दिलचस्प

टीचर बोला- 12 का पहाड़ा सुनाओ, फिर बच्चे ने जो किया वह देख दीवार पर सिर पीट लेंगे, देखें Video

कोरोना काल की वजह से बीते लगभग दो वर्षों से बच्चों की स्कूल बंद थी। हां बीच में ऑनलाइन क्लास जरूर शुरू हुई थी, लेकिन बच्चे उसमें कहां अच्छे से पढ़ पाते हैं। तो कुल मिलाकर बात ये है कि इस लंबे गैप की वजह से बच्चों को जो थोड़ा बहुत भी आता था, वह भी खाली डब्बा हो गया है। उनके दिमाग में अब पढ़ाई के नाम पर ज्ञान की एक बूंद भी नहीं बची है। ऐसे में स्कूल फिर से खुलने पर टीचर्स को बच्चों को सबकुछ सिखाने में बड़े पापड़ बेलने पड़ रहे हैं।

12 का पहाड़ा सुन हिल गया टीचर का दिमाग

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक स्टूडेंट का मजेदार वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में टीचर बच्चे को 12 का पहाड़ा सुनने को बोलता है। लेकिन बच्चा फिर जो कहता है वह सुन टीचर के दिमाग का दही हो जाता है। वह सिर से लेकर पांव तक हिल जाता है। हालांकि फिर वह टीचर जो करता है वह और भी मजेदार होता है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि पहले टीचर बच्चे से 12 का पहाड़ा पूछता है। इसका बच्चा बहुत ही गलत जवाब देता है। फिर वह उससे 13 और फिर 14 का पहाड़ा पूछता है। इस दौरान बच्चे के जवाब सही जवाब के आसपास भी नहीं होते हैं। लेकिन पहाड़ा सुनाने के दौरान उसका जो कॉन्फिडेंस होता है वह देखने लायक होता है।

लोग बोले- ये तो बड़ा हैवी ड्राइवर निकला

बच्चा इतने शानदार कॉन्फिडेंस से गलत पहाड़ा सुनाता है, मानो वह सबकुछ सही ही बोल रहा है। उसके इस रवैये को देख बड़ी हंसी आती है। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर bhutni_ke_memes नाम के पेज ने शेयर किया है। यह वीडियो कब का और कहाँ का है इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। वैसे इस वीडियो को देख लोग बड़े ही मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा “स्कूल तो खुल गए, लेकिन बच्चों के दिमाग कब खुलेंगे।” फिर दूसरा कमेन्ट आता है “वाह बच्चे, तुम तो बड़े हैवी ड्राइवर निकले भाई।” फिर तीसरे ने कहा “मैं टीचर की हालत सोच तरस खा रहा हूं। वह इन बच्चों का भविष्य कैसे सवारेंगे।” एक और कमेन्ट आता है “इस कोरोना ने तो बच्चों के भविष्य की ले ली।” तो चलिए अब वीडियो भी देख लीजिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhutni_ke (@bhutni_ke_memes)

वैसे क्या आपको 12, 13, 14 का पहाड़ा याद है? वीडियो पसंद आया हो तो शेयर करना मत भूलना।

Back to top button