स्वास्थ्य

ये है जापानी ब्यूटी का सीक्रेट्स, आजमाकर आप भी पा सकते हैं जवां निखार

जापानी महिलाएं अपने गोरे और निखरे रूप के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं। उनकी खूबसूरती उम्र को मात दे जाती है जिसे देखकर उनकी सही उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है। वैसे किसी देश,स्थान विशेष की जलवायु संरचना का लोगों के शरीर पर खासा प्रभाव रहता है और जापानी महिलाओं के सौन्दर्य में भी वहां की स्थानीय जलवायु सहायक है.. लेकिन इसके आलावा भी बहुत कुछ है जो इनके रूप में इजाफा करता है और वो है इन जापानी महिलाएं द्वारा अपनाए गए खास उपाए और इस सीक्रेट्स को हम आप से साझा कर रहे हैं ।

नियमित खानपान

जापानी महिलाओं के मनमोहक रूप की वजह है इनकी नियमित खानपान और व्यवस्थित दिनचर्या। ये कम से कम कार्बोहाईड्रेट वाले खाद्य पदार्थों का प्रयोग अपने डाईट में करती है…. और ज्यादातर फल व सब्जियों का सेवन करती हैं , खासकर विटमिन सी से युक्त फल जैसे संतरा । साथ ही भोजन में फिश यानि मछली का भी भरपूर सेवन करती है जिसमें पाए जाने वाला ओमेगा3 स्वस्थ त्वचा के लिए बेहद लाभदायक होता है। इसके आलावा दिन में कई दफें ये ग्रीन टी का पेय लेती हैं जिससे पाए जाने वाले ऑक्सिडेन्ट्स से शरीर की अन्दरूनी सफाई हो जाती है और त्वचा पर प्राक़ृतिक निखार आता है।

सौन्दर्य वृद्धी के लिए प्राकृतिक उपचार

नियमित खानपान के अलावा जापानी महिलाएं सुन्दरता के लिए खास प्राकृतिक उपचारों का प्रयोग करती हैं। ये खास उपाए ही इनकी सुन्दरता का राज है….

  • जापानी महिलाएं क्लींजिंग, टोनिंग और मोश्चराईजिंग के तीन स्टेप का खास ख्याल रखती हैं और ये इनकी रोजाना की ब्यूटी रूटीन है।
  • स्क्रबिंग के लिए ये लाल राजमें का पेस्ट प्रयोग में लाती हैं । भारत में राजमें का प्रयोग शायद ही इस उद्देश्य से किया जाता हो पर जापानी ब्यूटी का ये मेन सीक्रेट है।

  • इनके प्राकृतिक उपचार का एक मुख्य घटक चावल है। ये महिलाएं चावल के आटे का पैक नियमित रूप से करती है । चावल के आटे और दूध से बना पैक या एलोवेरा जेल, और शहद के साथ तैयार लेप का प्रयोग अक्सर करती हैं।
  • जापानी महिलाओं के स्ट्रेट बाल भी लोगों को खूब लुभाते हैं और इनके आर्कषक बालों का राज भी चावल है। अपने बालों को धुलने के लिए ये चावल का पानी प्रयोग में लाती है।

तो ये जापानी ब्यूटी सीक्रेट्स आप भी जरूर आजमाएँ और अपने रूप को आकर्षक बनाए।

Back to top button