समाचार

5 साल बाद पैतृक घर पहुंचे CM योगी, संन्यास के 28 साल बाद बिताएंगे रात, मां और सभी भाई-बहन मौजूद

आखिर सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी मां और बहनों से किया वादा निभाने अपने पैतृक घर पहुंच गए हैं। यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी ताजपोशी के बाद मां और बहन से हुई फोन पर बातचीत के दौरान मां और बहन ने योगी आदित्यनाथ से गांव आने और एक बार मिलने के लिए आग्रह किया था। मां ने कहा था पिता के निधन पर भी वो नहीं आ पाए थे। जिसके बाद योगी आदित्यनाथ ने मां से कहा था मौका मिलते ही गांव आऊंगा और आप सब से मिलूंगा। आखिर वो दिन आ गया और सीएम योगी अपने पैतृक घर और गांव पहुंच गए हैं।

28 साल बाद घर पर बिताएंगे रात

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ 5 साल बाद अपने गांव पंचूर आए हैं। वह संन्यास के 28 साल बाद पहली बार घर में रात बिताएंगे। योगी से मिलने के लिए उनकी तीन बहनें पहले ही घर पहुंच चुकी हैं। वहीं, उनके तीनों भाई भी घर पर हैं। योगी के इस कार्यक्रम को कवर करने के लिए देशभर से मीडिया पहुंचा हुआ है। हालांकि, उत्तराखंड प्रशासन ने योगी के घर से एक किमी पहले ही मीडिया को रोक लिया है।

गुरु की प्रतिमा का अनावरण किया

इससे पहले पंचूर से दो किमी दूर बिथ्याणी में योगी ने महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय में गुरु अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया। गुरु को याद करते हुए सीएम योगी भावुक हो गए।

उन्होंने कहा, “आज गुरु की मूर्ति का अनावरण करने और अपने स्कूली गुरुओं का सम्मान करने का सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ। मैं 35 साल बाद अपने गुरुओं से मिल पा रहा हूं। मैं आज जो कुछ भी हूं माता-पिता और गुरु अवेद्यनाथ की वजह से हूं।”

योगी ने कहा, “उत्तराखंड में भाजपा सरकार न बनती तो शायद मैं यहां आज भी नहीं आ पाता। मैं धन्यवाद देता हूं सीएम पुष्कर सिंह धामी का, जिनकी सरकार की वजह से मैं अपने गांव आज वापस आ पाया हूं।”

स्कूल के 6 शिक्षकों को सम्मानित किया

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने स्कूल के शिक्षकों को सम्मानित किया। 6 शिक्षकों को शॉल देकर उनका आभार जताया। उन्होंने कहा कि मैं यहां कक्षा 1 से 9 तक पढ़ा हूं। मुझे याद है कि 1940 से 2014 तक मेरे गुरु यहां नहीं आ पाए। जबकि उनका जन्म यहीं हुआ था।

 यूपी में माफिया की कमर टूट चुकी है

योगी ने कहा, “उत्तर प्रदेश में माफिया की कमर अब टूट चुकी है। अब वो सीधे खड़े नहीं हो पा रहे हैं। कोरोना काल में हमने लोगों को फ्री चिकित्सा की सुविधाएं दीं। ऐसी ही व्यवस्था हमें अब उत्तराखंड में नजर आती है, जब से हमारी भाजपा सरकार यहां आई है।”

उत्तराखंड की माटी के लाल का स्वागत -धामी

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज महंत अवैद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण आज अक्षय तृतीया के दिन उनके शिष्य यूपी योगी आदित्यनाथ ने किया है, इसके गर्व ज्यादा गर्व की बात और क्या होगी। महंत अवैद्यनाथ ने हिंदू धर्म को सशक्त करने और समाज में पीछे छूटे लोगों को बराबरी का दर्जा देने के लिए बड़े स्तर पर काम किया। आज योगी अपने जन्मस्थान पर आए हैं। मैं उत्तराखंड की माटी के लाल का स्वागत करता हूं।

Back to top button