बॉलीवुड

टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल को कैसे पता चली अपनी ब्रेस्ट कैंसर की बीमारी, दिखने लगे थे ये लक्षण

इन दिनों कैंसर की बीमारी बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में तेजी से फैलती जा रही है। बड़े-बड़े अभिनेता हों या अभिनेत्री, कैंसर जैसी बीमारी का शिकार होते जा रहे हैं। इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है। ये नाम है टीवी की मशहूर एक्ट्रेस छवि मित्तल का जो यू ट्यूबर भी हैं। उनका भी अपनी बीमारी का पता लगा है।

छवि ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर अपनी ब्रेस्ट कैंसर की बीमारी के बारे में जानकारी दी थी। उनकी बीमारी के बारे में जानकर फैन्स हैरान रह गए थे। हालांकि छवि ने एक इमोशनल नोट भी लिखा था जिसको पढ़कर सब भावुक भी हो रहे थे। इतनी फिट रहने वाली छवि मित्तल को आखिर अपनी कैंसर की बीमारी का कैसे पता लगा था।

छवि ने नियमित जांच की दी सलाह

बंदनी शो से छोटे पर्दे पर छा गईं छवि मित्तल यूट्यूबर भी हैं। वो शिटी आइडियाज ट्रेंडिंग में भी दर्शकों का खूब मनोरंजन करती हैं। हालांकि हाल ही में उनको पता लगा कि वो ब्रेस्ट कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं। इसी वजह से उन्होंने महिलाओं को नियमित जांच करवाते रहने की सलाह भी दे दी है।

छवि मित्तल का कहना है कि वो काफी भाग्यशाली हैं। उनको लगता है कि देवों की कृपा उनके ऊपर है। इसी वजह से उनको समय से अपनी बीमारी के बारे में जानकारी हो गई। उनका कहना है कि महिलाओं को नियमित रूप से मेमोग्राफी करवानी चाहिए। इसके अलावा भी बीमारी का शक होते ही डॉक्टर से मिलना चाहिए।

जानें कैसे पता लगी ब्रेस्ट कैंसर की बीमारी

छवि मित्तल तो इतनी फिट रहती हैं। उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि उनको कैंसर जैसी गंभीर बीमारी हो जाएगी। छवि को तो इस बीमारी के बारे में पता ही नहीं था। अचानक ही उनको इसके बारे में जानकारी हुई। हुआ ये था कि छवि को जिम के दौरान छाती में चोट लग गई थी। इसी को दिखाने के लिए वो डॉक्टर के पास गई थीं।

डॉक्टर ने जब जांच की तो उनके ब्रेस्ट में एक गांठ दिखाई दी। इसके बाद डॉक्टर को शक हुआ तो उन्होंने आगे के टेस्ट करवाए। फिर गांठ बायोप्सी करवाई गई। जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई और तब जाकर पता लगा कि उनको कैंसर की बीमारी ने घेर लिया है। हालांकि उनको बहुत जल्दी ही इस बीमारी का पता लग गया है।

फैन्स को सपोर्ट के लिए दिया धन्यवाद

छवि मित्तल का कहना है कि कैंसर के रोगी को नियमित रूप से 6 पीईटी स्कैन करवाने जरूरी होते हैं। ऐसे में सभी जांचें करवाएं। उनका कहना है कि शुरुआती स्टेज में ही इस बीमारी का इलाज हो जाए तो जिन्दगी बच जाती है। उनको पहली ही स्टेज में पता लग गया ऐसे में वो काफी लकी हैं।

इसके साथ ही छवि ने फैन्स को सपोर्ट के लिए धन्यवाद भी कहा है। छवि का कहना है कि उनके फैन्स उनके लिए लगातार दुआएं कर रहे हैं। ऐसे में वो काफी भावुक हो गई हैं और उनकी आंखों से खुशी के आंसू निकल रहे हैं। छवि ने फैन्स से कहा कि उनकी दुआओं के सहारे वो जल्द ही ठीक हो जाएंगी।

Back to top button