बॉलीवुड

पाकिस्तान की बहू बनने वाली थी रेखा, इमरान खान से होने वाली थी शादी, लेकिन इस वजह से टूटा रिश्ता

हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा रेखा ने करोड़ों फैंस को अपना दीवाना बनाया है. आज 67 साल की उम्र में भी रेखा अपनी ख़ूबसूरती से हर किसी का दिल जीते लेती है. वे लंबे समय से फ़िल्मी पर्दे से दूर है हालांकि अपने समय में उन्होंने बड़े पर्दे पर जो धमाल मचाया है वो किसी से छिपा नहीं है.

rekha

रेखा ने अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ ही खूबसूरती और गजब के डांस से भी दर्शकों के दिलों पर राज किया. रेखा अक्सर सुर्ख़ियों का हिस्सा बन जाती है. रेखा का फ़िल्मी करियर बेहद शानदार रहा है हालांकि उनकी निजी ज़िंदगी काफी दर्द भरी रही है. उन्होंने अपने निजी जीवन में काफी उतार चढ़ाव देखा है.

rekha

बता दें कि रेखा का नाम हिंदी सिनेमा के कई बड़े कलाकारों के साथ जुड़ा है. अमिताभ बच्चन, विनोद मेहरा, संजय दत्त, अक्षय कुमार जैसे लोकप्रिय कलाकारों संग उनके अफेयर के किस्से चर्चित है. हालांकि रेखा ने शादी की थी बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से. लेकिन अभिनेत्री की शादी साल भर भी नहीं टिक सकी.

amitabh bachchan and rekha

सालभर के भीतर ही रेखा और मुकेश अग्रवाल का तलाक हो गया था वहीं मुकेश ने खुदकुशी भी कर ली थी. इसके बाद रेखा ने दूसरी शादी नहीं की. तीन दशक से भी लंबे समय से वे अकेली ही रह रही हैं. हालांकि आपको बता दें कि रेखा का नाम पड़ोसी देश पाकिस्तान के नेता और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान से भी जुड़ा है.

rekha

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रहे इमरान खान अब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री भी बन चुके हैं. कुछ दिनों पहले तक वे पाकिस्तान के पीएम थे जबकि हाल ही में पाकिस्तान में सरकार के ख़िलाफ़ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में विपक्ष ने जीत हासिल की और इसी के साथ आधी रात को इमरान खान की सरकार गिर गई.

rekha

इमरान ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया है और पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बन गए हैं. इसी बीच इमरान लगातार चर्चाओं में है. बता दें कि कभी रेखा और इमरान रिश्ते में थे. कहा जाता है कि दोनों का रिश्ता शादी में भी बदलने वाला था.

rekha and imran khan

बता दें कि एक क्रिकेट सीरीज के लिए इमरान जब अपनी टीम के साथ भारत आए थे तब उन्होंने रेखा के साथ अच्छा खासा समय भी बिताया था. वहीं अपने एक साक्षात्कार में इमरान ने कहा था कि, ”मैंने रेखा के साथ न भूल सकने वाला समय बिताया, लेकिन अब मुझे इस रिलेशनशिप से बाहर आना होगा. मेरा किसी भी फिल्म एक्ट्रेस से शादी करने का इरादा नहीं है”. जबकि रेखा ने कभी इमरान संग रिश्ते पर कुछ नहीं कहा.

rekha and imran khan

इमरान ने अपने साक्षात्कार में यह भी कहा था कि, अभिनेत्रियों की कंपनी कुछ समय के लिए अच्छी होती है. मैं उनकी कंपनी इंजॉय करता हूं और फिर अपनी जिंदगी में आगे बढ़ जाता हूं. मैं किसी मूवी स्टार के साथ शादी करने के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं.

rekha and imran khan

इमरान-रेखा के रिश्ते से खुश थे रेखा की मां…

गौरतलब है कि रेखा की मां रेखा और इमरान के रिश्ते से काफी खुश थी. वे दोनों को शादी करते हुए देखना चाहती थी. इसके लिए उन्होंने दिल्ली में ज्योतिषी से भी बात की थी हालांकि इमरान के बयान ने रिश्ते को आगे नहीं बढ़ने दिया और सब ख़त्म हो गया. 80 के दशक के मध्य में दोनों का रिश्ता सुर्ख़ियों में रहा था.

Back to top button