बॉलीवुड

हिंदू धर्म से प्रभावित है सिंगर कैटी पैरी और उनके पति, संस्कृत में हाथ पर लिखवाया ख़ास संदेश

सनातन संस्कृति, हिंदू धर्म, को मानने वाले लोग पूरी दुनिया में मौजूद है. हिंदू धर्म और भारतीय संस्कृति का परचम पूरी दुनिया में लहराता है. हिंदू धर्म या भारतीय संस्कृति भारत तक ही सीमित नहीं है बल्कि पूरी दुनिया में लोग सनातन संस्कृति से प्रभावित है.

हॉलीवुड की दुनिया में भी तमाम ऐसे सितारें है जो हिंदू धर्म से प्रभावित है. कई हॉलीवुड स्टार्स ने अपना धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया है. वे देवी-देवताओं की पूजा करते हैं और एक हिंदू की तरह अपना जीवन यापन करते हैं. हॉलीवुड के कई स्टार्स ऐसे भी है जिन्होंने अपने शरीर पर हिंदी या संस्कृत भाषा में भी टैटू करवा रखा है.

katy perry

इनमें एक बड़ा नाम कैटी पेरी (Katy Perry) का भी शामिल है. कैटी पेरी अमेरिका और हॉलीवुड की बड़ी गायिका हैं. बता दें कि कैटी एक मशहूर सिंगर हैं. उन्हें पूरी दुनिया में पहचाना जाता है. वे अपने बेहतरीन गानों से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करती है. क्रिश्चियन धर्म से संबंध रखने वाली कैटी पैरी हिंदू धर्म और भारतीय संस्कृति से भी प्रभावित है.

katy perry

कैटी पैरी को चाहने वाले लोग भारत में भी मौजूद है. कैटी के शरीर पर बहुत सारे टैटू बने हुए है लेकिन उनका एक टैटू बेहद अहम और खास है. उनके शरीर पर एक टैटू संस्कृत भाषा में बना हुआ है. बता दें कि उनके दाहिने हाथ पर संस्कृत भाषा में ‘अनुगच्छतु प्रवाहं’ लिखा हुआ है. इसका हिंदी में अर्थ होता है ‘प्रवाह के साथ जाना’.

katy perry

कैटी के हाथ पर यह टैटू कई सालों से बना हुआ है. हालांकि उनके इस टैटू पर अक्सर चर्चा होते रहती है. गौरतलब है कि ठीक इसी तरह का टैटू कैटी पैरी के पूर्व पति रसेल ब्रांड (Russell Brand) ने भी अपने हाथ पर बनवाया था. जानकरी के मुताबिक़ कैटी और रसेल ब्रांड का एक टैटू आर्टिस्ट उनके टैटू बनाता है. साल 2010 में कैटी और रसेल ने शादी की थी और दो सालों में ही साल 2012 में दोनों तलाक लेकर अलग हो गए थे.

russell brand

कैटी पैरी ने कई मशहूर गानों को अपनी आवाज दी है. 37 साल की कैटी का जन्म 25 अक्तूबर 1984 को संयुक्त राज्य अमेरिका के कैलीफोर्निया के सांता बारबरा में हुआ था.

katy perry

इंस्टा पर कैटी के है 15 करोड़ से ज़्यादा फ़ॉलोअर्स…

कैटी पैरी सोशल मीडिया पर भी काफी लोकप्रिय हैं. उन्होंने इंस्टा पर अपनी तगड़ी फैन फॉलोइंग बना रखी है. इंस्टा पर उन्हें फॉलो करने वालों की संख्या 15 करोड़ 70 लाख (157 मिलियन) से अधिक है. जबकि वे 719 लोगों को फॉलो करती है. कैटी ने अब तक इंस्टा से 1966 पोस्ट साझा की है.

katy

हाल ही में ऊप्स मूमेंट का शिकार हुई थी कैटी…

कैटी पैरी हाल ही में उस समय चर्चाओं में रही थी जब वे ऊप्स मूमेंट का शिकार हुई थी. बता दें कि वे ‘अमेरिकन आइडल’ शो में पहुंची थी और जब वे प्रस्तुति दे रही थी तब पीछे से उनकी पेंट फट गई थी हालांकि उन्होंने इस शर्मनाक पल में बिना कोई झिझक के इस स्थिति को बेहतरीन तरीके से हैंडल किया. कैटी ने क्रू मेंबर से टेप मांगकर अपनी पेंट पर टेप लगाई और प्रस्तुति भी नहीं रुकने दी.

katy

Back to top button