते रहे है और एक बार फिर से उन्होंने ऐसा ही बयान दिया है. साथ ही उन्होंने बॉलीवुड को लेकर और भी कुछ बातें कही है.

mahesh babu

बता दें कि इन दिनों बॉलीवुड बनाम साउथ का मुद्दा खूब सुर्ख़ियों में है. साउथ की फिल्मों की रिकॉर्डतोड़ कमाई के बाद से इस मामले ने तूल पकड़ा है. इसके बाद किच्चा सुदीप और अजय देवगन के बीच भाषा विवाद हुआ था जबकि अब इन मुद्दों पर महेश बाबू ने भी अपनी बात रखी है. उन्होंने साफ़ साफ कह दिया है कि बॉलीवुड वाले उन्हें अफोर्ड नहीं कर सकते हैं.

हाल ही में दक्षिण भारतीय फिल्म ‘मेजर’ का ट्रेलर लॉन्च किया गया है. इस फिल्म के निर्माता महेश बाबू है. फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर महेश ने कहा कि ऐसा नहीं है कि मुझे ऑफर्स नहीं मिले, लेकिन मुझे लगता है कि वो लोग मुझे अफोर्ड नहीं कर सकते. मैं हिंदी में काम करके अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता, जो मुझे अफोर्ड ही नहीं कर सकते हैं.

बता दें कि इससे पहले भी महेश बॉलीवुड में काम न करने की बात कह चुके हैं. हालांकि उनका यह बयान अधिकतर लोगों को पसंद नहीं आ रहा है. गौरतलब है कि महेश एक फ़िल्मी घराने से संबंध रखते हैं. महज 4 साल की उम्र में उन्होंने अभिनय शरू कर दिया था. आइए आज आपको उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

mahesh babu

46 साल के हो चुके महेश बाबू का जन्म 9 अगस्त 1975 को चेन्नई में हुआ था. उनके पिता शिवा राम कृष्णा घट्टामनेनी भी एक अभिनेता हैं. 4 साल की उम्र में उन्होंने ‘नीड़ा’ नाम की फिल्म में काम किया था. उनका बतौर बाल कलाकार काम करने का सिलसिला यहीं नहीं रुका. आगे उन्होंने बाल कलाकार के रूप में महेश शंखारवम, बजार राउडी, मुग्गुरु कोडुकुलु, गुड़ाचारी जैसी फिल्मों में भी काम किया.

mahesh babu

महेश ने बतौर मुख्य अभिनेता अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1999 में की थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म राजा कुमारुडु आई थी. तब महेश करीब 23 साल के थे. ख़ास बात यह है कि अपनी पहली ही फिल्म के लिए महेश बाबू को बेस्ट मेल डेब्यू के लिए नंदी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

यह कारनामा करने वाले इकलौते एक्टर…

mahesh babu

महेश बाबू को उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए अब तक 8 बार नंदी अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है वहीं उन्हें 4 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा कारनामा करने वाले महेश बाबू दक्षिण भारतीय सिनेमा के एकमात्र कलाकार हैं.

फीस के मामले में बस रजनीकांत से पीछे, 224 करोड़ रूपये की संपत्ति…

mahesh babu

महेश बाबू जितने लोकप्रिय हैं वे उतने ही धनी भी है. उन्होंने खूब शोहरत कमाने के साथ ही खूब दौलत भी कमाई है. वे मेगास्टार रजनीकांत के बाद दक्षिण भारतीय सिनेमा के दूसरे हाईएस्ट पेड अभिनेता हैं. उनकी संपत्ति की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ वे कुल 224 करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक हैं.

30 करोड़ के घर में रहते हैं महेश बाबू…

mahesh babu

महेश बाबू 30 करोड़ रूपये के घर में रहते हैं. उनका घर हैदराबाद के जुबली हिल्स इलाके में हैं.

इन लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं महेश बाबू…

mahesh babu

महेश बाबू के पास कई लग्जरी गाड़ियों का भी कलेक्शन है. उनके कार कलेक्शन में रेंज रोवर, मर्सडीज बेंज और ऑडी जैसी कीमती गाड़ियां शामिल है. महेश के पास इनके अलावा और भी कई गाड़ियां है.

अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर से की शादी…

mahesh babu and namrata shirodkar

महेश बाबू ने अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर से शादी की थी. दोनों एक दूजे पर किसी फिल्म के सेट पर दिल हार बैठे थे और फिर कपल ने साल 2005 में सात फेरे ले लिए थे.

Back to top button