राशिफल

Rashifal 3 April: सूर्यदेव की कृपा से आज 4 राशियों को होगी शुभ फल की प्राप्ति, जाने अपना राशिफल

हम आपको रविवार 3 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी यात्रा सुखद रहेगी। आज परिवारजनों के साथ खुशियों के पल बितायेंगे। परिस्थितियों में बदलाव का समय है, इसलिए संयमित रहें महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही न बरतें। कोई भी काम कल के लिए न छोड़ें। प्रभावशाली लोगों का साथ मिलेगा। आर्थिक स्थिति में बदलाव भी होगा। पुराने कर्ज से निजात मिलेगी। मन प्रसन्न रहेगा। तनाव दूर होगा। रिश्तों में प्रेम बढ़ेगा। आज के दिन सभी के साथ तालमेल बिठाकर चलें। हर किसी का सम्मान करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके द्वारा लिया गया महत्वपूर्ण निर्णय बेहतर साबित होगा। दिन को ख़ास बनाने के लिए शाम को परिवार के साथ किसी अच्छी जगह खाने जाएँ। आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। थोड़े समय में लाभ लेने की लालच छोड़ने और पूंजी निवेश में ध्यान रखें। आपकी सामाजिक मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। करियर में नए मौके मिल सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि रहेगी। संयमित रहें और आत्म चिंतन के माध्यम से निष्पक्ष होकर सोचें। कार्यस्थल पर अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ विवाद से बचें, छवि खराब होने के साथ विद्रोह का खतरा हो सकता है। किसी बात को लेकर आप में उत्सुकता भी हो सकती हैं, अच्छा बोल कर आप अपना काम पूरा करवा सकते हैं। सिंगल लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है। कार्य की वजह से थकान भी महसूस हो सकती हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कोई बहुत अच्छी खबर आपका इंतजार कर रही है..जो आपका दिन बना सकती है। आपकी लव लाइफ में जो समस्याएं बहुत लंबे समय से चली आ रही है अब वह दूर होने वाली है। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आपको किसी चीज की जल्दी रहेगी। जल्दबाजी से नुकसान हो सकता है सावधान रहें। नौकरी में स्थिति अच्छी नहीं रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी वाणी का प्रभाव दूसरों पर उत्तम रहेगा एवं आपकी मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। आज आपको कुछ उत्तरदायित्व वाला काम मिलने वाला होगा। इससे आपको थोड़ी द‍िक्‍कतें भी हो सकती हैं। आज शाम को चलते-फिरते अचानक प्रियजन से भी मुलाकात हो सकती है। व्यावसायिक और व्यापारिक सदंर्भ में पिछली ग़लतियों से सबक लें और अनुभवी जनों की सहायता से निर्णय लेना आपके लिए शुभ रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नए काम और नौकरी बदलने के लिए यह अच्छा वक़्त है। आज आपको बात-बात पर गुस्सा आ आयेगा। बेहतर होगा की आप व्यवहारिक होकर अपने चिड़चिड़े पन को दूर करने की कोशिश करें। अपनी सफलता की सम्भावना बढाने के लिए किसी दोस्त को अपनी योजना में शामिल कर लें। शिक्षा के क्षेत्र में और अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। आपके सभी काम आसानी से पूरे होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका जीवन खुशनुमा रहने वाला है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। क‍िसी के भी प्रत‍ि मन में गलत व‍िचार न लाएं। यानी क‍ि बेहतर होगा कि खुद के अलावा दूसरों के बारे में भी अच्‍छा ही सोचें। ध्‍यान रखें जो भी कार्य कर रहे हैं उसे बीच में नहीं छोड़े। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा। व्यवसाय में सफलता और उन्नति की संभावना रहेगी। रोजमर्रा के काम मेहनत और किसी की मदद से पूरे हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार आएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप नये व्यवसाय में पैसा लगाने के बारे में सोच सकते हैं। आप नया काम स्टार्ट करने की सोच सकते है, इससे आगे चलकर आपको आर्थिक लाभ में बढ़ोत्तरी होगी। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा। राजनैतिक क्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। परिवार में कोई मांगलिक कार्य संभव है। आज खुद को बदली हुई भूमिका में महसूस करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज प्यार के मामले में आप सफल साबित हो सकते हैं। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। आपका हौसला बुलंद रहेगा। कारोबार में प्रतिस्पर्धा के मौके बनेंगे, लेकिन स्थितियों पर विजय पा सकने में सफल होंगे। आज अधिक वाद-विवाद में उलझें नहीं। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वालों, नौकरी के लिए प्रतियोगिता या उच्च अध्ययन में प्रवेश के लिए प्रयासरत जातकों को सफलता अवश्य मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए समय ठीक है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज दोस्तों और रिश्तेदारों से आपके संबंध खास हो सकते हैं। पिता के स्वास्थ्य में गिरावट आने से आज आप कुछ चिंतित रहेंगे। बेहतर होगा आप लापरवाही न करें और किसी अच्छे चिकित्सक से तुरंत सलाह लें। गर्मजोशी मेहनत और आत्मविश्वास के साथ काम करें। भूमि और प्रॉपर्टी से जुड़े हुए कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी। परिवार के लोग भी मददगार हो सकते हैं। आपको अपने परिश्रम का अच्छा फल जरुर मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

जीवनसाथी से मधुर संबंध रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको सुख की प्राप्ति होगी। आज कुछ नए काम का विचार कर सकते हैं। अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के बारे में सोचेंगे। आज सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर चलें, मदद से पीछे न हटें। अपने कार्यों में संतान से पूरी मदद मिलेगी। आपको पैसे कमाने के अच्छे मौके मिलेंगे। धन के आगमन की संभावना रहेगी। अतिरिक्त आमदनी से मन खुश होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपने हुनर को प्रदर्शित करने का प्रयास कर सकते हैं। अगर आप व्यापारी है तो अपनी अटकी हुई व्यवसायिक योजना को दोबारा शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है। आपको सफलता मिल सकती है। पैसों की स्थिति में सुधार आने की प्रबल संभावना है। घर परिवार में सुख शांति का स्तर आपका बढ़ने वाला है। समय आपके लिए उचित रहने वाला है। घर परिवार में खुशियों का वातावरण आपका बना रह सकता है।

आपने Rashifal 3 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button