बॉलीवुड

‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए चुने गए थे अक्षय कुमार, फिल्म के निर्माता ने तोड़ी चुप्पी, बताई सच्चाई

सुपर डुपर हिट हो चुकी फिल्म फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ अब भी सिनेमाघरों में जमी हुई है. फिल्म के सामने कई चुनौतियां आई लेकिन फिल्म ने सभी चुनौतियां पार कर ली और फिल्म पूरी दुनिया में अपनी छाप छोड़ चुकी है. यह फिल्म साल 1990 में कश्मीर में हिंदूओं के साथ हुए आचायर पर आधारित है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म की हर ओर काफी हुई है और अब भी हो रही है. 11 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी अहम किरदारों में देखने को मिल रहे हैं. फिल्म का निर्देशन किया है विवेक अग्निहोत्री ने.

the kashmir files

‘द कश्मीर फाइल्स’ को हिंदी सिनेमा के कई बड़े दिग्गज़ों का भी साथ मिला है. फिल्म की अजय देवगन, कंगना रनौत, सुनील शेट्टी, रितेश देशमुख, सनी देओल, आमिर खान, सलमान खान, संजय दत्त, अभिषेक बच्चन, आदिल हुसैन सहित कई मशहूर कलाकार जमकर सराहना कर चुके हैं.

the kashmir files

फिल्म की तारीफ़ करने वालों में एक नाम सुपरस्टार अक्षय कुमार का भी शामिल है. बता दें कि अक्षय कुमार फिल्म की जमकर सराहना आकर चुके हैं. उन्होंने एक कार्यक्रम में भी मंच से ‘द कश्मीर फाइल्स’ को सराहा था जबकि अब इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए अक्षय कुमार को भी अप्रोच किया गया था.

abhishek agarwal and akshay kumar

हाल ही में यह खबर आई है और यह खूब सुर्ख़ियों में है हालांकि इसके पीछे की सच्चाई पर फिल्म के निर्माता ने चुप्पी तोड़ी है. बता दें कि इस फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल है और उन्होंने इस खबर पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि, ”अक्षय कुमार को इस फिल्म के लिए कभी अप्रोच नहीं किया गया था”.

abhishek agarwal and akshay kumar

अभिषेक अग्रवाल ने हाल ही में एक साक्षात्कार में हिस्सा लिया था जहां उन्होंने इस पर चर्चा की. वहीं अभिषेक ने आगे अभिनेता दर्शन कुमार की इस फिल्म में हुई कास्टिंग को लेकर कहा कि, ”दर्शन ने जो किरदार फिल्म में निभाया है उसके लिए हमने कुछ नाम पहले से शॉर्ट लिस्ट कर रखे थे. लेकिन विवेक ने पहले ही सोच रखा था इस रोल के लिए उन्हें दर्शन ही चाहिए. वो इस मामले में बहुत क्लीयर थे”.

abhishek agarwal and akshay kumar 1

अपने साक्षात्कार में आगे अभिषेक अग्रवाल ने फिल्म की शूटिंग से जुड़ा एक किस्सा भी साझा किया. उन्होंने कहा कि, ”पता है जब हम वहां शूटिंग कर रहे थे तो वहीं की एक महिला हमारे लिए खाना लेकर आई. सिर्फ हम एक दो लोगों के लिए नहीं बल्कि पूरे क्रू के लिए. वो बहुत भावुक थी कि हम ये फिल्म बना रहे हैं. वो हमें अपने हाथों से खाना खिलाकर अपनी खुशी ज़ाहिर करना चाहती थी. मैं सिर्फ उन लोगों के लिए एक ज़रिया हूं जिन लोगों ने वहां झेला है. मैं खुश हूं कि मैं उनकी आवाज़ बन सका”.

23 दिनों में कमाए 240 करोड़ रूपये से ज़्यादा…

abhishek agarwal and akshay kumar

11 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दिन साढ़े तीन करोड़ रूपये की कमाई की थी लेकिन इसके बाद तो मानो बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का भूकंप आ गया हो. इस फिल्म ने अब तक देशभर में 23 दिनों में 240 करोड़ रूपये से भी अधिक की कमाई कर ली है वहीं फिल्म विदेशों में भी बेहद शानदार प्रदर्शन कर रही है.

अक्षय ने की थी फिल्म की तारीफ़…

akshay kumar


अक्षय कुमार ने फिल्म की तारीफ़ करते हुए कहा था कि, ”कश्मीर फाइल्स ने दर्नाक सच को दिखाया है. यह फिल्म देश में एक बड़ी लहर की तरह आई, जिसने हम सभी को हिला दिया. वो और बात है कि इसने मेरी फिल्म को भी डूबो दिया है”. बता दें कि अक्षय का यह वीडियो ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने साझा किया था और उन्होंने ट्वीट के माध्यम से अक्षय कुमार का धन्यवाद भी किया था.

Back to top button
?>