बॉलीवुड

असल में ये है ‘पुष्पा’ की ‘श्रीवल्ली’, दिखती है हूर की परी, परिवार के ख़िलाफ़ जाकर की थी शादी

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन के लिए 8 अप्रैल का दिन बेहद ख़ास होता है. 8 अप्रैल को साल 1982 में अल्लू अर्जुन का जन्म तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हुआ था. अल्लू अर्जुन फ़िल्मी घराने से संबंध रखते हैं. उनके पिता का नाम अल्लू अरविंद हैं जो कि एक फ़िल्म निर्माता हैं.

allu arjun

वहीं दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार चिरंजीवी के अल्लू भतीजे लगते हैं. जबकि राम चरण और अल्लू अर्जुन एक दूसरे के कजिन हैं. वहीं साउथ के ही मशहूर स्टार पवन कल्याण अल्लू के अंकल लगते हैं. आइए आज आपको अल्लू के जन्मदिन के ख़ास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में बताते हैं.

अल्लू अर्जुन की फैन फॉलोइंग पूरी दुनिया में है. न केवल दक्षिण भारत और पूरे देश में बल्कि उन्हें विदेशों में भी पहचाना जाता है. अल्लू ने एक से बढ़कर एक फ़िल्म दी है और दक्षिण भारतीय फिल्मों के वे आज के समय के सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक हैं.

अल्लू अर्जुन करीब 20 साल से फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2003 में फ़िल्म ‘गंगोत्री’ से की थी. अल्लू अपने 20 साल के करियर में ढेरों हिट फ़िल्में दे चुके हैं. उनकी सफल फिल्मों में ‘आर्या’, ‘आर्या-2’, ‘हैप्पी’, ‘बद्रीनाथ’, ‘पुष्पा’ जैसी ढेरों फ़िल्में शामिल है.

allu arjun

बता दें कि फ़िल्म ‘पुष्पा’ की सफ़लता, लोकप्रियता, इसके गाने, डायलॉग, डांस स्टेप्स किसी से छिपे नहीं है. बीते साल आई यह फ़िल्म अल्लू के करियर में मील का पत्थर साबित हुई है. इस ब्लॉकबस्टर फ़िल्म ने अल्लू अर्जुन की लोकप्रियता में चार चांद लगा दिए है.

ram charan with allu arjun pawan kalyan chiranjeevi

अल्लू के निजी जीवन की बात करें तो अल्लू की पत्नी का नाम स्नेहा रेड्डी है. स्नेहा काफी खूबसूरत और ग्लैमरस हैं. बताया जाता है कि अल्लू और स्नेहा की पहली मुलाक़ात दोनों के एक कॉमन दोस्त की शादी में हुई थी. बताया जाता है कि पहली बार देखने पर ही स्नेहा अल्लू के दिल को भा गई थी.

स्नेहा और अल्लू ने एक दूसरे को पसंद किया और फिर दोनों को एक दूसरे के नंबर भी मिल गए थे. दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे थे. बता दें कि स्नेहा हैदराबाद के जाने-माने बिजनेस मैन की बेटी हैं. वहीं जब दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे जब अल्लू फ़िल्मी दुनिया में अपनी पहचान बना चुके थे.

अल्लू और स्नेहा तो एक दूसरे को प्यार करते थे लकिन स्नेहा के परिवार वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे. क्यूंकि स्नेहा रेड्डी का परिवार नहीं चाहता था कि स्नेहा की शादी फ़िल्म स्टार से हो. हालाँकि अल्लू और स्नेहा अपने प्यार के लिए खड़े रहे और फिर अल्लू को स्नेहा के परिवार को मनाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. आखरकार स्नेहा का परिवार इस रिश्ते के लिए मान गया.

6 मार्च 2011 को धूमधाम से हुई शादी…

allu arjun and sneha reddy

स्नेहा एके परवार से रिश्ते को मंजूरी मिलने के बाद स्नेहा और अल्लू ने 6 मार्च 2011 को शादी कर ली थी. दोनों की शादी को सफ़लताम 11 साल पूरे हो चुके हैं.

allu arjun and sneha reddy

दो बच्चों के माता पिता हैं अल्लू अर्जुन और स्नेहा…

अल्लू और स्नेहा शादी के बाद दो बच्चों के माता-पिता बने. एक बेटा और एक बेटी. कपल की बेटी का नाम अल्लू अरहा और बेटे का नाम अल्लू अयान है. अल्लू अपने दोनों बच्चों से बहुत प्यार करते हैं. वहीं वे अपने परिवार के बेहद करीब है.

इंस्टाग्राम पर भी काफी लोकप्रिय हैं अल्लू अर्जुन…

अल्लू अर्जुन सोशल मीडिया पर भी तगड़ी फैन फॉलोइंग वाले कलाकार हैं. अल्लू को इंस्टाग्राम पर 1 करोड़ 70 लाख (17.7 मिलियन) से भी ज़्यादा लोग फॉलो करते हैं. अल्लू इंस्टा पर महज अपनी पत्नी स्नेहा को फॉलो करते हैं. वे अब तक इंस्टा से 500 से ज्यादा पोस्ट साझा कर चुके हैं.

Back to top button