गंजे होने पर ना हो निराश, अपनाएं ये तरीके आप भी दिखेंगे स्मार्ट

गंजेपन से कोई भी परेशान हो सकता है. गंजेपन से कई लोग तो हीन भावना के शिकार भी हो जाते हैं. कुछ तो इससे निज़ात पाने के लिए लाखों खर्च कर हेयर ट्रांसप्लांट भी करवाते हैं. अगर आपको भी गंजेपन की समस्या सता रही है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपाय, जिससे की आप गंजे होने के बावजूद भी स्मार्ट दिख सकते हैं.

कैसे दिख सकते हैं स्मार्ट –

बाल :

कुछ लोगों के लिए तो गंजा होना फैशन स्टेटमेंट बन चुका है. जो लोग फैशन में गंजे होते हैं उनको चाहिए की नियमित रूप से उगते हुए बालों की ट्रिमिंग कराएं. सर की त्वचा रुखी होने पर आप सर पर मॉसचराइज़र या तेल ज़रूर लगायें. इसके अलावा आप संसक्रीम भी लगा सकते हैं.

दाढ़ी :

सर पे बालों की मात्रा अगर कम है तो आप अपनी दाढ़ी पर ध्यान दें. ऐसे लोग अगर फ्रेंच बियर्ड या छोटी ढाढ़ी, जो की होठों के नीचे ठुड्डी पर रखी जाती है, उसे रखने पर स्टाइलिश और आकर्षित दिखेंगे. पूरा क्लीन शेव होने से बचें.

बॉडी :

गंजेपन की समस्या से परेशान लोग अगर अपनी पर्सनालिटी पर ध्यान दें तो वह बेहद स्टाइलिश दिख सकते हैं. ज़रुरत है तो सिर्फ जिम जाकर थोड़े डोले-शोले बनाने की. डैशिंग पर्सनालिटी और डोले-शोले होने पर लोग आपको एक बार पलट कर तो ज़रूर देखेंगे.

टैटू :

आजकल हर कोई स्टाइलिश दिखने के लिये टैटू बनवाता है. जिनके सिर पर बाल नहीं हैं वे लोग अगर गले और सीने पर टैटू बनवाते हैं तो उनका लुक रफ़ एंड टफ नज़र आएगा जिसकी वजह से वह और भी स्मार्ट दिखेंगे.

कपड़े :

गंजे लोगों को हमेशा फिटिंग वाले कपड़े ही पहनने चाहिए. उनको अपने कपड़ों पर खासा ध्यान देने की ज़रुरत है. ऐसे लोग ना ही ज़्यादा टाइट और ना ही ज़्यादा लूज़ कपडे पहनें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.