बॉलीवुड

जब सबके सामने सैफ अली खान ने उड़ाया था ससुराल का मजाक, कहा- 200 लोग तो कपूर परिवार में ही थे

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता सैफ अली खान चार बच्चों के पिता हैं. उन्होंने दो शादी की है. दोनों शादी से उनके दो-दो बच्चे हैं. सैफ अली खान ने पहली शादी की थी 80 और 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह से. बता दें कि अमृता और सैफ ने प्रेम विवाह किया था.

saif ali khan and amrita singh

मुस्लिम धर्म के सैफ को सिख धर्म की अमृता से प्यार हो गया था. दोनों अपने रिश्ते को लेकर गंभीर थे. दोनों की शादी में धर्म को लेकर बड़ी अड़चन आ रही थी जबकि दोनों के बीच उम्र का फ़ासला भी काफी था. शादी के समय सैफ सिर्फ 20 साल के थे जबकि अमृता 32 साल की थीं.

amrita singh and saif ali khan

सैफ और अमृता ने बिना किसी की परवाह किए अपने प्यार को तरजीह देते हुए साल 1991 में बेहद निजी तरीके से शादी कर ली थी. दोनों दो बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान के माता-पिता बने लेकिन कपल ने किसी कारणवश साल 2004 में तलाक लेकर अपनी 13 साल पुरानी शादी तोड़ ली थी.

अमृता संग अपने सभी तरह के रिश्ते ख़त्म करने के बाद सैफ का दिल एक और बॉलीवुड अदाकारा पर आया था. उस अभिनेत्री का नाम है करीना कपूर. बता दें कि पहले जहां सैफ ने उम्र में 12 साल बड़ी अभिनेत्री संग शादी की थी तो बाद में उन्होंने 10 साल छोटी अदाकारा संग ब्याह रचाया था.

बता दें कि करीना कपूर और सैफ अली खाना के बीच साल 2008 में आई फिल्म ‘टशन’ के दौरान नजदीकियां बड़ी थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार भी अहम रोल में थे. सेट पर सैफ और करीना के बीच एक मजबूत रिश्ता बन गया था और दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी थी. करीब चार से पांच साल की डेटिंग के बाद दोनों ने शादी कर ली थी.

saif ali khan kareena

करीना और सैफ अली खान की शादी अक्टूबर 2012 में हुई थी. दोनों की शादी को सफ़लतम 9 साल पूरे हो चुके हैं. एक बार सैफ ने एक शो के दौरान अपनी शादी से जुड़ा एक मजेदार किस्सा सुनाया था. जिसे सुनकर लोगों की हंसी छूट गई थी. एक बार कपिल के शो पर उन्होंने एक ख़ुलासा किया था.

saif kareena karishma

कपिल शर्मा के कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ पर सैफ एक बार अपनी किसी फिल्म के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे. तब उन्होंने बातचीत में कहा था कि, ”मैं चाहता था कि केवल परिवार के कम लोगों में ही दोनों की शादी हो और शादी में बस परिवार के ही लोग शामिल हो, लेकिन कपूर परिवार में ही 200 लोग हैं तो कम लोगों में शादी कैसे हो सकती थी”.

kapoor family

सैफ अली की यह बात सुनकर सभी लोग ख़ूब हंसे थे. बता दें कि दोनों की शादी मुंबई के बांद्रा में करीबी लोगों के बीच हुई थी. शादी के बाद दोनों कलाकार दो बच्चों के माता-पिता बने. पहली बार करीना साल 2020 में मां बनी थी. तब उन्होंने बड़े बेटे तैमूर अली खान को दिसंबर माह में जन्म दिया था.

फरवरी 2021 में फिर माता-पिता बने सैफ-करीना…

करीना और सैफ के घर एक और बेटा हुआ जिसका नाम जहांगीर अली खान है. बता दें कि जहांगीर का जन्म फरवरी 2021 में हुआ था. तैमूर पांच साल का है तो वहीं जहांगीर अली एक साल का हो चुका है.

Back to top button