बॉलीवुड

300 रू थी पहली कमाई, आज करोड़ों में खेलती है ‘अंगूरी भाभी’, करियर के लिए 1 साल की बेटी को छोड़ा

छोटे पर्दे की मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा शुभांगी अत्रे अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं. शुभांगी अत्रे का जन्म 11 अप्रैल 1981 को मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में हुआ था. वे 41 साल की हो गई हैं. बता दें कि शुभांगी ने छोटे पर्दे के लोकप्रिय शो ‘भाभी जी घर हैं’ में अंगूरी का किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हुई हैं.

shubhangi atre

शुभांगी के लाखों की संख्या में फैंस है. बहुत कम समय में ही वे छोटे पर्दे का बड़ा चेहरा बनकर सामने आई है. शुभांगी ने छोटे पर्दे पर कई शो में काम किया है हालांकि उन्हें अमिट पहचान दिलाई है ‘भाभी जी घर हैं’ धारावाहिक ने. साल 2015 में शुरू हुआ यह शो अब भी चल रहा है. आइए शुभांगी के जन्मदिन के अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें जानते हैं.

shubhangi atre

इंदौर में जन्मीं शुभांगी ने अपनी पढ़ाई इंदौर से ही पूरी की है. उन्होंने स्नातक की पढ़ाई भी इंदौर के ही कॉलेज से की. बताया जाता है कि शुरू से ही उनकी चाह टीवी अभिनेत्री बनने की थी आगे जाकर उनका यह सपना सच भी हुआ और वे आज तक अपने इस सपने को जीती हुई आ रही हैं.

बिजनेसमैन से की शादी…

shubhangi atre

शुभांगी शादीशुदा हैं और वे मां भी बन चुकी हैं. उनके पति का नाम है पीयूष पुरी है. पीयूष एक बिजनेसमैन है. दोनों की शादी साल 2007 में हुई थी. कपल की शादी को 15 साल का समय हो गया है. शादी के बाद शुभांगी पति के साथ पुणे में रहने लगी थी जहां उनका ससुराल है.

मां बनने के बाद शुरू किया टीवी करियर…

shubhangi atre

शुभांगी और पीयूष एक बेटी के माता-पिता बने. बता दें कि शुभांगी ने शादी करने और मां बनने के बाद टीवी की दुनिया का रुख किया था. जब उन्होंने छोटे पर्दे की दुनिया में अपने कदम रखे थे तब उनकी बेटी एक साल की भी नहीं थी. करियर के लिए वे बेटी को छोड़कर मुंबई आ गई थी. हालांकि जल्द ही वे अपने पति और बेटी के साथ मुंबई शिफ्ट हो गई थीं.

shubhangi atre

टीवी डेब्यू से ठीक फे कुछ समय तक शुभांगी ने मॉडलिंग भी की. उन्होंने कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट साइन किए जिससे कि उन्हें ऑडीशन से संबंधित बातों का ज्ञान हो सके. इसके बाद उन्होंने लोकप्रिय धारावाहिक ‘कसौटी जिंदगी की’ से टीवी डेब्यू किया. आगे जाकर उन्होंने ‘कस्तूरी’, ‘हवन’, ‘चिड़ियाघर’ और ‘दो हंसों का जोड़ा’ जैसे धारावाहिकों में भी काम किया. लेकिन उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुआ हास्य धारावाहिक ‘भाभी जी घर पर हैं’.

पहले अभिनेत्री शिल्पा शिंदे ‘भाबीजी घर पर हैं’ धारावाहिक में ‘अंगूरी भाभी’ का रोल अदा करती थीं. शिल्पा के शो छोड़ने के बाद शो में शुभांगी की एंट्री हुई थी. शुभांगी ने भी शिल्पा की तरह ही वाहवाही लूटी और दर्शकों का दिल जीत लिया. वे अब तक इस शो में अपने बेहतरीन काम के लिए कई अवॉर्ड्स से भी सम्मानित हो चुकी हैं.

shubhangi atre

शुभांगी आज एक लग्जरी जीवन जीती हैं. उनके पास सुख सुविधा की हर एक चीज मौजूद है. बताया जाता है कि शुभांगी की पहली पगार महज 300 रूपये थी जबकि आज वे करोड़ों रूपये की मालकिन हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शुभांगी की कुल संपत्ति 15 करोड़ रूपये के आस पास है.

shubhangi atre

शुभांगी एक एपिसोड के लिए 50 हजार रूपये की फ़ीस लेती है. इस हिसाब से वे महीने भर में लाखों रूपये की कमाई कर लेती हैं. जबकि साल भर में वे करोड़ों रूपये कमा लेती हैं. मुंबई में वे अपने परिवार के साथ एक आलीशान और ख़ूबसूरत घर में रहती हैं.

shubhangi atre

Back to top button