राशिफल

Rashifal 23 April: इन 7 राशि वालों के लिए शुभ फलदायी साबित होगा शनिवार का दिन, मान-सम्मान बढ़ेगा

हम आपको शनिवार 23 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप रिश्तेदारों के साथ कुछ ख़ास करने की योजना बनाएंगे। यदि आज आपका एक भी काम अधूरा रह जाता है तो इसका बुरा असर आपकी तरक्की पर पड़ सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों को आज आर्थिक फायदा हो सकता है। आज आप उच्च अधिकारियों या समाज के उच्च व्यक्तियों के साथ संपर्क में आ सकते हैं। प्रॉपर्टी के मामले में कई ऑफर मिलने के संकेत हैं। यदि आप थोड़ा और प्रयास करेंगे तो आप की आमदनी में वृद्धि हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कार्यों में प्रगति हेतु किए गए प्रयास अच्‍छे साबित होंगे। वाहन पर खर्च बढ़ेगा। पढ़ने का शौक बढ़ेगा। वाद विवाद में न पड़ें। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। व्यय की अधिकता रहेगी परन्तु आमदनी सीमित रहेगी। व्‍यापार में मुनाफा होने के पूर्ण आसार हैं। घनिष्‍ठ मित्रों का सहयोग प्राप्‍त होगा। मानसिक तनावों को अपने उपर हावी होने न दें। स्वाभिमान को चोट पहुंच सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। आपकी मानसिक तनाव में कमी आएगी और आप तेजी से अपने सभी काम पूरे कर पाएंगे। विदेशी कंपनी में नौकरी करने वाले जातकों की आमदनी में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। उच्‍च शिक्षा या शोधादि कार्यों के लिए विदेश प्रवास के योग बन रहे हैं। पार्टनर आपके प्रति संवेदनशील रहेगा। उसकी बातों में छुपे इशारे समझें। काम का लोड भी बढ़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, स्वस्थ होने के कारण आप मौसम का पूरा आनंद लेंगे। विद्यार्थियों को कमजोर विषय की जानकारी के लिए अध्यापक के संपर्क में बने रहें। युवाओं को करियर के नए आयाम खोजने होंगे। आज आप जितनी मेहनत करेंगे, आपको उतने ही बढ़िया नतीजे भी मिलेंगे। कारोबार में ग्राहकों के साथ आक्रोश या अभद्र भाषा का प्रयोग न करें। ऑफिस में भी कुछ स्थितियां आपके फेवर में हो सकती हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपको किसी जरूरी काम में सफलता मिल सकती है। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। इस राशि के लॉ की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। किसी सीनियर्स वकील के साथ कुछ अच्छा सिखने को मिलेगा। शत्रु चिन्ता का दमन, प्रबल से प्रबल विरोधियों के होने पर भी अन्त में सर्वत्र विजय विभूति सफलता की प्राप्ति होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

धन संबंधी मामलों में आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। आज पेट संबंधित कोई तकलीफ हो सकती है। शारीरिक रूप से थका हुआ महसूस करने वाले हैं। भाग्य का साथ नहीं मिलेगा। आपसी वाद-विवाद से बचकर रहें। संतान को लेकर चिंता होगी। आज कारोबार बढ़ाने के नए रास्ते आपको मिल सकते हैं। अच्छी खबर मिलने और दिलचस्प या आश्चर्यजनक गतिविधियों के होने की संभावना है। उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी।

shani dev pravesh in swarashi

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। आर्थिक रूप से दिन आपके लिए लाभकारी रहने वाला है। आज आपकी मेहनत का लाभ आपको अवश्य मिलेगा। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर है। प्रेम-प्रसंग में आपको सफलता मिल सकती है। आपका दाम्पत्य जीवन बेहतर रहेगा। आपका मन प्रसन्न रहेगा। डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। अविवाहित लोगों के लिए नए प्रेम सम्बन्ध पनप सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें। लेखनादि बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान बढ़ेगा। पुराना अटका हुआ पैसा मिल सकता है। खान-पान पर ध्यान देना अच्छा रहेगा। व्यापार में भागीदार के साथ मतभेद हो सकता है। सामाजिक कार्य से यात्रा करनी पड़ सकती है। कुछ अच्छे बदलाव हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में नई प्लानिंग हो सकती है। बौद्धिक कार्यों के लिए यात्रा पर भी जाना हो सकता है। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। अचानक धन खर्च होने की संभावना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

परिवार और मित्रों के सहयोग के कारण मन में प्रसन्नता रहेगी। आज बिना मांगे किसी को सलाह न दें अन्‍यथा आपके ऊपर इसका उल्टा असर पड़ सकता है। रात्रि के समय पुण्य कार्य में समय व्‍यतीत करेंगे। इससे आपका मन शांत और प्रसन्न रहेगा। क‍िसी पुराने व‍िवाद को भी आज सुलझा सकते हैं। आपके लिए किसी प्रियजन का स्वास्थ्य चिंता का कारण बना सकता है। आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज भावना में बहकर महत्वपूर्ण निर्णय न लें। कुछ खास कामों में आपसे गलती हो सकती है। किसी से झूठ न बोलें। जमीन-जायदाद के काम उलझ सकते हैं। आज आपका कोई दोस्त आपसे मिलने घर पर आ सकता है। उसके साथ खुशी के पल बितायेंगे। जो भी काम आपके लिए खास हैं, वो आज ही निपटा लें। कुसंगति से हानि होगी। अपनी बुद्धिमत्ता के कारण हर काम बेहतर ढंग से करेंगे। प्रभावशाली वाणी होने के कारण लोगों से आप अपनी बात मनवा सकेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

मेहनत व परिश्रम का पूरा पूरा लाभ मिलेगा। पिछले दिनों से चल रही लेन-देन की कोई बडी डील तय हो जाने की खुशी होगी। गुप्‍त बातें उजागर होने से मान सम्‍मान में कमी आएगी। पत्‍नी को मन की बात बताकर हल्‍का महसूस करेंगे। नया वाहन क्रय कर सकते हैं। सेहत अच्‍छी रहेगी। आपका कोई दोस्त अपने परिवार के साथ आपके घर आ सकता है। पैसा खर्च करने में आप बहुत चतुराई से काम लेंगे। आपके ज़रूरी कार्य आज हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कई बड़े अवसरों की प्राप्ति होगी। इनका लाभ उठाएं। पैसों के मामले में माता-पिता का सहयोग मिलेगा। पुरानी बीमारी ठीक हो सकती है। बिजनेस को लेकर नई योजना बनाएंगे। कार्यस्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव आप में से कुछ को बेचैन कर सकता है। गर्भवती महिलाओं के लिए अच्छा दिन नहीं है। ज़रूरतमंद लोगों की सहायता करें। किसी व्यक्ति विशेष से मिलने के लिए मन व्याकुल होगा।

आपने Rashifal 23 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button