राशिफल

Rashifal 9 April: आज इन 5 राशियों पर प्रसन्न हो रहे हैं शनिदेव, महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा

हम आपको शनिवार 9 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 April 2022

shani sade sati

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

परिजनों और मित्रों के साथ खान-पान का आयोजन होगा। किसी प्रोजेक्ट के लिये आपको अपनी राय देने का मौका मिलेगा। अधिकारियों को आपकी राय पसंद भी आयेगी। जीवनसाथी के साथ के साथ समय बितायेंगें, इससे आपके रिश्तों की मजबूती बरकरार रहेगी। दैनिक कार्य में आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे। सभी प्रकार की कठिनाइयां और चुनौतियां पार करते हुए आप सफलता प्राप्त करने में कामयाबी हासिल करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी तरह की समस्या नहीं होगी। हालांकि अटके हुए धन की प्राप्ति न होने से आप कुछ चिंतित हो सकते हैं। आज आप अपने पुराने कामों को नया करने में सारा समय लगा देंगे। आज कोई बड़ा सकारात्मक बदलाव आ सकता है और आपका करियर एक नई दिशा में आगे बढ़ेगा। जीवनसाथी से सहयोग मिल सकता है। सरकारी नौकरी मिलने का प्रवल योग है। इच्छाओं के पूर्ण होने का समय चल रहा है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको कुछ चौंकाने वाली बातें पता चलेंगी। लेकिन चिंता ना करें, सब अच्छी खबरें होंगी। आपकी लेखन कार्यों में रुचि लेंगे। कार्य व्यवसाय से प्रारंभिक परिश्रम के बाद दोपहर के समय से धन की आमद शुरू हो जाएगी, जो संध्या तक रुक रुक कर चलती रहेगी। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। जिन कई चीजों के लिए आप लम्बे समय से कोशिश कर रहे थे, वे पूरी होने वाली हैं। ट्रांसपोर्ट से जुड़े हुए लोग लाभ में रहेंगे। कुछ जरूरी काम अधूरे छूट सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यापार में साझेदारी से लाभ हो सकता है। योग्यताओं को निखारने की मुहिम छिड़ सकती है। निकट व्यक्ति का सहयोग मिलेगा। पूंजी निवेश व विदेश संदर्भ में कानूनी अड़चने हल करने में कामयाब रहेंगे। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगें, लेकिन कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। संबंधों को निभाने में आगे रहेंगे। निवेश में रुचि लेंगे। मातृ व पितृ पक्ष से तनाव की आशंका है, अनुचित व कटु शब्दों के प्रयोग से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। धन प्राप्ति सुगम होगी। जल्दबाजी न करें। आपकी कोई बिजनेस डील अटक सकती है। परिवार वालो के साथ समय बितेगा। परिवार में सबकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। यदि आपका कोई कार्य धन की कमी के कारण अधूरा रह गया था तो वह भी पूरा हो जाएगा। नौकरी में कोई नया कार्य कर पाएंगे। इस राशि के बच्चों की पढ़ाई बेहतर तरीके से चलेगी, उनहे कुछ नया सिखने को मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

सफलता से आज आपका मन हर्षित रहेगा। लव लाइफ अच्छी रहेगी। पुरानी ग़लतियों को सुधारने का प्रयास करें। ऑफिशियल कार्यों को पूरी तल्लीनता के साथ करें, वहीं दूसरी ओर सहयोगी के साथ भी अच्छा व्यवहार रखें नहीं तो सहयोगी विरोधी के रूप में सामने आ सकते हैं। आज आपको प्रगति के सुंदर अवसर भी मिलेंगे। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। आपके काम समय पर पूरे होंगे। अचानक कोई दोस्त आपके घऱ आ सकता है।

shani dev pravesh in swarashi

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

धन संबंधित समस्याएं काफी हद तक सुलझने पर दिनभर प्रसन्नता रहेगी। काम में आने वाली सामान्य कठिनाइयों के बारे में ज्यादा चिंता किए बिना अपनी सामान्य गति से चलते रहें। व्यापार में बार-बार लाभ के मौके मिलेंगे और इसे बनाए रखने के लिए किसी असरदार शख्स पर पैसा भी खर्च होगा। किसी काम से आप कुछ ज्यादा ही चिड़चिड़े हो सकते हैं। आप अपनी मेहनत और लगन से अपने क्षेत्र में बहुत आगे जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दाम्पत्य जीवन बेहतर रहेगा। आज आपको अपने विरोधियों से धनलाभ प्राप्त हो सकता है। धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं। भाग्य के सहयोग से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न हो सकता है। लोगों के पास रुका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना बढ़ रही हैं तथा नए नए व्यवसाय प्राप्त होने के भी योग बन रहे हैं। पार्टनर से सहयोग की आशा रहेगी। आपका कोई खास काम पूरा होगा। घरवालों के साथ समय बिताकर अच्छा लगेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज स्वास्थ्य कुछ नरम- गरम रह सकता है। जीवन की दिशा नया मोड़ लेगी। छात्रों का पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और गैर-जरूरी नुकसान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है। आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं। धर्म व शुभ कार्यों के आयोजन होंगे। गृहस्थी व कार्यालय के रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। व्यापारी वर्ग को नई योजनाओं को शुरू करने से बचना चाहिए अभी समय उपयुक्त नहीं है साथ ही अपने बड़े क्लाइटों के साथ तालमेल बना कर चलना चाहिए जिससे की वह आपके व्यापार में सहायता कर सकें। आपके ऊपर आने वाली सभी प्रकार की मुसीबतें दूर होंगी। भूमि व भवन इत्यादि की खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी। बड़ा लाभ होने की संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप सबके आकर्षण का केंद्र होंगे। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आपको मिलेगा। भाई बहनों के साथ आपका रिश्ता प्रगाढ़ होगा। आप में से कुछ अब नई जगह और नए प्रोजेक्ट का मज़ा ले रहे है और इससे आपके प्रयासों को नई शुरुआत मिलेगी। जीवनसाथी के साथ छोटी सी बात पर कहासुनी हो सकती है, लेकिन जल्द ही आपके बीच सब कुछ सामान्य हो जाएगा। अचानक प्राप्त हुए पैसों का सही उपयोग करे ताकि आपका भविष्य सुरक्षित हो।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप योग्य लोगों के साथ संबंध स्थापित कर सकते हैं। शत्रुओं से सचेत रहें। कार्यक्षेत्र सीनियर आपकी मदद को आएंगे, जिससे तरक्की होने की संभावना रहेगी। यदि आप किसी मल्टीनैशनल कंपनी में जॉब करते हैं, तो आपको किसी अच्छी जगह से ऑफर मिल सकता है। आपको आपके शत्रु नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। यदि किसी नए स्थान पर हैं तो अपने विरोधियों से सामना होगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

आपने Rashifal 9 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button