बॉलीवुड

जानें क्यों पूरी रात एक स्टूल में बैठे रहे थे अमिताभ बच्चन, वजह जानते ही भीग जाएंगी आंखें

फिल्मी दुनिया में बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। फिल्मों के साथ ही वो टीवी पर भी छाए रहते हैं। उनके जैसा स्टारडम शायद ही किसी दूसरे हीरो का होगा। इसकी वजह उनकी बेजोड़ एक्टिंग है जिसके दम पर वो पूरी बॉलीवुड में राज करते हैं।

amitabh bachchan

उनके पास ऐशो आराम के सभी साधन हैं। मुंबई में बड़े-बड़े बंगले, नौकर से लेकर हर चीज उनके पास है। वो अपने परिवार के साथ यहां रहते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि अमिताभ को एक दिन सिर्फ स्टूल में बैठे रहकर ही पूरी रात गुजारनी पड़ गई थी। इसकी वजह जानकर आप भी भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे।

इलाहाबाद में गुजरा है अमिताभ का बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ आज भले ही मुंबई में रहते हों लेकिन उनकी जड़े यूपी से जुड़ी हुई हैं। वो यहां के इलाहाबाद शहर के रहने वाले हैं जो अब प्रयागराज हो गया है। यहीं पर बिग बी ने अपना पूरा बचपन गुजारा है। कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे अमिताभ के पास इस शहर से जुड़े हुए कई किस्सें हैं।

amitabh bachchan

वो इस शहर में होली पर हुल्लड़बाजी करते थे। बच्चों संग वहां की तंग गलियों में खेला करते थे। स्कूल जाने के लिए उनके पास साइकिल हुआ करती थी। वहां सड़कों पर न जाने वो कितनी बार साइकिल चलाते हुए गिरे थे। आम तोड़ने के लिए दूसरों के घरों की दीवारें फांदना भी वो किया करते थे।

जानें क्यों पूरी रात स्टूल पर बैठे रहे थे अमिताभ

अमिताभ बच्चन ने एक रात सिर्फ स्टूल पर बैठकर गुजारी थी। इसकी वजह उनकी मां थीं। असल में उनकी मां तेजी बच्चन एक दिन बहुत बीमार हो गई थीं। उनके पेट में बहुत दर्द होने लगा था। उस समय अमिताभ बहुत छोटे हुआ करते थे। घर पर पिता हरिवंश राय भी मौजूद नहीं थे। इस वजह से उनके ऊपर ही सारी जिम्मेदारी थी।

amitabh bachchan

उस पूरी रात वो मां की सेवा के लिए उनके पास बैठे रहे थे। डॉक्टरों को बुलाने के लिए नौकरों के हाथ चिट्ठियां भी भेजी थीं। वहीं उनको नींद न आए इसके लिए उनके पिता की सलाह पर अमल किया था। उनके पिता ने उनसे कहा था कि टेकवाली कुर्सी पर नींद जल्दी आ जाती है। इसी वजह से वो रात भर स्टूल पर ही बैठे रहे थे।

झुंड फिल्म हो गई हिट

अमिताभ बच्चन ने हाल ही में एक फिल्म ‘झुंड’ की है। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने सफलता भी पा ली है। फिल्म में उन्होंने विजय बरसे का किरदार निभाया है। वो झुग्गी के बच्चों को फुटबॉल खेलना सिखाते हैं। अपनी फिल्म की सफलता से अमिताभ बच्चन काफी खुश भी नजर आ रहे हैं।

amitabh bachchan

फिल्म के बाद अमिताभ बच्चन अब फेमस टीवी सीरियल कौन बनेगा करोड़पति को भी होस्ट करते नजर आएंगे। इस शो का नया सीजन भी शुरू होने वाला है। इसके लिए सवालों का सिलसिला अमिताभ ने शुरू भी कर दिया है। आपको बता दें कि शो के लिए वो कई बार बेस्ट एंकर और होस्ट का अवॉर्ड भी जीत चुके हैं।

Back to top button