राशिफल

Rashifal 21 April: आज इन 4 राशि वालों को मिलेगी कोई बड़ी उपलब्धि, जानें कैसा बीतेगा आपका दिन

हम आपको गुरुवार 21 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए सुखमय रहेगा। किसी सहयोगी से शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं। सोचे हुए काम पूरे होने में रुकावटें आ सकती हैं। निजी योजनाएं अधूरी रह सकती हैं। पति-पत्नी में विवाद हो सकता है। आर्थिक गतिविधियों में आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आपको सभी प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। प्रशासनिक कार्यक्रमों में सहभागिता होगी। राजनीतिक हस्तियों से परिचय होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव रोमांस को बिगाड़ सकता है। आज परिजनों के साथ ज्यादा समय बिताएं खासतौर पर बड़े भाई के साथ अपका तालमेल बेहतर करने की कोशिश करें। पैसों के मामले में आज का दिन खर्चीला रहेगा। हालांकि कोई बड़ी समस्या नजर नहीं आ रही है। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है। आज आपका कोई नया दोस्त बन सकता है। बातचीत या व्यवहार में आप किसी तरह का बदलाव भी ला सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके काम की आपके आलोचक भी प्रशंसा करेंगे। लेखन और ग्लैमर में काम करने वालों को सफलता मिल सकती है। कुछ लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं। सेहत के लिहाज से दिन अच्छा है। जरूरतमंद को भोजन कराएं, रिश्ते बेहतर होंगे। धर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी तथा अच्छे और विद्वान लोगों की संगति मिलेगी। किसी दूसरे का वाहन न चलाएं, चोट लग सकती है। ज्यादा खर्च होने से मन बैचेन रहेगा। कोई महंगी चीज गुम हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

लेन-देन में जल्दबाजी न करें। बनते काम बिगड़ सकते हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपका कोई रुका हुआ काम आज पूरा हो सकता है। दफ्तर में बॉस आपके प्रदर्शन से काफी प्रसन्न रहेंगे। वहीं व्यापार से जुड़े जातकों के हाथ निराशा लगेगी। अपनी अलग इमेज बनाने में आपको सफलता मिल सकती है। निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। आज आप अपने दिमाग और व्यक्तित्व को अच्छी तरह से समझने की कोशिश करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज यात्रा करना आपके लिए आनंददायक रहेगा। भूमि या मकान की खरीद-फरोख्त के लिए आज का दिन प्रयुक्त है। ध्यान रखें एक ही जगह अपनी पूरी बजट की धनराशि खर्च ना करें। सामाजिक रूप से आपकी लोकप्रियता और प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। मन में उत्साह का संचार होगा, जिस वजह से दिनभर का समय आनंदपूर्वक बीतेगा। विवेक और विश्वास का दामन कतई न छोड़ें, अन्यथा विरोधी नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी सभी परेशानी खत्म हो जाएंगी। आपको अपने पारिवारिक जीवन में सुनहरा पल मिलेगा। किसी ऐसे पुराने मित्र से बात हो सकती है, जिससे आपको भविष्य में बड़े फायदे हो सकते हैं। आपका पूरा ध्यान अपने करियर को आगे बढ़ाने पर रहेगा। आज कोई रिश्तेदार आपसे मदद मांग सकता है। आप में ऊर्जा का संचार रहेगा, लेकिन आपको उसका सही दिशा में उपयोग करना होगा। जीवनसाथी पर भरोसा बनायें रखें, रिश्ते मजबूत होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

यात्रा करते समय वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। घर-परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेंगी। मामूली लापरवाही काम बिगाड़ सकती है। निवेश करना चाहते हैं तो प्लानिंग के लिए उपयुक्त समय है, लेकिन भविष्य की जरूरतों की अनेदखी करना ठीक नहीं। आपका कोई खास काम समय से पूरा हो जायेगा। प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अनुकूल है। काम कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके परिवार में खुशियाँ आयेंगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। फिर भी अति उत्साही होने से बचें। आपको अचानक धन लाभ होगा। आपके कई योजनाएँ समय से पूरे हो जायेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिलेगी। अपनी उर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। मौज मस्ती में समय व्यतीत होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप कई क्षेत्रों में आप एक साथ सक्रिय रहेंगे‌। नौकरी में पदोन्‍नति के अवसर प्राप्‍त हो सकते हैं। समाज के कार्यों में हिस्‍सा लेंगे। पूजा पाठ ईश्‍वर भक्ति में मन लेगा। प्रेम प्रसंग विवाह में तब्‍दील हो सकते हैं। मन शांत रहेगा। कोर्ट कचहरी से संबंधित मामलों को सुलझने में समय लग सकता है। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आज महत्वपूर्ण लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए परिश्रम दोगुना करना होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मन में नकारात्मक विचारों के प्रभाव से बचें। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आपके अंदर परोपकार एवं दान-पुण्य की भावना बढ़ने लगेगी। आज आपका अधिक समय धार्मिक अनुष्ठानों में व्यतीत होगा। पुराने रुके हुए कार्य थोड़ा खर्च करने से बन सकते हैं। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। आज आप किसी काम में जितनी मेहनत करेंगे, आपको उतना ही फायदा होगा। आत्मविश्वास के बल पर किए गये प्रयासों में सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

यह समय प्रेम-संबंध में जुड़ने के लिए अच्छा नही है। परिवार के साथ मधुर संबंध रहेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर होती जाएगी। आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा। व्‍यापार में पकड़ थोड़ी ढीली रहेगी। पत्‍नी की सलाह लाभदायक रहेगी। मित्रों के साथ घूमने जाएंगे। राजनीति में किसी उच्च नेता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन खुशहाली से परिपूर्ण रहेगा। नयी तकनीक को अपनाने से आपके काम में वृद्धि होगी। आप अपनी कोई बात दोस्तों से शेयर कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको पैसों के क्षेत्र में कुछ नए मौके मिलने के योग बन रहे हैं। यदि पिछले दिनों से शरीर में कोई कष्ट चला आ रहा है तो उसमें सुधार होगा। संतान से शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं। भतीजे का सहयोग मिलने की संभावना बनी रहेगी। वाणी पर संयम रखें। धन तथा कीमती सामानों को सुरक्षित रखनें का प्रयास करें अन्यथा चोरी का भी खतरा बनता नजर आ रहा है। मित्रों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा।

आपने Rashifal 21 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button