बॉलीवुड

इस वजह से हमेशा के लिए दूर हो गए थे अमिताभ-रेखा, बिग बी के फ़ैसले से टूट गई थी एक्ट्रेस

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन और हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा रेखा की जोड़ी चाहे रील लाइफ हो या रियल लाइफ हो दोनों ही जगह काफी पसंद की गई है. बड़े पर्दे पर दोनों कलाकारों ने चार से पांच फिल्मों में काम किया था. वहीं इस दौरान दोनों एक दूजे पर अपना दिल हार बैठे थे.

Amitabh Bachchan Rekha

रेखा और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी के किस्से किसी से छिपे नहीं है. लगभग 4 दशक पहले दोनों एक दूजे से अलग हो गए थे हालांकि कपल की प्रेम कहानी की चर्चा आज भी होते रहती है. रेखा और अमिताभ का अफेयर काफी सुर्ख़ियों में रहा था. दोनों का अफ़ेयर हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित अफेयर्स में से एक रहा है.

Amitabh Bachchan Rekha

बड़े पर्दे पर पहली बार अमिताभ बच्चन और दिग्गज अभिनेत्री रेखा ने फिल्म ‘दो अनजाने’ में काम किया था. यह फिल्म आई थी साल 1976 में. तब तक बिग बी हिंदी सिनेमा में एक बड़े स्टार बन चुके थे जबकि उन दिनों बॉलीवुड में रेखा नई नई थी. रेखा और अमिताभ की जोड़ी को पहली फिल्म से ही पसंद किया जाने लगा था.

Amitabh Bachchan Rekha

रेखा और अमिताभ इसके बाद लगातार साथ में काम करते गए. इसी बीच दोनों को एक दूजे से प्यार हो गया. अमिताभ बच्चन ने साल 1973 में मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन से शादी की थी और बाद में दोनों दो बच्चों के माता पिता बन चुके थे. यह सब जानते हुए भी रेखा ने बिग बी से प्यार किया था. वहीं शादीशुदा होने के बावजूद बिग बी भी रेखा पर दिल हार बैठे थे.

Amitabh Bachchan Rekha

अमिताभ और रेखा के अफ़ेयर की खबरें जल्द ही मीडिया का भी हिस्सा बन गई. वहीं दोनों के अफेयर की खबरें जया बच्चन तक भी पहुंची. हालांकि इस समय में जया ने संयम से काम लिया. क्योंकि एक तरफ उनके पति अमिताभ बच्चन थे और दूसरी तरफ उनकी दोस्त रेखा थी.

Amitabh Bachchan Rekha

रेखा और अमिताभ की प्रेम कहानी का अंत साल 1981 में हो गया था. इसी दौरान दोनों ने आखिर बार साथ काम भी किया था. फिल्म थी ‘सिलसिला’. यह फिल्म साल 1981 में आई थी. फिल्म में अमिताभ और रेखा के साथ जाया बच्चन ने भी अहम रोल अदा किया था. इसके बाद से लेकर अब तक अमिताभ और रेखा ने साथ में कोई फिल्म नहीं की.

Amitabh Bachchan Rekha

जब रेखा और अमिताभ का रिश्ता मीडिया की सुर्ख़ियों में आ गया और दोनों का अफ़ेयर की बातें अमिताभ के घर तक जा पहुंची तो इस स्थिति में बिग बी ने रेखा से दूर रहने और उनके साथ काम न करने में ही अपनी भलाई समझी. अपनी शादीशुदा जिंदगी को खतरे में पड़ते हुए देख बिग बी ने रेखा के साथ काम न करने का फैसला लिया.

Amitabh Bachchan Rekha

बताया जाता है कि रेखा के साथ काम न करने के फैसले के बारे में बिग बी ने उस समय के हर निर्देशक और निर्माता से बात की थी. जबकि बिग बी ने इस संबंध में रेखा से कोई बातचीत नहने की थी लेकिन जब रेखा को किसी अन्य शख्स से यह पता चला कि अमिताभ उनके साथ काम नहीं करना चाहते है तो रेखा को इस बात से गहरा झटका लगा था.

Amitabh Bachchan Rekha

रेखा ने बिग बी से पूछा कारण, लेकिन नहीं मिला जवाब…

रेखा ने बिग बी से उनके इस फ़ैसले के बारे में बात की थी. अमिताभ से रेखा ने इसके पीछे का कारण जानना चाहा हालांकि रेखा को निराशा हाथ लगी. बिग बी ने अभिनेत्री को कुछ भी नहीं बताया था और चुप्पी साधे रखी.

Back to top button