विशेष

पति का ये कैसा रूप? पत्नी की मौत के बाद दहेज हत्या का केस दर्ज हुआ तो जलती चिता में कूद गया

उत्तर प्रदेश के महोबा से एक बेहद हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां दहेज हत्या का आरोपी पति अपनी पत्नी की जलती चिता में कूद गया। इस पति पर अपनी पत्नी को दहेज के लिए उत्पीड़न करने और दहेज मांगने का आरोप है। क्या है पूरा मामला आपको आगे बताते हैं।

महोबा के जैतपुर का मामला

महोबा जिले में स्थित जैतपुर कस्बे के बाईपास मोहल्ला में यह मामला सामने आया है। यहां एक विवाहिता ने कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद पति अंतिम संस्कार के दौरान पत्नी की जलती चिता में कूदकर जान देने की कोशिश की। हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने उसे वक्त रहते बाहर खींच लिया और उसे बस मामूली चोटें आई हैं। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया.

पति पर गंभीर आऱोप

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जैतपुर कस्बे के रहने वाले बृजेश कुशवाहा की अजनर थाना स्थित अकौना गांव की निवासी 23 वर्षीय उमा के साथ वर्ष 2016 में शादी हुई थी। गुरुवार की रात उमा का शव बेडरूम के फर्श पर पड़ा मिला। उसके गले में दुपट्टे का फंदा कसा था। मायके वालों ने अपनी बेटी उमा के पति बृजेश के पर गंभीर आऱोप लगाए उसके खिलाफ दहेज हत्या की शिकायत दी।

हफ्ते भर पहले 70 हजार लिए थे

मृतका उमा की मां तेज कुंवर ने पुलिस में दर्ज शिकायत में आरोप लगाया कि करीब हफ्ते भर पहले उसकी बेटी के साथ उसके ससुरालवालों ने रुपयों की मांग को लेकर मारपीट की थी। इसके बाद उसने नाते-रिश्तेदारों से 70 हजार रुपये एकत्र करके अपने दामाद बृजेश को दिए थे। वहीं बृजेश दहेज की लालच में अपनी पत्नी की हत्या करने के आरोप को निराधार बता रहा है।

इस मामले में कुलपहाड़ थाने के नायब तहसीलदार पंकज गौतम ने परिवार के लोगों के बयान दर्ज किए और शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस जांच जारी है। पुलिस के मुताबिक जल्द इस बात का खुलासा हो जाएगा कि आरोपी पति नाटक कर झूठ बोल रहा है या सच बोल रहा है।

Back to top button