बॉलीवुड

एक्टर इमरान हाशमी का दीवाना है पाकिस्तान, इस फिल्म को देखने के लिए लाहौर में मच गई थी भगदड़

आपने कभी सुना है कि किसी भारतीय अभिनेता के पाकिस्तान में दीवाने हों। उनकी फिल्म देखने के लिए वहां भगदड़ मच गई हो। जी हां ये कोई मजाक नहीं बल्कि हकीकत है। अभिनेता इमरान हाशमी का स्टारडम पाकिस्तान में भी था। वहां लोग उनको दीवानों की तरह पसंद करते थे। उनकी फिल्में देखने के लिए लाइन लग जाती थी।

imran hashmi

मुंबई में जन्म इमरान ने कभी हीरो बनने की प्लानिंग तो नहीं की थी। उनकी किस्मत उनको फिल्मों में ले आई। वो अब भी बॉलीवुड में सक्रिय हैं। हालांकि अब उनका करियर ग्राफ काफी नीचे आ चुका है। चलिए जानते हैं उनकी किस फिल्म को देखने के लिए पाक में भगदड़ मच गई थी।

नुक्कड़ पर खड़े रहते-रहते मिला काम

24 मार्च 1979 को मुंबई में जन्म इमरान हाशमी के माता पिता दोनों ही नौकरी किया करते थे। उन्होंने जमनाबाई नारसी स्कूल से पढ़ाई की है। उनका मन पढ़ाई में नहीं लगता था। वो घर के पास नुक्कड़ वाली दुकान पर दोस्तों के साथ खड़े होकर मस्ती किया करते थे। उनकी दादी से मिलने अक्सर मुकेश भट्ट आया करते थे।

emraan hashmi

उन्होंने कई बार इमरान को नुक्कड़ पर खड़े होकर आवारागर्दी करते हुए देखा था। एक बार मुकेश ने उनकी दादी से कहा कि आपका पोता वहां खड़े रहता है। उसको मेरे पास भेजिए। इसके बाद मुकेश भट्ट ने उनको विक्रम भट्ट की फिल्म ‘राज’ में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम दिलवा दिया। यहीं से उनका करियर शुरू हो गया।

फिल्म से निकाले गए तब अक्ल आई

इमरान हाशमी एक्टिंग सीखने लगे थे। इसी बीच उनको तनुजा चंद्रा की एक फिल्म ऑफर हुई। फिल्म का नाम ‘ये जिंदगी का सफर’ था। इस मूवी में उन्होंने कुछ दिनों तक काम किया लेकिन उनका व्यवहार काफी खराब था। वहीं उनकी एक्टिंग भी अच्छी नहीं थी। इस वजह से उनको फिल्म से निकालकर जिमी शेरगिल को रख लिया गया।

बस यहीं से इमरान को बात लग गई। अब तो वो हर हाल में हीरो बनना चाहते थे। उन्होंने फिल्म सेट पर रेगुलर जाना शुरू कर दिया। अच्छा एक्टर बनने के लिए वो वहां सबकुछ नोटिस करने लगे। इसके बाद महेश और मुकेश भट्ट को भी उनके अंदर बदलाव नजर आया। तब जाकर उनको पहली फिल्म फुटपाथ मिली।

इस फिल्म को देखने के लिए लाहौर में मची भगदड़

फुटपाथ फिल्म को ज्यादा नहीं चल सकी। इसके बाद उनके जीवन में वो फिल्म आई जिसने उनको रातों-रात स्टार बना दिया। वो फिल्म मर्डर थी। साल 2004 की सबसे बड़ी फिल्म मर्डर बन गई। इसके बाद उनको सीरियल किसर का भी खिताब दे दिया गया। उनकी दीवानगी भारत में ही नहीं पाकिस्तान में भी हो गई।

emraan hashmi

इमरान ने इसके बाद आशिक बनाया आपने, जहर, अक्सर, गैंगस्टर समेत कई बड़ी हिट फिल्में दीं। आवारापन और जन्नत फिल्म के बाद तो वो बॉलीवुड में छा गए थे। जन्नत फिल्म साल 2008 में आई थी। इस फिल्म को देखने के लिए लाहौर में ऐसा क्रेज था कि वहां एक सिनेमाघर में भगदड़ मच गई थी। इस फिल्म में उन्होंने एक बुकी का रोल किया था।

Back to top button