बॉलीवुड

नवाजुद्दीन ने उठाया बॉलीवुड वालों की गलती से पर्दा, कहा- इस वजह से साउथ सिनेमा हो रहा हावी

पहले ‘पुष्पा’, फिर ‘आरआरआर’ और अब ‘केजीफ 2’. एक के बाद एक दक्षिण भारतीय सिनेमा की इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तबाही मचाई है. जबकि इन फिल्मों से पहले दक्षिण भारत की बाहुबली, बाहुबली 2 और केजीफ ने ताबड़तोड़ कमाई करके हर किसी के होश उड़ा दिए थे.

rrr and pushpa

‘पुष्पा’, फिर ‘आरआरआर’ और अब ‘केजीफ 2’ ने कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त किए है. हिंदी सिनेमा के भी कई रिकॉर्ड दक्षिण भारत की इन फिल्मों ने तहस नहस कर दिए है. बीते कुछ समय से दक्षिण भारतीय सिनेमा और हिंदी सिनेमा की लगातार तुलना हो रही है.

kgf 2

दक्षिण भारतीय सिनेमा और दक्षिण भारतीय फिल्मों की बढ़ती लोकप्रियता और सफ़लता ने हिंदी सिनेमा की भी कहीं न कहीं टेंशन बढ़ा दी है. कहा जा रहा है कि साउथ का सिनेमा और हिंदी सिनेमा अब एक दूजे के बराबर आकर खड़ा हो गया है. दोनों की तुलना पर साउथ और बॉलीवुड के सितारें भी अपनी बात रख चुके है. जबकि अब इसे लेकर हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी बड़ा बयान दिया है.

nawazuddin siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड और साउथ फिल्मों की तुलना एवं साउथ फिल्मों का बॉलीवुड की फिल्मों पर हावी होना विषयों पर खुलकर चर्चा की है. अभिनेता ने साफ़ कहा है कि ये एक ऐसा फेज है, जब साउथ की फिल्में अच्छा कर रही हैं लेकिन, अगर बॉलीवुड से कोई एक बड़ी फिल्म रिलीज होगी, तो सबकुछ बदल जाएगा.

nawazuddin siddiqui

बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुके और अपनी गजब की अदाकारी से सीधे दर्शकों के दिलों में उतर जाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आगे कहा है कि अगर बॉलीवुड की कोई एक फिल्म बड़ी हिट होती है, तो ये जो बातें हो रही हैं वो रातो-रात बदल जाएंगी. क्योंकि यहां हर मूवी के रिलीज होने के बाद लोगों के विचार बदलते हैं.

nawazuddin siddiqui

नवाजुद्दीन ने अपने साक्षात्कार में उस बड़ी गलती का भी खुलासा कर दिया है जो बॉलीवुड लगातार कर रहा है. उन्होंने माना है कि को नुकसान झेलना पड़ रहा है. रीमेक बनाने के कारण बॉलीवुड हिंदी सिनेमा ने साउथ की फिल्मों के कुछ ज्यादा ही रीमेक बना दिए हैं और इसका अब फायदा नहीं बल्कि नुकसान हो रहा है. बॉलीवुड को लेकर नवाजुद्दीन ने यह साफ सन्देश दे दिया है कि हिंदी सिनेमा को अब साउथ की रीमेक फ़िल्में नहीं बल्कि ओरिजिनल फिल्में ही बनानी चाहिए.

nawazuddin siddiqui

नवाजुद्दीन के वर्कफ़्रंट की बात करें तो उनकी आगामी फिल्मों में ‘हीरोपंती 2’ और ‘टीकू वेड्स शेरू’ शामिल है. 29 अप्रैल को ‘हीरोपंती 2’ रिलीज होने जा रही है.

Back to top button
?>