राशिफल

Rashifal 26 April: हनुमान जी की कृपा से इन 5 राशियों को होगी गुप्त धन की प्राप्ति, पढ़ें राशिफल

हम आपको मंगलवार 26 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आर्थिक मामलों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने कार्यस्थल में अपने वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। आपके सभी प्रयास आज फल देंगे। शुभ समाचार मिलने के बाद आप प्रसन्न होंगे। कार्य क्षेत्र में नए प्रयोग या कुछ अधिक धन लगाने से बचें। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए समय बेहतर है। जमीन को बेचने का विचार कर सकते हैं। दफ्तर में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपना तालमेल अच्छा रखने का प्रयास करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप काफी समय से जिस काम को करने की सोच रहे थे, वह आज से शुरू कर दें। खुदरा व्यापारियों को आर्थिक लाभ मिलेगा। युवाओं के लिए दिन अच्छा है। आप पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ने की संभावना है। जो छात्र हाई एजुकेशन पाना चाहते हैं, उनके लिये आज का दिन अनुकूल है। सफलता आपके कदम चूमेगी। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। विवेक से कार्य करें। छोटे व्यापारियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहने वाला है।

Hanuman

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पारिवारिक समस्‍याओं से परेशान हो सकते हैं। जीवनसाथी से मतभेद बढ़ सकते हैं। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग़ से सुलझाने की कोशिश करें। किए गए कामों का पूरा नतीजा भी मिल सकता है। अपने कामकाज में नया प्रयोग करने में आप सफल हो सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर तनातनी हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके आस-पास के लोग आपकी सराहना करेंगे। आपकी आमदनी में वृद्धि होने के आसार हैं। महिलाओं को सामाजिक दायरा बढ़ाना होगा, आसपास के लोगों के साथ अहम भूमिका निभानी पड़ सकती है। दिनचर्या में लापरवाही ठीक नहीं, साफ-सफाई को लेकर और गंभीरता दिखाएं। आप दूसरों के लिए मददगार होंगे और लोग इसके लिए आपका सम्मान करेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। अगर स्वास्थ्य की कोई चिंता है, तो उसे दूर करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कारोबार में वृद्धि होगी और लाभ में वृद्धि होगी। संतान पक्ष से आपको कोई खुशखबरी मिलेगी। पैसों के मामले में उन्नति के नये रास्ते खुलेंगे। आप कोई नई चीज सीखेंगे। दूसरे लोगों की सलाह फायदेमंद होगी। मानसिक और शारीरिक कठिनाइयों से जूझना होगा। दुष्टजनों से सावधान रहें। हानि पहुंचा सकते हैं। काम में जरा भी लापरवाही महंगी साबित होगी। आपका ध्यान किसी दूर स्थान पर ज्यादा रहेगा। नए दोस्तों से मुलाकात फायदा दिलायेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। अप्रत्‍याशित लोगों से लाभ व महत्‍व मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आई चुनौतियां पूर्ण कर लेंगे। घर में मेहमानों का आगमन होगा। दांपत्‍य जीवन में मधुरता रहेगी। नवीन वस्‍त्र, आभूषण क्रय कर सकते हैं। खान-पान में संयम बरतें। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें। बच्चों पर हाथ न उठाएं और डांटे नहीं। घर में मेहमानों का आगमन होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कार्यक्षेत्र से जुड़े किसी बड़े आदमी से बात हो सकती है या मुलाकात होने के भी योग बन रहे हैं। आज आप कोई बड़ा आर्थिक लेन देन करने वाले हैं तो पूरी सतर्कता बरतें। पारिवारिक जीवन में स्थिति अनुकूल रहेगी। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मिलेगा। किसी रोमांटिक जगह पर जाने से पहले अपने जीवनसाथी से राय लेना आपके लिए अच्छा रहेगा। कुत्ते को रोटी खिलाएं, आपकी सभी परेशानियां दूर होंगी। सामाजिक क्षेत्र में आपकी लोकप्रियता बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। आर्थिक दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। रुके हुए कार्य संपन्न होंगे। भाई व पड़ोसी का सहयोग मिलेगा। आज ऑफिस में बॉस से आपकी कुछ कहासुनी हो सकती है, जिसके चलते आपको मानसिक तनाव रह सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें और ऐसी भाषा का प्रयोग करने से बचे जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे। आर्थिक उन्नति के साथ मानसिक एवं भौतिक उत्थान होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज पैसों के मामलों में सावधानी रखनी होगी‌। कारोबार अच्‍छा चलेगा। अप्रत्‍याशित लोगों से लाभ व महत्‍व मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आई चुनौतियां पूर्ण कर लेंगे। घर में मेहमानों का आगमन होगा। दांपत्‍य जीवन में मधुरता रहेगी। नवीन वस्‍त्र, आभूषण क्रय कर सकते हैं। जीवन साथी द्वारा दिया गया उपहार आपके दाम्पत्य जीवन को खुशहाल करेगा। नए सौदे आज न करें तो ही अच्छा है‌। बड़े लोगों से सहयोग मिल सकता है‌।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

शारीरिक व मानसिक लाभ के लिए योग करना उपयोगी रहेगा। घर में परिवर्तन की योजना बनेगी या फिर घर बदलने की योजना भी कर सकते हैं। सकारात्मक विचारों आप भरपूर रहेंगे। अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी। आज अध्यात्म की ओर रुचि के कारण आपका मन किसी तीर्थ यात्रा पर जाने को करेगा। अपने व्यवसाय और नौकरी में अतिरिक्त प्रयास करेंगे और लाभ भी हासिल करेंगे।

hanuman

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कामकाज पर ध्यान की बजाय ज़्यादा सोशल मीडिया का उपयोग करना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। व्‍यावासायिक यात्रा लाभ के अवसर प्रदान करेगी। सारा दिन ताजगी बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। रोजगार के अच्‍छे ऑफर मिल सकते हैं। पत्‍नी का सहयोग आगे ले जाएगा। किसी भी काम को करने से पहले उसके बारे में जानकारी प्राप्त करके किया गया कार्य सफलता दिलाएगा। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके मनोबल में वृद्धि होगी, धन व प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। आपको अपने भाई-बहनों से सहायता मिलेगी। धर्म और अध्यात्म के प्रति विश्वास आपके लिए शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगा। जीवन के प्रत्येक पहलु पर दृष्टिकोण रखना बेहतरीन उपलब्धि हासिल करवाएगा। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। छोटी यात्राओं से अच्छा फल मिलेगा। व्यापार में नुकसान के संकेत हैं। आप सरकार से संबंधित कार्यों में सफल होंगे।

आपने Rashifal 26 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button