बॉलीवुड

बॉलीवुड में आने से पहले टीवी एक्ट्रेस थी राधिका मदान, उससे भी पहले सिखाती थी लोगों को डांस

छोटे पर्दे से बड़े पर्दे की अदाकारा बनी राधिका मदान 1 मई को हर साल अपना जन्मदिन मनाती हैं. 1 मई 1995 को राधिका मदान का जन्म नई दिल्ली के पीथमपुरा में हुआ था. राधिका ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी जबकि अब वे हिंदी सिनेमा में काम कर रही हैं.

टीवी में काम करने से पहले थीं डांस इंस्ट्रक्टर…

राधिमा ने अभिनय करियर की शुरुआत करने से पहले एक डांस इंस्ट्रक्टर के रूप में काम किया था. डांस इंस्ट्रक्टर के रूप में वे दिल्ली के एक डांस स्कूल में डांस सिखाने का काम करती थीं.

2014 में किया टीवी डेब्यू…

साल 2014 में राधिका ने छोटे पर्दे पर अपने करियर की शुरुआत की थी. सबसे पहले वे लोकप्रिय टेलीविजन श्रृंखला मेरी आशिकी तुम से ही में देखने को मिली. उन्हें लोकप्रियता मिल गई और वे आगे बढ़ती गई.

radhika madan

छोटे पर्दे पर उन्होंने अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी खूब नाम कमाया. वहीं आगे जाकर उनकी किस्मत बदल गई जब उन्होंने अपने कदम हिंदी सिनेमा में रख दिए. छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री रही राधिका अब बड़े पर्दे पर नाम कमा रही हैं. राधिका का फ़िल्मी करियर अभी छोटा ही है हालांकि आइए आज आपको उनकी फिल्मों के बारे में बताते है जिनसे आपका अच्छा मनोरंजन हो सकता है.

पटाखा (2018)…

patakha film

साल 2018 में राधिका ने अपने कदम हिंदी सिनेमा में रखे थे. फिल्म का नाम था ‘पटाखा’. इस कॉमेडी-ड्रामा फिल्म के निर्देशक और लेखक विशाल भारद्वाज है. यह दो बहनों की कहानी थी. जिसमें एक का किरदार सान्या मल्होत्रा ने और एक का रोल राधिका मदान ने अदा किया था.

मर्द को दर्द नहीं होता (2018)…

mard ko dard nahi hota film

साल 2018 में ही राधिका की एक और फिल्म आई थी जिसका नाम था ‘मर्द को दर्द नहीं होता’. फिल्म में राधिका के साथ अभिमन्यु दसानी, गुलशन देवैया, महेश मांजरेकर, जिमित त्रिवेदी और प्रतीक परमार आदि ने काम किया था. इस फिल्म को आप
नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

अंग्रेजी मीडियम (2020)…

angreji medium film

राधिका के साथ ही यह फिल्म दिवंगत अभिनेता इरफ़ान खान के लिए भी काफी ख़ास थी. इरफ़ान और राधिका की इस फिल्म की काफी तारीफें हुई थी. इस फिल्म में करीना कपूर और दीपक डोबरियाल ने भी अहम रोल अदा किया था. इस फिल्म में राधिका ने तारिका का रोल अदा किया था. फिल्म में दिखाया गया है कि राधिका लंदन जाना चाहती है और उनकी इच्छा पूरी करने के लिए इरफ़ान बहुत जतन करते है.

शिद्दत: द जर्नी बियॉन्ड लव (2021)…

Shiddat Journey Beyond Love

राधिका मदान के साथ ही सनी कौशल, मोहित रैना और डायना पेंटी की मुख्य भूमिका वाली ‘शिद्दत: द जर्नी बियॉन्ड लव’ फिल्म बीते साल रिलीज हुई थी. इस फिल्म में राधिका ने कार्तिका सिंघानिया नाम की लड़की का रोल अदा किया था. जबकि विक्की कौशल के भाई सनी कौशल उनके अपोजिट थे.

Back to top button
?>