राशिफल

Rashifal 29 April: आज का दिन इन 3 राशियों के लिए रहेगा शानदार, आय के नवीन स्रोत बनेंगे

हम आपको शुक्रवार 29 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। आज आपको एक साथ कई कार्य निपटाने पड़ें। ऐसे में आपको अपना दिमाग शांत रखना होगा। यदि आप ज्यादा तनाव लेंगे तो इसका बुरा असर आपके काम पर भी पड़ सकता है। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। आपको दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखनी चाहिए। इससे चीज़ें स्पष्ट रहेंगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज विद्यार्थियों को कम मेहनत में ही अधिक सफलता मिलेगी। पैतृक कारोबार कर रहे लोगों को लाभ होगा। हिसाब-किताब या सरकारी दस्तावेजों में कोई कमी न रखें। युवाओं को करियर के नए आयाम खोजने होंगे, ध्यान रखें भविष्य को देखते हुए उसका चुनाव करना होगा। पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा। आप परिवार के साथ छुट्टियां मनाने जा सकते हैं। आपको किस्मत का भरपूर साथ मिलने वाला है। किसी करीबी को आर्थिक मदद कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। कई दिनों से अटके हुए कार्य तेजी से बनेंगे आप अपने जीवन में तेजी से प्रगति करने में कामयाबी हासिल करेंगे। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ कहासुनी हो सकती है। गुस्से में गलत शब्दों का प्रयोग करने से बचें अन्यथा आपके घर की शांति भंग हो सकती है। स्वास्थ्य का मामला ठीक रहेगा। बातचीत में संयत रहें। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। भागदौड़ रहेगी। मेहनत का फल प्राप्त होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। व्यावसायिक उन्नति के लिए आज का दिन अच्छा है। आप किसी रिलेटिव के साथ मिलकर नये बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में सोच सकते हैं। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आप अपने परिजनों और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें और फिर देखें कि आपकी परेशानियां कैसे खत्म हो जाती हैं। बेकार के कामों में धन खर्च होने के कारण बजट बिगड़ेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका दुश्मन कमजोर रहेगा। किसी भी तरह की जल्दबाजी करने से बचें। व्‍यापार व्‍यवसाय में परिस्थितियां विपरीत हो सकती हैं। अचानक किसी से विवाद हो सकता है। मित्राें से थोड़ा सावधान रहें। नौकरीपेशा जातक पद्दोनति प्राप्त कर सकतें है। गलत संगत और स्वार्थी लोगों से दूर रहें इसमें आपकी भलाई है। अहंकार का त्‍याग करें। नया जॉब का अवसर मिल सकता है। यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। हेल्थ को लेकर चिंतित रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। कर्मक्षेत्र में प्लानिंग के साथ काम करना होगा। इससे संस्थान को लाभ होगा। व्यापारियों को कर्मचारियों के काम का अवलोकन करना चाहिए तत्पश्चात कड़े कदम उठाने चाहिए। अविवाहित लोगों के प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है। कुछ चीजें भविष्य को लेकर सकारात्मक होंगी। आज रचनात्मक काम से आपको धन लाभ हो सकता है। सेहत के लिहाज से आप खुद को बेहतर महसूस करेंगे।

maa

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नया अनुबंध आपके लिए हितकारी होगा। आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। आय व्‍यय का संतुलन बनाकर चलें। यात्रा में नए अनुभव होंगे। किसी अप्रिय समाचार में परेशान हो सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। आज आप अपनी जीवनशैली में बदलाव के बारे में विचार कर सकते हैं। शारीरिक कमजोरी दूर होगी। बीमारियों से पीड़ितों को राहत मिलेगी। कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पार्टनर का मूड ठीक नहीं रहेगा। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। आज महत्वपूर्ण समाचार मिलने वाला है। धन लाभ के साथ साथ नए घर की शुभ सूचना आपको प्राप्त हो सकती है। पदोन्नति के साथ-साथ कोई ऐसा काम भी मिलेगा जिसका बहुत दिनों से इंतजार था। मनोरंजन की गतिविधियों में आप ज्यादा समय बिताएंगे। आपके रास्ते में कोई बाधा नहीं आएगी। विद्यार्थियों का मन किताबों से हट कर अपने दोस्तों के साथ मजे करने को करेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज समाज में आपका महत्व बढ़ेगा‌। आप अपने दोस्तों के साथ अच्छा समय बितायेंगे। आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप कोई ऐसा काम करेंगे, जिससे आपकी तारीफ होगी। सामाजिक काम में सफल होंगे। जीवनसाथी एवं संतान के परामर्श से कार्य करने में सफलता प्राप्त होगी। आप एक समृद्ध और सुखी पारिवारिक जीवन बिताएंगे। परिवार में उत्सव हो सकता है। किसी भी नए ऑफर के लिए आप तैयार रहेंगे। खुशियां कभी भी मिल सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी नौकरी की तलाश खत्म हो सकती है। किसी मित्र से बात करके ख़ुशी होगी। किसी पुरानी बात को लेकर आपको चिंता हो सकती है। आप किसी न किसी काम में उलझ सकते हैं। आपको कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है। सकारात्मक रवैये को अपनाना आपके लिए लाभदायक रहेगा। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए ध्यान का विकल्प आपके लिए उत्तम रहेगा। अपनी खुशी बरकरार रखने के लिये आपको विवादों से दूर रहना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

समान विचारधारा वाले लोगों से मुलाकात होगी। कार्य के दस्तावेज ध्यान से पढ़ें। आज के दिन हिम्मत और साहस बहुत अधिक रहेगी और उसी के बलबूते बेहतरीन परिणाम भी हासिल करेंगे। परिवार में खुशियों का आगमन होगा। शुभ और मांगलिक कार्यों की योजना भी बनेगी। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। पार्टनरों का सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी से संबंधित खुशखबरी मिल सकती हैं। दोपहर बाद परिस्थितियों में सुधार होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कामों को लेकर भागदौड़ रहेगी। अचानक बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति हो सकती है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आज शाम या रात तक किसी धार्मिक समारोह में सम्मिलित होने से पुण्य मिलेगा। आज आपकी अपनी वाणी भी थोड़ी कठोर हो सकती है। यात्रायें निरर्थक और थका देने वाली होंगी। हितशत्रुओं के प्रति सावधान रहें। हालांकि, मित्रों से भरपूर सहयोग मिलेगा। लव लाइफ में किसी बात पर समझौता करना पड़ सकता है।

आपने Rashifal 29 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button