बॉलीवुड

जब पहली पत्नी की इस जिद के आगे नहीं टिक सके धर्मेंद्र, परेशान होकर उठाना पड़ा था ऐसा कदम

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र से जुड़ी हाल ही में आई एक खबर ने उनके फैंस को परेशान कर दिया था. दरअसल 86 वर्षीय धर्मेंद्र हाल ही में अस्प्ताल में भर्ती हुए थे. उन्हें ICU में रखा गया था. धरम जी चार दिन तक अस्पताल में भर्ती रहे थे. बताया गया कि उनकी कमर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था.

dharmendra

मांसपेशियों में खिंचाव के बाद धरम जी को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. हालांकि अब चिंता की कोई बात नहीं है. धर्मेंद्र पूरी तरह से स्वस्थ है और उन्हें अस्प्ताल से भी छुट्टी मिल गई है. फैंस को धर्मेंद्र के स्वास्थ्य की चिंता सताए जा रही थी हालांकि धरम जी को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद फैंस ने राहत की सांस ली है.

dharmendra

धर्मेंद्र ने बड़े पर्दे पर सालों तक राज किया है. बड़े पर्दे पर दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार को देखने के बाद धर्मेंद्र ने फिल्मों में किस्मत आजमाने का फ़ैसला लिया था और वे पंजाब से मुंबई आ गए थे. धर्मेंद्र जब पंजाब से मुंबई आए थे तब वे शादीशुदा थे. साल 1954 में महज 19 साल की उम्र में धर्मेंद्र की शादी हो गई थी. उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है. शादी के बाद दोनों चार बच्चों सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता और अजीता देओल के आता पिता बने.

dharmendra

साल 1960 में धर्मेंद्र के फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई थी. उनकी पहली फिल्म आई थी ‘हम भी तेरे दिल भी तेरा’. बड़े पर्दे पर धरम जी ने मुख्य अभिनेता के रूप में 60, 70 और 80 के दशक में फ़िल्में की. उन्होंने कई अदाकाराओं संग काम किया. हालांकि सबसे अधिक उनकी जोड़ी पसंद की गई हेमा मालिनी के साथ जो कि आगे चलकर उनकी दूसरी पत्नी भी बनी.

dharmendra and hema malini

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने दर्जन भर फिल्मों में साथ काम किया. समय के साथ दोनों का प्यार परवान चढ़ते गया. साथ काम करने के दौरान दोनों एक दूजे पर दिल हार बैठे थे. धर्मेंद्र ने फैसला ले लिया था कि वे हेमा से दूसरी शादी करेंगे जबकि हेमा को भी शादीशुदा धर्मेंद्र संग घर बसाने में कोई ऐतराज नहीं था.

dharmendra and hema malini

बताया जाता है कि धर्मेंद्र अपनी पत्नी और बच्चों को भी छोड़ना चाहते थे. हालांकि प्रकाश कौर के कारण ऐसा नहीं हो सका. क्योंकि प्रकाश धरम जी को तलाक देने को तैयार नहीं थी. प्रकाश ने उन्हें काफी समझाया हालांकि धर्मेंद्र अपनी जिद से टस से मस नहीं हो रहे थे. लेकिन प्रकाश कौर भी नहीं मानी. ऐसे में धर्मेंद्र ने मुस्लिम बनकर हेमा से दूसरी शादी कर ली थी.

dharmendra and hema malini marriage

हेमा से शादी के लिए धर्मेंद्र ने कुछ समय के लिए अपना धर्म बदल लिया था. वे हिंदू से मुस्लिम बन गए थे और अपना नाम दिलावर खान रख लिया था. धर्मेंद्र ने 45 साल की उम्र में खुद से 13 साल छोटी हेमा से साल 1980 में शादी की थी. दोनों दो बेटियों ईशा देओल और अहाना देओल के माता पिता बने.

‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में दिखेंगे धर्मेंद्र…

dharmendra

धर्मेंद्र अगले साल रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में नजर आने वाले हैं. 10 फरवरी 2023 को रिलीज होने वाली इस फिल्म में जया बच्चन और शबाना आजमी भी देखने को मिलेंगी.

Back to top button