दिलचस्प

घोड़े पर सवार होकर कोर्ट में तारीख लेने पहुंच गया युवक, वजह पता लगते ही छूट गई वकीलों की हंसी

हमारे देश में आए दिन कोई न कोई मामला ऐसा सामने आ जाता है जिसको देखकर आप हंसने पर मजबूर हो जाते हैं। ऐसे किस्से और घटनाएं वायरल होने में भी समय नहीं लगाते हैं। इनसे लोगों का भी थोड़ा मनोरंजन जरूर हो जाता है। आज हम भी आपको ऐसा ही एक किस्सा बताने जा रहे हैं जिसको सुनकर आप भी हंस पड़ेंगे।

ये खबर राजस्थान से सामने आई है। यहां के एक कोर्ट में रोज की तरह की काम हो रहा था। वकील आपस में बात कर रहे थे। अचानक एक आदमी घोड़े पर सवाल होकर कोर्ट पहुंच गया। जब उससे घोड़े पर आने की वजह पूछी गई तो उसने कुछ ऐसा बताया जिससे वहां खड़े वकीलों की भी हंसी छूट गई। चलिए आपको भी वजह बता देते हैं।

अजमेर की है ये घटना

ये घटना राजस्थान के अजमेर से सामने आई है। यहां पर ब्यावर रोड पर कोर्ट है। मंगलवार को आम दिनों की तरह ही यहां कामकाज हो रहा था। वकील आपस में बातें कर रहे थे। लोग अपनी तारीखें लेने और दूसरे कामों से आ रहे थे। इसी बीच वहां अचानक से भीड़ लग गई। वहां एक युवक घोड़े पर सवाल होकर पहुंचा था।

आजकल की जिन्दगी में घोड़े पर कहीं आना जाना तो होता नहीं है। ऐसे में युवक को लोग कौतूहल भरी नजरों से देखने लग गए। कुछ लोग उसके घोड़े पर कोर्ट आने का कारण भी जानना चाह रहे थे। वहीं वहां खड़े वकील भी भीड़ की तरफ आ गए और वहां युवक को कोर्ट परिसर में घोड़े पर देखकर चौंके बिना नहीं रह सके।

घोड़े पर आने की बताई वजह तो छूट गई हंसी

घोड़े पर सवार युव का नाम प्रेमप्रकाश था। उसको देखने के लिए जब भीड़ लगने लगी तो वकील भी आगे आ गए। उन्होंने युवक से पूछा कि वो कोर्ट में घोड़े पर सवाल होकर क्यों आया है। इस पर प्रेम प्रकाश ने जो जवाब दिया वो किसी को भी हंसाने के लिए काफी था। इसी वजह से वहां खड़े लोग भी हंसे बिना नहीं रह सके।

प्रेम प्रकाश बोला कि वो यहां पर पेशी के लिए आया है। घोड़े पर आने की वजह बताते हुए कहा कि इस महंगाई के दौर में पेट्रोल इतना महंगा हो गया है कि वो अपनी बाइक को पेट्रोल से नहीं चला पा रहा है। इसी वजह से घोड़े से आया हूं। उसकी ये बात सुनकर तो वहां खड़े लोगों की हंसी ही छूट गई। राहगीर भी उसको देखकर हंसने लगे।

कोरोना के कारण खराब हुई स्थिति

बाद में प्रेम के वकील ने उसके बारे में बताया। वकील अशोक शर्मा ने बताया कि उसके खिलाफ 138 धारा में एक केस कोर्ट में चल रहा है। इसी की पेशी के लिए उसको कोर्ट में आना पड़ता है। उसको तारीख लेने के लिए आना जरूरी होता है।

उन्होंने बताया कि कोरोना से पहले उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी थी। हालांकि बाद में उसकी स्थिति काफी खराब हो गई है। इसी वजह से वो घोड़ा लेकर कोर्ट में पहुंचा था। तब जाकर लोगों को उसकी असलियत का पता लगा।

Back to top button