बॉलीवुड

Bollywood की हीरोइनें ऐसे करती हैं अपने बच्चों की देखभाल, आप भी ले सकते हैं उनकी टिप्स

मां तो सिर्फ मां ही होती है। फिर भले ही वो किसी साधारण से घर में रहने वाली महिला हो या बॉलीवुड की बड़ी हीरोइन हो। सबको अपने बच्चे प्यारे होते हैं। वो अपने बच्चों की बेहतर देखभाल करना चाहती हैं। उनको अच्छा इंसान बनाना चाहती हैं। हर मां की कोशिश होती है कि वो अपने बच्चे को बेहतर जीवन दे सके।

वैसे बॉलीवुड की मां काफी बिजी होती हैं। उनको बच्चे की देखरेख के लिए वक्त कम ही मिल पाता है। इसके बाद भी उनको जो समय मिलता है, उसमें वो बच्चे के लिए बेहतर मां बनने का प्रयास करती हैं। हम आपको आज बॉलीवुड की कुछ हीरोइनों के टिप्स बताते हैं कि आखिर वो अपने बच्चों के लिए क्या चाहती हैं।

ऐश्वर्या बच्चन

अमिताभ बच्चन की बहू और अभिषेक की पत्नी ऐश्वर्या बच्चन एक बिजी मां हैं। उन्होंने बच्चन परिवार में शादी होने के बाद अपने करियर से दूरी बना ली थी। उनकी एक बेटी है जिसका नाम आराध्या बच्चन है। वो अपनी बेटी की परवरिश में काफी बिजी रहती हैं।

ऐश्वर्या जितनी फिट अदाकारी मे हैं, उतनी ही फिट पेरेटिंग में भी हैं। वो आराध्या को हमेशा खुश और सेहतमंद रखने की कोशिश करती हैं। उनका कहना है कि बच्चों को हमेशा हेल्दी और खुश रहना चाहिए ताकि उनकी ग्रोथ अच्छी हो सके।

करीना कपूर

कपूर खानदान की बेटी करीना ने सैफ अली खान से शादी की है। उनके भी दो बच्चे हैं। हालांकि करीना भी एक अदाकारा होने के साथ ही एक बेहतरीन मां हैं। वो अपने दोनों बच्चों को पालने के लिए योजना बनाकर काम करती हैं।

करीना ने सैफ के साथ मिलकर योजना बनाई है। जिस दिन सैफ बाहर होते हैं, उस दिन करीना काम पर नहीं जाती हैं। ऐसा ही सैफ करीना के घर पर न रहने के दिन करते हैं। यानि करीना सूझबूझ के साथ अपने दोनों बच्चों को पाल रही हैं।

नेहा धूपिया

नेहा धूपिया की एक्टिंग के बारे में तो कौन नहीं जानता है। वो एक बेहतरीन अदाकारा हैं। लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि अच्छी हीरोइन होने के साथ ही साथ वो पेरेटिंग के मामले में भी एकदम हिट और फिट हैं।

नेहा धूपिया ने अपने बच्चे के जन्म के बाद घर पर ही रहने का फैसला किया। वो अपने बच्चे को पूरा समय देती हैं और उसका ख्याल रखती हैं। नेहा का मानना है कि घर पर रहने का फैसला काम करने के निर्णय जितना ही खूबसूरत होता है।

ट्विंकल खन्ना

राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल ने तो अक्षय से शादी के बाद घर संभालना ही शुरू कर दिया था। इसके बाद वो अपने दोनों बच्चों को बड़ा करने में लग गईं। ट्विंकल ने बच्चों की परवरिश के लिए काफी मेहनत और त्याग किया है। उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली।

ट्विंकल की पेरेंटिग टिप आप फॉलो कर सकते हैं। वो अपने बच्चों को सफल कैसे होना है, ये तो सिखाती ही हैं। इसके साथ ही ये भी बताती हैं कि अगर सफल न हो सके तो ये भी बुरा नहीं होता है। आप बस प्रयास करते रहो।

Back to top button