राखी की डोर से बंधें हैं ये स्लेब्स, निभा रहें हैं इस अटूट रिश्तें को

राखी.. मानों तो अटूट रिश्ते की डोर और ना मानों तो सिर्फ एक रेश्म का धागा। पर मानने वालें मानतें भी हैं और निभाते भी हैं। कुछ रिश्तें तो इस डोर से ही जुङते हैं और ताउम्र अपने होकर रह जाते हैं। जी हाँ हम बात कर रहे हैं राखी भाई-बहन की, मतलब जिनके बीच रक्त सम्बन्ध तो नही होता है पर वो राखी के डोर से स्नेह का बन्धन जोङ लेते हैं। इस रक्षाबन्धन, हम आपको कुछ ऐसे ही सेलिब्रिटिज् के बारें में बता रहे हैं जिन्होने ना सिर्फ राखी का रिश्ता का कायम किया है बल्कि बाखूबी उसे निभा रहे हैं।Celeb’s Rakhi sister and  brother/Rakhi  and celebrity

1- सलमान खान और श्वेता रोहिरा

बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान का अपनी बहनों से प्यार जग जाहीर है ..पर खास बात ये है कि अर्पिता और अलविरा के अलावा सलमान की एक राखी बहन भी है जो बचपन से सलमान को राखी बांधते चली आ रही है। वो है.. सलमान के जिगरी दोस्त सोनू की बेटी श्वेता रोहिरा। असल में अपने दोस्त सोनू के असमय मौत ने सलमान को उनके परिवार करीब ला दिया था और ये लगाव ही भाई बहन के रिश्ते में तब्दील हो गया। सलमान इस रिश्तें को दिल से निभा रहे हैं और जब नवम्बर साल 2014 में श्वेता की पुलकित से शादी हुई थी तो सलमान ने कन्यादान भी दिया था..यहां तक पुलकित का फिल्मी कैरियर भी सलमान ने ही संवारा है। ऐसे में जब श्वेता और पुलकित के समबन्धों में दरार आई तो भाई सलमान की फिक्र भी मीडिया में सामनें आई।

2- युवराज सिंह और रितिका सजदेह

क्रिकेटर युवराज सिंह की अपनी कोई सगी बहन नही है पर एक राखी बहन है.. वो भी कोई और नही बल्कि क्रिकेटर रोहित शर्मा की वाईफ रितिका सजदेह है। रितिका सजदेह एक स्पोर्ट्स मैनेजर हैं। रितिका सालों से युवराज को राखी बांधती आ रही हैं ..सोशल मीडिया पर इसका जिक्र युवराज खुद करते है।

3- आएशा टॉकिया और नागेश कुकनूर

अभिनेत्री आएशा टॉकिया के राखी भाई हैं फेमस डॉयरेक्टर नागेश कुकनूर , खास बात ये है कि रिश्ता शुरू भी हुआ था साल 2006 में आई डोर फिल्म से । इस फिल्म में नागेश ने पहली बार आएशा टॉकिया के अभिनय क्षमता से लोगों को परिचय कराया था। इससे पहले आएशा ग्लैमरस अवतार में ही दिखती थीं पर इसमें नागेश उन्हें अपने अभिनय कौशल दिखानें का पूरा मौका दिया, आएशा नें भी दमदार अदाएगी की और डोर फिल्म आर्ट सिनेमा में कालजयी हो गई.. वहीं इस अभिनेत्री और निर्देशक को भाई बहन के स्नेह में भी बांध गई।

4- कपिल शर्मा और सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड में कपिल शर्मा और सोनाक्षी सिन्हा के राखी भाईबहन का रिश्ता एक साल पुराना ही है जब कपिल शर्मा शो के सेट पर सोनाक्षी ने कपिल को राखी बांध कर ये रिश्ता मुकम्मस किया था। जहां कपिल सभी बॉलीवुड हसीनाओं के साथ फ्लर्ट करने का कोई मौका नही छोङतें वहीं सोनाक्षी नें तों राखी के डोर से कपिल को रक्षासुत्र में बांध लिया है।