बॉलीवुड

ऋषि को लेकर छलका नीतू कपूर का दर्द, कहा- आगे बढ़ना जरुरी था, उनका सफर खत्म हुआ

नीतू कपूर हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकाराओं में गिनी जाती हैं. कपूर खानदान की बहू नीतू कपूर दिवंगत और दिग्गज़ अभिनेता ऋषि कपूर के जाने के बाद अकेली पड़ गई थीं. नीतू कपूर ने अपने दम पर अपनी बड़ी और ख़ास पहचाना बनाई है. आज भी वे फिल्मों में लगातार काम कर रही हैं.

neetu kapoor

बहुत छोटी सी उम्र में ही नीतू को फिल्मों में आने का शौक था. तो उनका यह सपना जल्द पूरा भी हो गया था और 8 जुलाई 1958 को नई दिल्ली में जन्मीं नीतू ने महज 15 साल की उम्र में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रख दिए थे. नीतू की पहली फिल्म थी ‘रिक्शावाला’ जो कि साल 1973 में प्रदर्शित हुई थी.

neetu kapoor

ख़ास बात यह है कि इसी साल ऋषि कपूर ने भी हिंदी सिनेमा में मुख्य अभिनेता के रूप में फिल्म ‘बॉबी’ से कदम रखे थे. चाहे नीतू और ऋषि का बॉलीवुड डेब्यू एक फिल्म से न हुआ हो लेकिन हुआ एक ही साल में. इसके बाद नीतू और ऋषि कपूर ने बड़े पर्दे पर साथ में ख़ूब काम किया.

neetu kapoor and rishi kapor

नीतू और ऋषि की जोड़ी ने साथ में दर्जन भर फ़िल्में दी है. दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया है और देखते ही देखते दोनों का प्यार ख़ूब परवान चढ़ता गया. कई सालों तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया और फिर साल 1980 में दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाते हुए ब्याह रचा लिया.

neetu kapoor and rishi kapor

धूमधाम के साथ नीतू कपूर और ऋषि कपूर शादी के बंधन में बंधे थे. कपल की शादी में बॉलीवुड सितारों का जमावड़ा देखने को मिला था. शादी के बाद दोनों दो बच्चों बेटी रिद्धिमा कपूर और बेटे रणबीर कपूर के माता-पिता बने. लेकिन साल 2020 में ऋषि के निधन के साथ ऋषि और नीतू की जोड़ी शादी के 40 सालों के बाद टूट गई.

neetu kapoor and rishi kapoor

ऋषि की कमी आज भी ख़ूब खलती है. कई मौकों पर नीतू ऋषि को याद करके भावुक हुई है हाल ही में एक बार फिर से ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला. दरअसल ‘डांस दीवाने जूनियर्स’ नाम का रियलिटी शो शुक्रवार को लॉन्च हुआ है इसमें नीतू कपूर नोरा फतेही और मर्जी पेस्टनजी के साथ जज की भूमिका में देखने को मिल रही हैं.

neetu kapoor nora new show

हाल ही में नीतू ने अपने इस शो को लेकर बात की और इस दौरान उन्हें ऋषि कपूर की भी याद आ गई. उन्होंने कहा कि वो इस शो को लेकर बेहद ही खुश हैं, उन्हें ये शो काफी पसंद भी आ रहा है. अभिनेत्री अपनी वापसी पर भी काफी खुश दिखाई दी. उन्होंने यह भी कहा कि इस शो पर आने से उन्हें काफी कुछ सीखने को भी मिल रहा है.

neetu kapoor nora new show

शो में जज बनने के बाद नीतू ने कहा कि उन्हें काफी खुशी है. साथ ही ऋषि को याद करते हुए नीतू ने बताया कि दिमाग से सारी बातें निकालने और खुद का आत्मविश्वास दोबारा पाने के लिए मुझे काम पर वापसी करना जरूरी था. जीवन में बहुत कुछ हुआ है, ऐसे में ये वही चीज है जिसकी मुझे बेहद जरूरत थी.

neetu kapoor and rishi kapoor

नीतू ने पति की आख़िरी फिल्म ‘शर्मा जी नमकीन’ को याद करते हुए कहा कि 31 मार्च को ऋषि जी की आखिरी फिल्म रिलीज हुई थी, उसी दिन से मैंने भी अपने टीवी के सफर की शुरुआत की. इस तरह से देखा जाए तो ऋषि जी ने अपनी जर्नी खत्म की और मैंने अपनी जर्नी की शुरुआत की. मैं हमेशा इस तारीख को याद रखूंगी. ये काफी अद्भुत था.

Back to top button