बॉलीवुड

बड़ी फिल्म थी लेकिन कश्मीर फाइल्स ने लुटिया डुबो दी..बच्चन पांडे को सफल बताने पर भड़के अरशद वारसी

हाल ही में सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ रिलीज हुई थी. होली के मौके पर आई इस फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीदें थी हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई. अक्षय कुमार की इस फिल्म में अहम रोल में उनके साथ अभिनेता अरशद वारसी, कृति सेनन और जैकलीन फर्नांडीज नज़र आए.

bachchan pandey

अक्षय ने इस फिल्म में एक खतरनाक गैंगस्टर का किरदार अदा किया था. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी. करीब 160 करोड़ रूपये के भारी भरकम बजट में बनी यह फिल्म पहले सप्ताह 50 करोड़ रूपये की कमाई भी नहीं कर सकी थी.

bachchan pandey

होली के मौके पर आई इस फिल्म को दर्शकों से प्यार नहीं मिल सका. इस फिल्म को अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ से कड़ी टक्कर मिली और दोनों की भिड़ंत में ‘द कश्मीर फाइल्स’ ‘बच्चन पांडे’ से आगे निकल गई. बच्चन पांडे पर अब अभिनेता अरशद वारसी ने अपनी बात रखी है.

bachchan pandey and the kashmir files

बता दें कि हाल ही में अरशद वारसी का मीडिया से सामने हुआ था. तब उनसे एक पत्रकार ने फिल्म ‘बच्चन पांडे’ से संबंधित सवाल किया था. पत्रकार ने अभिनेता के सामने बच्चन पांडे को सफल फिल्म करार दिया लेकिन तब ही अरशद ने उन्हें टोक दिया और कहा कि वे झूठ न बोलें.

arshad warsi

पत्रकार के साथ साक्षात्कार में अरशद वारसी ने जवाब देते हुए कहा कि, ”झूठ मत बोलिए. फिल्म सक्सेसफुल नहीं हुई. यह अच्छी फिल्म थी लेकिन नहीं चली”. गौरतलब है कि रिलीज से पहले ही बच्चन पांडे खूब सुर्ख़ियों में थी. अक्षय सहित सभी कलाकारों ने फिल्म का खूब प्रचार किया था लेकिन ‘द कश्मीर फाइल्स’ के सामने फिल्म टिक नहीं सकी.

bachchan pandey arshad warsi

अरशद वारसी ने फिल्म को लेकर आगे कहा कि, ”कुछ चीजें चलती हैं कुछ नहीं चलतीं. यह एक खराब पैच जैसा था. ऐसी कई चीजें थीं जिसकी वजह से बच्चन पांडे सफल नहीं हुई. यह एक बड़ी फिल्म थी और इसे बहुत ज्यादा पैसा कमाना चाहिए था लेकिन इसे अभी भी नुकसान नहीं हुआ है फिल्म ने अपना बजट कवर कर लिया है”.

अक्षय कुमार बोले- ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने मेरी फिल्म भी डूबा दी…

akshay kumar

अरशद से पहले अक्षय कुमार ने भी अपनी फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की असफलता पर बात की थी और इसका कारण उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बताया था. दरअसल अक्षय और ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक कार्यक्रम में मौजूद थे तब अपने संबोधन में अक्षय ने दोनों फिल्मों पर बात की थी.

विवेक ने अपने ट्विटर एकाउंट से अक्षय के संबोधन का वीडियो साझा किया था. जिसमें अक्षय कुमार कह रहे थे कि, ”विवेक अग्निहोत्री जी ने कश्मीर फाइल्स बनाकर हमारे देश के एक बहुत बड़े दर्दनाक सच को सामने रखा है, ये फिल्म एक ऐसी लहर बनकर आई है, जिसने हम सभी को झिंझोड़ कर रख दिया. हां ये अलग बात है कि मेरी फिल्म को भी डुबो दिया”.  वीडियो साझा करते हुए विवेक ने ट्वीट में लिखा अतः कि, ”धन्यवाद अक्षय कुमार #TheKashmirFiles के लिए आपकी सराहना के लिए”.

बता दें कि 160 करोड़ रूपये के बजट में तैयार हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का निर्देशन फरहाद सामजी ने किया है और इसके निर्माता साजिद नाडियाडवाला है. फिल्म में अक्षय, अरशद, कृति और जैकलीन के अलावा पंकज त्रिपाठी, अभिमन्यु सिंह और संजय मिश्रा भी नज़र आए हैं.

Back to top button