रक्षाबंधन पर इस 103 साल की महिला ने पीएम मोदी को भाई बनाकर बाँधी राखी

नई दिल्ली: कल पुरे देश में बड़े ही धूम-धाम से रक्षाबंधन का पर्व मनाया गया। हर जगह लोगों को राखी बंधवाये घूमते हुए देखा जा सकता था। सभी महिलाएं अपने भाइयों के यहाँ राखी बाँधने जा रही थीं। कुछ भाई अपनी बहनों के घर भी गए थे। ऐसे में कल के दिन ट्रैफिक की भी समस्या हो गयी थी। भाई-बहन के इस प्यार भरे पर्व को सभी ने अपनी-अपनी तरह से मनाया।

देश की आम जनता से लेकर जाने माने अभिनेता, क्रिकेटर, राजनेता और अन्य लोगों ने रक्षाबंधन के इस पावन पर्व को मनाया। कुछ लोग जिनकी बहनें नहीं थीं या भाई नहीं थे, उन्होंने किसी और को अपना भाई या बहन बनाया और उसके बाद उनसे राखी बंधवाई या उन्हें राखी बाँधी। ऐसे ही एक हैं हमारे देश के पीएम मोदी। जी हाँ कल रक्षाबंधन के दिन पीएम मोदी को एक महिला ने अपना भाई बनाया।

आखिर पीएम मोदी ने एक अंजान महिला से क्यों बंधवाई राखी:

दरअसल पीएम मोदी को रक्षाबंधन के दिन कल 103 साल की महिला शरबती देवी ने अपना भाई बनाया और उन्हें राखी बाँधी। केवल यही नहीं महिला ने उनके लिए दीर्घायु की भी कामना की। आपको बता दें पीएम मोदी के आवास पर सुबह पहुँचकर शरबती देवी ने पीएम मोदी को राखी बाँधी। आखिर क्यों पीएम मोदी ने किसी अनजान महिला से राखी बंधवाई, इसके पीछे की कहानी जानकर हैरानी में पड़ जायेंगे।

आज से 50 साल पहले खो दिया था अपने भाई को:

दरअसल शरबती देवी एक विधवा हैं। उनकी उम्र इस समय 103 साल है। उनका एक भाई था जिसे उन्होंने आज से 50 साल पहले ही खो दिया था। रक्षाबंधन के दिन वह हमेशा अपने भाई को राखी बाँधा करती थीं। अब भी जब रक्षाबंधन आता है तो वह अपने भाई को खूब याद करती हैं। इसके बारे में जब शरबती देवी के पुत्र ने पीएम मोदी को ख़त लिखा तो पीएम मोदी ने शरबती देवी और उनके परिवार को पीएम आवास पर बुलवा लिया।

समाज के अन्य वर्गों की महिलाओं ने भी बाँधी पीएम मोदी को राखी:

पीएम मोदी से मिलकर शरबती देवी ने अपनी ख़ुशी ज़ाहिर की। शरबती देवी और पीएम मोदी ने मिलकर खूब सारी बातें की। केवल शरबती देवी ही नहीं बल्कि समाज के कई अन्य वर्गों की महिलाओं और बच्चों ने पीएम मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें राखी भी बाँधी। पीएम मोदी ने बच्चों को आशीर्वाद दिया और सभी लोगों के सुखी जीवन की कामना की।