बॉलीवुड

जब दो-तीन घंटे तक ख़ूब रोए संजय दत्त, कैंसर के बारे में पता चलते ही ऐसी हो गई थी संजू की हालत

हिंदी सिनेमा में संजू बाबा और संजू जैसे नामों से लोकप्रिय दिग्गज अभिनेता संजय दत्त इन दिनों अपनी रिलीज हो चुकी फिल्म KGF 2 से धमाल मचाते हुए नजर आ रहे हैं. कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार यश की इस बेहतरीन फिल्म में संजय दत्त ने भी अहम रोल अदा किया है.

sanjay dutt kgf

KGF 2 में संजू बाबा अधीरा के खतरनाक रोल में नजर आ रहे हैं. उनके काम को भी काफी पसंद किया जा रहा है. बता दें कि 62 साल के हो चुके संजय दत्त के लिए यह फिल्म कई मायनों में ख़ास है. उनकी पत्नी मान्यता दत्त इस फिल्म को उनकी सबसे ख़ास फिल्मों में से एक बता चुकी है.

sanjay dutt kgf

बता दें कि इस फिल्म के साथ संजय की भावनाएं जुड़ी हुई है. जब संजय इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तब वे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. उन्हें फेफड़ों का कैंसर हो गया था लेकिन इस बीमारी को उन्होंने मात दे दी है और वे पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके है लेकिन अभिनेता ने हाल ही में अपने कैंसर के समय को याद किया है.

sanjay dutt kgf

संजय दत्त ने अपने कैंसर के दिनों को याद करते हुए हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान खुलकर बात की है. इस दौरान उन्होंने इस बात का भी ख़ुलासा किया है कि जब उन्हें इस बात का पता चला था कि उन्हें कैसंर हो गया था तो उनकी क्या प्रतिक्रया थी. तब संजय फूट फूट कर रोए थे.

sanjay dutt

हाल ही में एक साक्षात्कार में संजू बाबा ने बताया कि देश में जब लॉक डाउन लगा हुआ था तब एक दिन मैं सीढ़ियांचढ़ रहा था तब मुझे सांस लेने में तकलीफ हुई. इसके बाद नहाने के दौरान भी ऐसा ही कुछ दोबारा हुआ. संजू बाबा ने इसके बाद अपने डॉक्टर से संपर्क किया.

डॉक्टर से संपर्क करने के बाद जब संजय दत्त का एक्स रे किया गया तो पता चला कि आखिर संजू के साथ ऐसा क्यों हो रहा है. डॉक्टर ने पाया कि अभिनेता के आधे से ज्यादा फेफड़ों में पानी भर चुका है. उन्हें लगा कि संजय को टीबी की बीमारी है हालांकि संजय में फेफड़ों के कैंसर की पुष्टि हुई.

sanjay dutt

संजय दत्त ने आगे कहा कि जब मुझे पता चल गया कि कैंसर है, तो ये बात कैसे बताई ये बड़ा मुद्दा था. मैं किसी का मुंह तोड़ सकता था. उस समय मेरी बहन आई थी, तो मैंने उससे कहा कि मुझे कैंसर हो गया है, अब क्या करें? इसके बाद सबने बात की कि क्या किया जा सकता है लेकिन मैं अपने बच्चों, पत्नी और जिंदगी के बारे में सोच कर दो-तीन घंटों तक खूब रोया. उसके बाद मुझे लगा कि नहीं मैं कमजोर नहीं पड़ सकता.

sanjay dutt

संजय आगे कहते है कि, हमने यूएस में इलाज कराने के बारे में सोचा, लेकिन वीजा नहीं मिला. मैंने कहा कि मैं इलाज यहीं कराऊंगा. राकेश रोशन ने मुझे डॉक्टर के बारे में बताया. इसके बाद डॉक्टर से मुलाकात हुई तो डॉक्टर ने कहा कि आपको उल्टी होगी, बाल उड़ जाएंगे और भी बहुत कुछ होगा. इसपर मैंने डॉक्टर से कहा कि मेरे बाल नहीं उड़ेंगे. मेरी इस बात पर डॉक्टर भी हंसने लगी थी.

संजू बोले- पुराना संजय दत्त वापस चाहिए…

sanjay dutt

संजू ने आगे बताया कि मैं दुबई में कीमोथेरेपी के लिए जाता था और फिर बैडमिंटन कोर्ट जाकर दो-तीन घंटे खेला करता था. ये पागलपन था लेकिन मैं ऐसा किया करता था. मुझे पुराना संजय दत्त वापस चाहिए.

Back to top button