बॉलीवुड

इस खबर को सुनकर अनुष्का के सामने खूब रोए थे विराट, खुद कोहली ने किया था बड़ा खुलासा

1 मई 1988 को भगवान राम की नगरी अयोध्या में जन्मीं हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा अनुष्का शर्मा आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. आर्मी अधिकारी रह चुके कर्नल अजय कुमार शर्मा की बेटी अनुष्का ने फिल्मों में बतौर अभिनेत्री के साथ ही बतौर फिल्म निर्माता भी काम कमाया है.

anushka sharma

अयोध्या में जन्मीं अनुष्का की परवरिश बेंगलुरु और असम सहित कई जगहों पर हुई. क्योंकि उनके पिता आर्मी अफसर थे और अक्सर उनकी पोस्टिंग बदलती रहती थीं. अनुष्का की गिनती हिंदी सिनेमा की टॉप की अदाकाराओं में होती हैं. अनुष्का ने अपने 14 साल के करियर में 22 फिल्मों में ही काम किया है लेकिन उनके हिस्से में कई बड़ी और हिट फ़िल्में आई है.

anushka sharma

अनुष्का शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आज के समय के सबसे महान एवं दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली संग ब्याह रचाया था. अब दोनों एक बेटी के माता-पिता हैं. जब दोनों करियर में शुरुआती सालों के बाद शिखर पर पहुंचने लगे थे तब दोनों की मुलाकात हुई थी.

अनुष्का और विराट का मिलना पहली बार संयोगवश हुआ था. दरअसल साल 2013 में दोनों ने साथ में एक शैंपू एड किया था. इस दौरान दोनों की पहली मुलाकात हुई थी. शैंपू एड में साथ काम करने के दौरान दोनों के दिलों के तार जुड़ गए थे. आगे जाकर दोनों में दोस्ती हो गई और फिर जल्द ही दोस्ती प्यार में बदल गई.

anushka sharma

विराट और अनुष्का के इश्क के चर्चे धीरे-धीरे सरेआम होने लगे थे. अक्सर अनुष्का विराट और भारतीय टीम को चीयर करने के लिए स्टेडियम में भी नजर आने लगी. जिससे दोनों के रिश्ते पर और मुहर लगती गई. साल 2013 से शुरू हुई डेटिंग साल 2017 तक चली और इसी साल दोनों विवाह बंधन में बंध गए थे.

anushka sharma and virat kohli marriage

विराट और अनुष्का ने भारत से दूर जाकर इटली में दिसंबर 2017 में ब्याह रचा लिया था. दोनों की शादी की काफी चर्चा हुई थी और कपल की शादी की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही लूटी थी. शादी के तीन साल के बाद अनुष्का ने बेटी को जन्म दिया.

anushka sharma

विराट और अनुष्का की बेटी 1 साल और तीन माह की हो चुकी है. बेटी का नाम ‘वामिका’ रखा गया है जो कि माता दुर्गा का एक नाम है. विराट और अनुष्का बीते साल 11 जनवरी को माता-पिता बने थे. अभी तक कपल ने फैंस को अपनी बेटी का चेहरा नहीं दिखाया है.

जब अनुष्का के सामने रोए विराट…

anushka sharma

अक्सर ही मैदान पर विराट कोहली आक्रामक अंदाज में नजर आते हैं. उनके फैंस को उनका आक्रामक रवैया काफी रास आता है हालांकि एक बार विराट अपनी पत्नी अनुष्का के सामने फूट-फूट कर रो पड़े थे. इस बात खुलासा भी खुद विराट कोहली ने ही अपने साक्षात्कार में किया था.

anushka sharma

विराट कोहली ने अपने साक्षात्कार में विराट ने कहा था कि उस समय हम मोहाली में टेस्ट सीरीज खेल रहे थे. तब अनुष्का भी साथ थी. तब ही मुझे ऑस्ट्रलियाई दौरे के लिए भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया था. यह खबर सुनकर मैं अनुष्का का सामने फूट फूट कर रोया था.

anushka sharma

मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अनुष्का जल्द ही बॉलीवुड में अभिनेत्री बन चुकी थीं. साल 2008 में करीब 20 साल की उम्र में उनके फ़िल्मी करियर का आगाज हुआ था. अभिनेत्री की पहली फिल्म थी ‘रब ने बना दी जोड़ी’. जिसमें उनके साथ शाहरुख़ खान नजर आए थे. अगली फिल्म ‘बदमाश कंपनी’ फ्लॉप रही. जबकि फिर साल 2010 में आई फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से वे फिर दर्शकों का दिल जीतने में सफल रही.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma)


अनुष्का ने 14 साल के करियर में 22 फिल्मों में काम किया है. वे पटियाला हाउस, लेडी वर्सेस विकी बहल, जब तक है जान, पीके, ए दिल है मुश्किल, ‘एनएच10’, परी, सुलतान जैसी सफल फिल्मों में काम कर चुकी है. उनकी आगामी फिल्म भारतीय महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाज झूलन गोस्वामी के जीवन पर आधारित ‘चकड़ा एक्सप्रेस’ है.

Back to top button