बॉलीवुड

मैंने बाथरूम साफ़ किए, उल्टियां भी साफ की, रवीना टंडन का छलका दर्द, कहा- गलती से फिल्मों में आई

कन्नड़ फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर बड़े-बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए है. फिल्म ने न केवल कन्नड़ और दक्षिण भारतीय सिनेमा बल्कि हिंदी सिनेमा के भी तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. फिल्म में अहम रोल में नजर आ रहे हैं कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार यश.

kgf 2

साल 2018 में आई फिल्म ‘केजीएफ’ काफी सफल रही थी. इस फिल्म ने ढाई सौ करोड़ रूपये से ज्यादा की कमाई की थी और फिल्म कन्नड़ सिनेमा की सबसे बड़ी और सफल फिल्म बनी थी. जबकि अब केजीएफ 2 को तो केजीएफ से भी ज्यादा लोकप्रियता मिल रही है.

kgf

14 अप्रैल को रिलीज हुई फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ की बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई जारी है. फिल्म के हिंदी वर्जन ने ही 280 करोड़ रूपये से ज्यादा की कमाई कर ली है. शुक्रवार को ही फिल्म के हिंदी वर्जन ने 11 करोड़ रूपये से ज्यादा की कमाई कर डाली है.

प्रशांत नील द्वारा निर्देशित इस कन्नड़ फिल्म में यश के अलावा अहम रोल में हिंदी सिनेमा एके दो बेहद लोकप्रिय सितारें भी नजर आ रहे हैं. अभिनेत्री रवीना टंडन और अभिनेता संजय दत्त. संजय दत्त जहाँ खलनायक ‘अधीरा’ के रोल में है तो वहीं रवीना फिल्म में रामिका सेन का रोल निभा रही हैं.

KGF 2

रवीना टंडन 90 के दशक की एक बेहद मशहूर और खूबसूरत अदाकारा हैं. फिल्म की अपार सफलता के बाद रवीना ने हाल ही में एक साक्षात्कार में हिस्सा लिया और इस दौरान उन्होंने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े राज भी खोले. अभिनेत्री का यह साक्षात्कार अब चर्चाओं में आ गया है.

raveena tandon

अपने एक हालिया साक्षात्कार में रवीना आने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि मैं करियर के शुरुआत में स्टूडियो की सफाई का काम करती थीं. मैं वहां पर बाथरूम साफ करती थीं. अभिनेत्री ने आगे यह भी कहा कि बाथरूम साफ़ करने के दौरान उन्हें उल्टियां तक साफ़ करनी पड़ती थी.

raveena tandon

अभिनेत्री ने इस खुलासे के अलावा दर्शकों और अपने फैंस को यह भी बताया कि आखिर उन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम कैसे रखे थे. वे कहती हैं कि, ”यह बात सच है कि मैंने अपने करियर की शुरुआत स्टूडियो में सफाई का काम करके की है. मेरा काम बाथरूम और स्टूडियो की जमीन से उल्टी साफ करना था.

मैंने प्रहलाद कक्कड़ को लगभग 10वीं क्लास से निकलने के बाद ही असिस्ट करना शुरू कर दिया था. उस वक्त मुझे लोग देखकर कहते थे कि तुम कैमरा के पीछे क्या कर रही हो. तुम्हें तो आगे होना चाहिए. उन लोगों को मैं हमेशा यही कहती थी कि नहीं, नहीं, मैं, वो भी एक्ट्रेस? कभी नहीं”.

गलती से फिल्म इंडस्ट्री में आ गई…

raveena tandon

रवीना टंडन की फिल्मों में आने की कोई इच्छा नहीं थी. जबकि उनके दिवंगत पिता रवि टंडन खुद फिल्मकार थे. हालांकि फिर भी रवीना अभिनय के क्षेत्र में अपना करियर नहीं बनाना चाहती थीं. उन्होंने कहा कि मैं तो आज इस इंडस्ट्री में डिफॉल्ट से हूं. मैं गलती से फिल्म इंडस्ट्री में आ गई. मैंने बड़े होते हुए कभी नहीं सोचा था कि मैं एक्ट्रेस बनूंगी.

ऐसे हुई बॉलीवुड में एंट्री…

raveena tandon

आगे एक किस्सा सुनाते हुए अभिनेत्री ने बताया कि, ”प्रहलाद के सेट पर जब भी कोई मॉडल नहीं आती थी तो वह हमेशा मुझे कहते थे और फिर मैं मेकअप करके मॉडल्स की तरह पोज देती थी. एक बार मैंने सोचा कि जब मुझे ये सब करना है तो मैं प्रहलाद के लिए फ्री में बार-बार क्यों करूं. इससे थोड़े पैसे ही कमा लूं. इसके बाद ही मैंने मॉडलिंग शुरू की और फिर मुझे धीरे-धीरे काम मिलने लगा. जब मुझे फिल्में मिलने लगी थीं, तब मुझे एक्टिंग नहीं आती थी लेकिन मैंने सब कुछ सीखा”.

साल 1991 में किया बॉलीवुड डेब्यू…

raveena tandon

रवीना ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से की थी. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. देखते ही देखते वे 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस बन गई थीं. रवीना अब भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय हैं.

Back to top button