समाचार

थाने में फूट-फूटकर रोई बेटी, बोली- बाप करवाना चाहता है दूसरी शादी, पति को दी मारने की धमकी..

एक पिता के लिए उसकी बेटी सारी दुनिया होती है। वह उसकी खुशी के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। उसका बस यही सपना होता है कि बेटी की शादी एक अच्छे घर में हो जाए। बेटी अपने पति व ससुराल के लोगों के साथ खुश रहे। वह पूरी कोशिश करता है कि बेटी का घर सुख शांति से बसा रहे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कलयुगी बाप से मिलाने जा रहे हैं जो अपनी ही बेटी का बसा बसाया घर उजाड़ने की फिराक में है।

बेटी की दूसरी शादी कराने पर अड़ा बाप

दरअसल ये अनोखा मामला राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) का है। यहां बसानी थाना क्षेत्र के सांगरिया की रहने वाली एक 21 साल की बेटी ने अपने पिता पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। बेटी का कहना है कि उसका बाप पैसों के लालच में उसकी दूसरी शादी करवाना चाहता है। वह लगातार उसपर अपने पति व ससुराल को छोड़ने का दबाव बना रहा है। बेटी का कहना है कि वह अपने पति के साथ खुश है और दूसरी शादी नहीं करना चाहती है।

बेटी की शादी बीते वर्ष नवंबर में हुई थी। पीड़ित महिला ने बताया कि शादी के शुरुआत में तो सब ठीक था। लेकिन फिर उसका बाप उसे ससुराल छोड़ने पर मजबूर करने लगा। उसने दहेज में जो चांदी के बर्तन व गहने दिए थे वह भी वापस मँगवा लिए। वह लगातार प्रेशर बना रहा है कि मैं ससुराल छोड़ अपने मायके आ जाऊं। इसके लिए उनसे कुछ गुंडों को भी भेजा था। वे मुझे उठाकर ले जाने वाले थे, लेकिन जब मैंने शोर शराबा किया तो आसपास के लोग आ गए।

बेटी के पति को दी जान से मारने की धमकी

पीड़िता का यह भी आरोप है कि उसका बाप उसके पति को जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। उसने इसकी शिकायत फरवरी में कमिश्नर से भी की थी। लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो मजबूरी में कोर्ट का दरवाजा खटखाटाना पड़ रहा है। महिला ने पिता के खिलाफ जब शिकायत की तो जोधपुर महानगर मजिस्ट्रेट ने बासनी थाना पुलिस को मामले की जांच के आदेश दे दिए। फिलहाल यह मामला इंस्पेक्टर सुनिता डूडी देख रही हैं।

फिलहाल बेटी अपने पिता की धमकियों से बहुत डरी हुई है। वह किसी भी हाल में अपने पति व ससुराल को नहीं छोड़ना चाहती है। उधर उसका बाप लगातार धमकी देकर और दबाव बनाकर उसे परेशान कर रहा है।

Back to top button