राशिफल

Rashifal 12 April: यह दिन 5 राशियों के लिए लेकर आएगा बड़ी राहत, जॉब व बिजनेस की बाधा होंगी दूर

हम आपको मंगलवार 12 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 April 2022

hanuman

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके मन की टेंशन कम होगी और आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां होंगीं। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज प्रमोशन हो सकता है, उसके लिए आपको अपने अधिकारियों को प्रसन्न रखना होगा। समाज में लोगों के बीच आज आपको मान सम्मान प्राप्त हो सकता है। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे। आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे। परिजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। बिजनेस में फायदा होने से मन प्रसन्न रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप दोस्तों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। आत्मविश्वास और मनोबल आपका आने वाली मुश्किलों के लिए सहायक होगा। मानसिक तौर पर तैयार हो जाएं। टेलीक्युनिकेशन से जुड़ा काम करने वाले लोग टारगेट पूरा कर सकेंगे, इससे आर्थिक लाभ होगा। कारोबारियों के लिए पार्टनरशिप में काम करने का ऑफर आ सकता है। आप मंदिर में दर्शन के लिए भी जा सकते हैं। अपने ईष्टदेव को प्रणाम करें, आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अचानक आने वाली परेशानियों और संकट से लड़ने के लिए तैयार रहेंगे। आय में वृद्धि होगी। कार्य क्षेत्र में कुछ शुभ अवसर भी प्राप्त होंगे। नए वाहन के खरीदने संबंधी योजना बनेगी। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से आर्थिक समस्या का समाधान हो जाएगा। घर-बाहर सभी ओर से सहयोग व प्रसन्नता प्राप्त होगी। शेयर मार्केट में जल्दबाजी न करें। प्रतिद्वंद्वी सक्रिय रहेंगे। देश-विदेश की यात्रा का योग बन रहा है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके परिवार की समस्या बढ़ सकती है। आर्थिक पक्ष कमजोर होने से परेशानी बढ़ सकती है। शोधकार्यों से लाभ मिलने की संभावना है। रुके हुए कार्य आज से शुरू हो सकते है। कारोबारियों के लिए व्यवसाय के विस्तार का सही समय है। नौकरी में कार्यक्षेत्र के विस्तार के साथ स्थानान्तरण हो सकता है। व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। घर से संबंधित कोई कार्य योजना आपकी तैयार होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप दूसरों की समस्याओं से विचलित हो सकते हैं। मन को अध्यात्म से जोड़ने के लिए भजन या आध्यात्मिक पुस्तकें उपयोगी होंगी। घर या ऑफिस का माहौल हल्का-फुल्का बनाए रखें, खुद को अत्यधिक गंभीर बनाने या दिखाने की आवश्यकता नहीं है। मजबूत इच्छाशक्ति के बिना आप कामयाब नहीं हो पाएंगे इसलिए खुद को नकारात्मक विचारों से दूर रखें यही आपके लिए अच्छा रहेगा। वैवाहिक जीवन में कुछ हद तक सुधार संभव है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले अपने आप पर विश्वास रखें। सेहत में सुधार के योग बन रहे हैं। आप अपने प्रयासों में कमी आने न दें और चिंता मुक्त होकर काम करने का प्रयास करें। वहीं व्यापार से जुड़े जातकों को अगर अच्छे मुनाफे की प्राप्ति नहीं हो पा रही है तो आपको धैर्य से काम लेना होगा। जल्द ही परिस्थिति में सुधार आएगा। आज अपनी मेहनत से अपने अधिकारी का मन मोह लेंगे। लव लाइफ अच्छी रहेगी। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा।

Hanuman

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपकी आर्थिक स्थिति में स्थिरता रहेगी, लेकिन कुछ अनावश्यक खर्च बढ़ सकते हैं। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने कार्यालय में कुछ कठिन व्यवहार अपनाना होगा, नहीं तो आपके जूनियर्स आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। पैसों से जुड़े कुछ काम आज रूक सकते हैं। आज आप गुस्से के शिकार हो सकते हैं, अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखने की कोशिश करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

ऑफिस में आपका कॉम्पिटीशन बढ़ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। अपने अधूरे कामों को पूरा करने के लिए आज का दिन अच्छा है। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। शैक्षिक कार्यों में व्‍यवधान आ सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। आज नौकरीवर्ग अपनी बौद्धिक क्षमता और कल्पना शक्ति के कारण वरिष्ठ लोगों को प्रभावित कर सकेगा। आपका आत्मबल आपके लिये सफलता की कुंजी साबित होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप पूरा ध्यान अपनी जिम्मेदारियों पर रखें। हर काम जोश से पूरा करने की कोशिश करें। आज आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा लगातार बढ़ेगी। पुराना निवेश आज आपके बहुत काम सकता है। आज योजना बनाने और फैसला लेने के लिए दिन बहुत अच्छा है। गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करने से आपके दुखों का अंत होगा। आप कुछ ज्यादा ही बेचैन हो सकते हैं। मानसिक रूप से आप काफी खुद को तंदुरुस्त महसूस करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज छोटी यात्राओं के योग बने हुए हैं, खर्च में वृद्धि होगी। कामकाज के मोर्चे पर यदि कोई समस्या है तो आपको शांति और समझदारी से मामले को सुलझाने का प्रयास करना चाहिए। जल्दबाजी और गुस्से में ऐसा कोई काम न करें जिसे लेकर भविष्य में आपको पछताना पड़े। चल रही समस्याओं से निपटकर आगे की योजना बनाएंगे। सामाजिक रूप से भी आप बहुत लोकप्रियता हासिल करेंगे। वित्तीय मामलों में सुधार और निरंतर प्रगति की प्रबल संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

विचारों में स्थिरता तथा मन में दृढता रहने से आप अपना कार्य बहुत अच्छी तरह से कर सकेंगे। ससुराल पक्ष से भी आज आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। यदि आपका कोई सरकारी कार्य रहे लंबे समय से लटका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है। समय-समय पर होने वाले परिवर्तन आपके लिए बेहद आनंददायक रहेंगे। घर परिवार में आपको पिताजी का सपोर्ट सबसे अधिक मिलने वाला है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप पूरे आत्मविश्वास और मेहनत के साथ अपना लक्ष्य पूरा करने का प्रयास करें। जीवनसाथी के साथ मिलकर अपने कार्य को पूरा करेंगे। आज का दिन बहुत ही व्यस्त रहने वाला है। आज आपको अतिरिक्त काम करना पड़ सकता है। आपको अच्छी सफलता जरूर मिलेगी। पैसों की स्थिति में सुधार संभव है। रुके कार्य पूर्ण होने के योग हैं। नौकरी में सहकर्मी का साथ मिलेगा। आपका सामाजिक जीवन बहुत सी गतिविधियों से भरा रहेगा।

आपने Rashifal 12 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button