राशिफल

Rashifal 15 April: आज इन 5 राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, आपके कार्यों में अवरोध आ सकते हैं

हम आपको शुक्रवार 15 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 April 2022

maa

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। संयम बरतें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। नफरत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफरत की आग बहुत ज़्यादा ताकतवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है। वैवाहिक निर्णय लेने में असमर्थ रहेंगे। दिल की सुनें या दिमाग की, इसी उलझन में घिरे रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी सेहत फिट रहेगी। ख्याली पुलाव में समय वेस्ट करने के बजाय अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं। काम साकारात्मक तरीके से पूरे होंगे। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन काफ़ी अच्छा रहने वाला है। इस राशि के इंजीनीयर को अचानक कहीं से फायदा होने वाला है। किसी नए साइट पर जाने से आपको काफी फायदा होने वाला है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। जितना आप मेहनत करेंगे उतना ज्यादा लाभ मिलेगा। प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है। पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शिथिलता एवं अधिक कार्यभार के कारण मानसिक व्याकुलता का अनुभव हो सकता है। निर्धारित समय में आप अपना कार्य पूर्ण कर पाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। परिवार में आज घर की कुछ नई जिम्मेदारियां आपके पास आ सकती है। काम के बोझ से आप थोड़े परेशान रहेगें लेकिन समझदारी और काबिलियत से काम करने पर सफलता को प्राप्त करेगें। याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक जरूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है। आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं बड़ी सफलता का योग बन रहा है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप कुछ धार्मिक कार्यों में संलग्न हो सकते हैं, जिसके कारण आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी। छोटी-छोटी समस्याएं सुलझाने के लिए परिवार और करीबी लोगों की मदद लेनी पड़ सकती है। परिवार के लोगों के साथ अच्छा तालमेल रखें। समय का लाभ लें। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा। किसी बड़े काम को करने की प्रबल इच्छा होगी। विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर एकाग्र बने रहें और मन को विचलित करने वाली चीजों से दूरी बनाए रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक करने से बचें। आर्थिक विषयों में सफलता मिलेगी। यात्रा पर्यटन की योजना बनेगी लेकिन आज टालना ही बेहतर रहेगा। आमदनी बढ़ने और अकस्मात बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने से मनोबल बढ़ा रहेगा। आपके प्रभाव का दायरा बढ़ेगा और आप कुछ महत्वपूर्ण संपर्क स्थापित करेंगे जो लंबे समय में फायदेमंद सिद्ध होंगे। आपको अपने कार्य में कोई बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है।

maa durga

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप किसी को भी धन उधार ना दें। आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है। ऑफिस के उच्चाधिकारियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, इसलिए चिंता करने की जरूरत नहीं है। व्यापार शुरू कराने के लिए थोड़ा ठहरना होगा, जल्द ही हालात सुधरेंगे। आपका दिमाग आज तेजी से काम करेगा जिसका उपयोग आप भविष्य की योजनाएं बनाने में करेंगे। परिवार से दूर रहने वाले फोन पर सदस्यों से बातचीत कर हाल-चाल पूछते रहें। व्यक्तिगत खर्च बढ़ा हुआ रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी तारीफ कर सकते हैं। स्वभाव में आज आलस्य रहने के कारण भागदौड़ वाले कार्यों से बचने का प्रयास करेंगे। लेकिन फिर भी आज कार्यक्षेत्र पर अधिकांश कार्य अपने ही बलबूते करना पड़ेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आर्थिक लाभ के साथ-साथ व्यवसाय में संतोष और छुटकारे का अनुभव करेंगे। घर में मांगलिक कार्यों के आयोजन से मन में प्रसन्नता व व्यस्तता रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नौकरी प्राप्त करने के लिए किए गए प्रयास सार्थक होंगे। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी। लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की ग़लती न करें। अपनी ज़िंदगी और सेहत का सम्मान करें। पारिवारिक जीवन से संबंधित सुख के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। आपके जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मधुर होंगे, आराम करने का दिन रहेगा। आप के जिद्दी व्यवहार के कारण अधिकारियों की नाराजगी के चलते कार्य में अवरोध आ सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप कार्यक्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आपको किसी भी तरह के बदलाव से बचने की सलाह दी जाती है। पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले जातकों को आज अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। आर्थिक लाभ के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। उपलब्धियों से प्रसन्न होंगे और अपने लिए लक्ष्य निर्धारित करेंगे। दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नए प्रस्ताव लुभावना हो सकते हैं, लेकिन जल्दबाजी में कोई निष्कर्ष निकालना समझदारी नहीं होगी। अच्छा स्वास्थ्य आपको कुछ असाधारण काम करने की क्षमता देगा। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा। यात्रा महंगी होने के बावजूद लाभकारी रहेगी। कीमती सामान की हानि या चोरी से बचने के लिए सावधान रहें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी रुके धन का आगमन हो सकता है। यात्रा की योजना बनेगी। जॉब में उन्नति की संभावना रहेगी। अगर आप सेल्स या मार्केटिंग से जुड़ा काम करते हैं तो आज का दिन आपके लिए कुछ चुनौतीपूर्ण रहने के आसार हैं। आप हर मुश्किल का सामना हिम्मत से करें, आपको सफलता जरूर मिलेगी। छात्र अपनी सफलता से प्रसन्न रहेंगे। आज अधिक वाद-विवाद में उलझें नहीं। आपका मन व्यग्र होगा। जल्दबाजी से किसी नतीजे पर न जाएं।

आपने Rashifal 15 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>