बॉलीवुड

जब अक्षय कुमार ने करीना के बारे में सैफ से कह दी थी ऐसी बात, एक्टर बोले- मैं सब संभाल लूंगा

हिंदी सिनेमा की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा करीना कपूर खान और अभिनेता सैफ अली खान की जोड़ी काफी लोकप्रिय और चर्चित है. दोनों की गिनती हिंदी सिनेमा के पावर कपल के रूप में होती है. करीना और सैफ दोनों ने ही हिंदी सिनेमा में काम करके अच्छा ख़ासा नाम कमाया है.

saif ali khan and kareena kapoor

सैफ अली खान जहां बॉलीवुड में करीब 30 साल से काम कर रहे हैं तो वहीं करीना को भी 20 साल से ज़्यादा हिंदी सिनेमा में काम करते हुए हो गए हैं. हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले ही सैफ ने साल 1991 में अभिनेत्री अमृता सिंह से प्रेम विवाह कर लिया था लेकिन साल 2004 में दोनों ने तलाक ले लिया था.

saif ali khan and amrita singh

अमृता सिंह से तलाक लेने के बाद सैफ अली खान कई सालों तक अकेले रहे. बीच में जरुरु उन्होंने किसी को डेट किया लेकिन रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सका. फिर करीना कपूर के रूप में उन्हें जीवन में नया प्यार मिला. सैफ और करीना ने साल 2012 में शादी की थी लेकिन इससे पहले दोनों करीब पांच साल तक रिश्ते में रहे थे.

saif ali khan and kareena kapoor

अमृता से साल 2004 में तलाक लेने के बाद साल 2008 में सैफ की नजदीकियां करीना के साथ बढ़ी थी. बता दें कि दोनों कलाकारों की इस दौरान एक फिल्म आई थी जिसका नाम था ‘टशन’. यह फिल्म साल 2008 में प्रदर्शित हुई थी और इस फिल्म के सेट पर करीना और सैफ को एक दूजे से प्यार हो गया था.

saif ali khan and kareena

सैफ और करीना के साथ इस फिल्म में सुपरस्टार अक्षय कुमार ने भी काम किया था. फिल्म में अक्षय ने बच्चन पांडे, करीना ने पूजा और सैफ ने जीतेन्द्र का किरदार निभाया था. 25 अप्रैल 2008 को रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन विजय कृष्णा आचार्य ने किया था.

tashan

बता दें कि सैफ और करीना की डेटिंग की भनक अक्षय कुमार को भी लग चुकी थी. ऐसे में अक्षय ने अपने दोस्त और अभिनेता सैफ को एक ख़ास सलाह दी थी. इस बात का खुलासा कुछ दिनों पहले खुद करीना कपूर ने अक्षय कुमार की पत्नी और अभिनत्री ट्विंकल खन्ना के चैट शो पर किया था.

tashan

करीना कपूर ट्विंकल के चैट शो ‘ट्वीक इंडिया’ पर पहुंची थी. तब ट्विंकल से बातचीत करते हुए करीना ने कहा था कि तब अक्षय कुमार ने सैफ अली खान को सलाह देते हुए कहा था कि करीना का ख्याल रखना वो एक खतरनाक फैमिली से ताल्लुक रखती हैं.

करीना ने आगे कहा था कि अक्षय कुमार की सलाह पर सैफ ने पॉजिटिवली रिएक्ट किया और कहा कि मैं बेबो को संभाल लूंगा. अक्षय कहना चाहते थे कि करीना से पंगा नहीं लेना सैफ! साल 2008 से शुरू हुई दोनों की डेटिंग साल 2012 तक चली और अक्टूबर 2012 में दोनों विवाह बंधन में बंध गए थे.

kareena twinkle

करीना और सैफ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं. दोनों के बीच उम्र में करीब 10 साल का अंतर है हालांकि कपल के रिश्ते में उम्र का फासला कभी आड़े नहीं आया. सैफ करीना से 10 साल बड़े हैं.

अब दो बेटों के माता-पिता हैं सैफ-करीना…

sara ali khan

सैफ और करीना अब दो बेटों के माता-पिता हैं. कपल का पहला बेटा दिसंबर 2016 में हुआ था जिसका नाम तैमूर अली खान हैं. वहीं करीना कपूर दूसरी बार फरवरी 2021 में मां बनी थी. कपल के छोटे बेटे का नाम जहांगीर अली खान रखा गाय था. जिसे जेह भी कहा जाता है. सैफ और करीना के दोनों ही बेटे चर्चित स्टारकिड्स है.

Back to top button