बॉलीवुड

43 के हुए शरमन जोशी, प्रेम चोपड़ा की बेटी पर आया था दिल, शादी के बाद जीते हैं ऐसी लाइफ

‘रंग दे बसंती’ और ‘3 इडियट्स’ जैसी सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रह चुके एक्टर शरमन जोशी (Sharman Joshi) को हर कोई जानता है। वह बॉलीवुड का जाना पहचाना चेहरा है। हालांकि उनका नसीब इतना खराब रहा है कि उन्होंने बतौर लीड हीरो कोई खास बड़ी फिल्म नहीं दी है। बस वे सपोर्टिंग एक्टर के रूप में हिट फिल्में दे चुके हैं। हालांकि अभिनय के मामले में वे कई बड़े-बड़े हीरो को मात देते हैं। उनकी एक्टिंग दमदार है।

फिल्म और थिएटर करियर

आज 28 अप्रैल शरमन जोशी अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते बताने जा रहे हैं। शरमन का जन्म 28 अप्रैल 1979 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता अरविंद जोशी भी एक एक्टर थे। वे गुजराती थिएटर और फिल्मों में एक्टिव थे। अपने पिता के पदचिह्नों को फॉलो करते हुए शरमन ने भी अपने गुजराती थिएटर से अपना करियर स्टार्ट किया।

शरमन काफी लंबे समय तक थिएटर में एक्टिव रहे। यहीं पर उन्हने अपने एक्टिंग के गुण सीखे। वे फेमस गुजराती थिएटर ‘ऑल द बेस्ट’ में भी काम कर चुके हैं। थिएटर के बाद शरमन ने बॉलीवुड का रुख किया। यहां उन्हें साल 1999 में फिल्म ‘गॉडमदर’ से पहला ब्रेक मिला। फिर वे लज्जा, स्टाइल और एक्सक्यूज मी जैसी फिल्मों में दिखाई दिए। लेकिन उन्हें असली लोकप्रियता 2006 में आई ‘रंग दे बसंती’ और ‘गोलमाल – फन अनलिमीटेड’ से मिली।

2009 में आई ‘3 इडीयट्स’ फिल्म ने उन्हें और भी ज्यादा पॉपुलर कर दिया। इस सबके बावजूद शरमन ने लाइफ में बहुत स्ट्रगल किया। जैसे ‘फरारी की सवारी’ फिल्म के लिए उन्हें 40 ऑडिशन देने पड़े थे। जबकि इस फिल्म के प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा थे जो ‘थ्री इडियट्स’ भी प्रोड्यूस कर चुके थे।

फिल्म में हॉट सीन पर बेटी ने उठाए थे सवाल

शरमन ने अपने करियर में एक बोल्ड फिल्म ‘हेट स्टोरी 3’ भी की। इस फिल्म में उन्होंने अभिनेत्री जरीन खान के साथ कई हॉट एंड बोल्ड सीन्स दिए। जब शरमन की बेटी खयाना ने इन इंटीमेट सीन्स को देखा तो हैरान रह गई। उन्होंने पापा शरमन से सवाल किया कि ‘आखिर आप ने फिल्म में इतने गंदे सीन क्यों दिए?’

बेटी का यह सवाल सुन शरमन भी दंग रह गए। उन्होंने बेटी को समझाया कि एक्टर को डायरेक्टर जो भ कहता है वह करना पड़ता है। वैसे हेट स्टोरी 3 के अलावा शरमन ने अल्ट बालाजी की सीरीज बारिश 2 में भी कई इंटीमेट सीन्स दिए। इसमें वे आशा नेगी संग लीपलॉक करते नजर आए।

शादी और कुल संपत्ति

शरमन की निजी जिंदगी की बात करें तो वे बॉलीवुड के फेमस विलेन प्रेम चोपड़ा के दामाद हैं। उन्होंने साल 2000 में प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से शादी रचाई थी। इस शादी से उन्हें तीन बच्च खयाना जोशी, विहान जोशी और वर्यान जोशी हुए। शरमन अपने परिवार की फोटोज अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं।

अपने 23 साल के फिल्मी करियर में शरमन जोशी ने कई फिल्मों में काम किया। उनकी फिल्म की फीस वैसे तो फिक्स नहीं है। वे अलग-अलग फिल्मों और उसमें अपने रोल के अनुसार पैसे चार्ज करते हैं। लेकिन एक अनुमान के तौर पर शरमन एक फिल्म का 1 से 3 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं। वहीं उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो वे 105 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं।

Back to top button