बॉलीवुड

दोस्तों संग बर्थडे मना रहा ये बच्चा अब बन गया है बॉलीवुड का बड़ा एक्टर, आप पहचान सके नाम?

फिल्मों के शौकीन लोगों के लिए हम अक्सर कोई न कोई सेलिब्रिटी को तलाशकर लाते हैं। उनके बारे में जानकारी देते हैं। उनके संघर्षों के बारे में भी आपको बताते हैं। आज एक बड़े स्टार के बारे में आपको जानकारी देने जा रहे हैं। उस स्टार के बचपन की फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रही है।

हम इस फोटो को आपके लिए भी लेकर आए हैं। फोटो में लाल घेरे में जो बच्चा दिखाई दे रहा है, क्या आपको पता है कि बड़ा होकर अब वो इतना जबरदस्त एक्टर बन गया है कि पूरा बॉलीवुड उसको सलाम करता है। क्या आप पहचान सके कि ये बच्चा आखिर कौन सा एक्टर बन गया है। अगर नहीं तो चलिए हम आपको जानकारी देते हैं।

छोटा सा बच्चा बन गया है यह एक्टर

बच्चों के साथ अपना जन्मदिन मना रहा ये बच्चा और कोई नहीं बल्कि फेमस अभिनेता राजकुमार राव हैं। जी हां ये उनकी बचपन की तस्वीर है जिसमें वो अपना बर्थडे मना रहे हैं। उनके साथ उनके दोस्त भी मजे कर रहे हैं। राजकुमार राव के परिवार को भी ये अंदाजा नहीं था कि बड़ा होकर उनका बेटा इतना जबरदस्त एक्टर बन जाएगा।

rajkumar rao

राजकुमार ऐसे अभिनेता हैं जो किसी भी रोल में ढल जाते हैं। उनको आईएएस अफसर का रोल मिले तो वो अफसर बन जाते हैं। वहीं उनको आतंकवादी का किरदार मिल जाए तो वो वैसे ही दिखने लगते हैं। अपनी बेजोड़ अदाकारी की वजह से इतने कम समय में वो सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी अपने नाम कर चुके हैं।

37 साल के हैं राजकुमार, गुरुग्राम में हुआ था जन्म

राजकुमार इस समय 37 साल के हैं। उनका जन्म हरियाणा के गुरुग्राम शहर में हुआ था। वो 31 अगस्त 1984 को जन्मे थे। उनके पिता का नाम सत्यपाल यादव और माता का नाम कमलेश यादव है। इन्होंने साल 2021 में ही अपनी गर्लफ्रेंड पत्रलेखा से लंबे रिलेशनशिप के बाद शादी कर ली थी। राजकुमार फिलहाल मुंबई में रहते हैं।

जब वो 10वीं क्लास में थे, तबसे ही उनको एक्टिंग करने का शौक लग गया था। इसके बाद उन्होंने दिल्ली से पढ़ाई पूरी की और पुणे चले गए। वहां से कोर्स कंपलीट करने के बाद वो मुंबई शिफ्ट हो गए। उनको अपनी पहली फिल्म पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। फिर एक विज्ञापन ने उनकी किस्मत ही बदल डाली।

इस फिल्म से बॉलीवुड में रखा कदम

इस मशहूर अभिनेता ने मुंबई में आने के बाद एक विज्ञापन देखा। इसमें निर्देशक दिबाकर बनर्जी नए चेहरों को तलाश रहे थे। राजकुमार भी इस ऑडिशन को देने चले गए और चुन लिए गए। फिल्म चल गई और इनके काम की भी तारीफ हुई। इसके बाद तो राजकुमार के अभिनय का ग्राफ दिन ब दिन चढ़ता ही गया।

rajkumar rao

राजकुमार की यादगार फिल्मों की बात करें तो रागिनी एमएमएस से इनको खासी पहचान मिली। इसके बाद फिल्म शाहिद में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। वहीं बरेली की बर्फी में भी इनका जबरदस्त रोल था। फिर स्त्री मूवी, कायपोचे से लेकर शादी में जरूर आना जैसी फिल्मों ने इनको बड़े कलाकार का दर्जा दिलवा दिया।

Back to top button