बॉलीवुड

किसी की शादी को 19 तो किसी की शादी को हो गए 10 साल, लेकिन मां नहीं बनना चाहती ये 4 एक्ट्रेस

चाहे आम महिला हो या कोई ख़ास हर महिला के लिए शादी के बाद मां बनने का समय सबसे ख़ास और सुहाना होता है. हालांकि कई अदाकाराएं ऐसी है जिनकी शादी को बरसों बीत गए है लेकिन वें मां नहीं बनना चाहती है. हर अभिनेत्री के ऐसा करने के पीछे कोई ख़ास वजह है.

ल ही में ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की अभिनेत्री पारुल चौहान ने कहा था कि, ‘मैं बच्चे नहीं चाहती और मैं इस फैसले को लेकर बहुत सप्ष्ट हूं. मैं और मेरे पति इस बात को लेकर एक जैसे विचार रखते हैं. मुझे बच्चे पसंद हैं, लेकिन तभी जब वे किसी और के हों. मेरे ससुराल वाले भी इसमें बहुत सहयोग करते हैं. मैं जैसी हूं वैसी ही हूं’.

parul chouhan

लेकिन पारुल के अलावा और भी कई ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने ऐसा ही कदम उठाया है. आइए आज आपको ऐसी ही 4 एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं.

कविता कौशिक…

kavita kaushik

कविता कौशिक छोटे पर्दे की मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा हैं. कविता को बड़ी और ख़ास पहचान मिली थी सब टीवी पर आने वाले हास्य धारावाहिक ‘एफआईआर’ से. इसमें वें मुख्य भूमिका में नजर आई थी. उन्होंने चंद्रमुखी चौटाला का किरदार निभाया था. कविता ने साल 2017 में रोनिट बिस्वास से शादी की थी.

kavita kaushik

कविता का मां बनने का कोई प्लान नहीं हैं. अपने एक साक्षात्कार में अभिनेत्री ने इसके पीछे की वजह भी बताई थी. 41 साल की कविता ने कहा था कि, “मैं बच्चे के साथ अन्याय नहीं करना चाहती. अगर मैं 40 की उम्र में मां बनी तो, जब हम बुढ़ापे को छू चुके होंगे और तब तक मेरा बच्चा 20 साल का होगा. मैं नहीं चाहती कि हमारा बच्चा 20 साल की उम्र में बूढ़े माता-पिता की देखभाल करे”.

आयशा जुल्का…

ayesha jhulka

आयशा जुल्का 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रही हैं. आयशा जुल्का ने अपने दौर में अक्षय कुमार सहित कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. आयशा शादीशुदा है हालांकि वें भी बच्चे नहीं चाहती हैं. आयशा सालों पहले शादी कर चुकी है लेकिन मां अब तक नहीं बनी. 49 साल की आयशा ने साल 2003 में समीर वशी से शादी की थी.

ayesha jhulka

मां बनने को लेकर एक बार आयशा ने कहा था कि, ”मेरे कोई बच्चे नहीं हैं क्योंकि मैं नहीं चाहती थी. मैं अपने काम और सोशल लाइफ पर बहुत समय खर्च करती हूं, जिसकी वजह से मैंने यह फैसला लिया था. मुझे खुशी है कि मेरा फैसला पूरे परिवार को अच्छा लगा”.

रुबीना दिलैक…

rubina dilaik

रुबीना दिलैक छोटे पर्दे का जाना माना नाम बन चुकी हैं. रुबीना ने अपनी अदाकारी और खूबसूरती से लाखों फैंस का दिल जीता है. रुबीना ने छोटे पर्दे का मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस का 14वां सीजन जीतकर खूब लोकप्रियता हासिल की थी. रुबीना ने साल 2018 में अभिनव शुक्ला से शादी की थी.

rubina dilaik

रुबीना ने भी मां न बनने का मन बनाया है. उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ”मुझे लगता है कि माता-पिता बनना एक बड़ी जिम्मेदारी है और जब तक आप एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझ नहीं लेते हैं, तब तक आपको ऐसा नहीं करना चाहिए. एक बच्चे को इस दुनिया में लाना, आपके जीवन में एक बड़ी जिम्मेदारी है और इसे माता-पिता दोनों को अच्छी तरह से समझना चाहिए”.

विद्या बालन…

मशहूर अदाकारा विद्या बालन की शादी को करीब 10 साल हो गए हैं हालांकि उनके आंगन में अभी तक किलकारी नहीं गूंजी है. 43 साल की हो चुकी विद्या ने साल 2012 में फिल्म निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी की थी.

विद्या जब 40 साल की हुई थी तब उन्होंने बातचीत में कहा था कि, ”मेरे पास बच्चे के लिए समय नहीं है. मैं जो भी फिल्म करती हूं, वही मेरे लिए एक नया बच्चा होता है, तो मेरे 20 बच्चे हैं. अभी मैं अपना ज्यादा से ज्यादा ध्यान काम करने पर केंद्रित कर रही हूं”.

Back to top button