अध्यात्म

सपने में छिपकली दिखे तो अच्छे दिन आते हैं या बुरे? जाने छिपकलियों से जुड़े सपनों का रहस्य

सपने हर किसी को आते हैं। कभी ये बड़े मीठे होते हैं तो कभी बेहद डरावने। सपने में अक्सर कई अजीबो गरीब चीजें भी दिखती है। ऐसे में हम सोच में पड़ जाते हैं कि क्या इनका कोई मतलब भी है? स्वप्न शास्त्र की माने तो सपने में दिख रही हर चीज आपको कोई खास संकेत देती है। ऐसे में आज हम आपको सपने में छिपकली के दिखने का अर्थ बता रहे हैं। आप भी जाने कि सपने में छिपकली देखना शुभ होता है या अशुभ।

सपने में दिखी छिपकली देती है ये संकेत

1. यदि आप सपने में छिपकली को कीट-पतंगो को खाते देख ले तो ये अशुभ संकेत है। इससे आपको सावधान हो जाना चाहिए। इसका अर्थ है कि कोई आपके घर को बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है।

2. यदि आप सपने में दीवार पर चिपकी छिपकली देखें जो अचानक आपके ऊपर झपटा मार दे तो ये भी अशुभ संकेत होता है। इसका मतलब है कि आपका दुश्मन आपको नुकसान पहुंचाने का प्लान बना रहा है। ऐसे में आप सतर्क रहें।

3. यदि सपने में छिपकली आपको देख डर जाए और भाग जाए तो ये शुभ संकेत होता है। इसका मतलब है कि जॉब में आपको प्रमोशन मिलने वाला है। यदि आप बिजनेस करते हैं तो इसमें भी सफलता मिलेगी।

4. यदि आप गर्भवती हैं और सपने में आपको छिपकली दिख जाए तो ये अच्छा संकेत नहीं होता है। इसका मतलब है कि पेट में पल रहा आपका बच्चा सेहतमंद नहीं है।

5. सपने में छिपकली को पकड़ना शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि आपका कोई बड़ा डर है और आप उस डर पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

6. यदि आपको सपने में कोई दूसरा शख्स छिपकली को पकड़ा हुआ दिख जाए तो ये भी एक संकेत है। इसका मतलब है कि आपको दूसरे लोगों की तरह बहादुर बनने की आवश्यकता है।

7. छिपकली को सपने में घर में घुसते हुए देखना भी अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। इसका मतलब है कि आप अपने घर की पारिवारिक समस्याओं से घबराए हुए हैं। ऐसे में आपको उसका सामना करने की जरूरत है।

8. यदि आप सपने में छिपकली को मार देते हैं तो ये शुभ संकेत है। इसका मतलब है आप ने अपने जीवन की सभी समस्याओं को समाप्त कर दिया है।

Back to top button