राजनीतिसमाचार

बीच रास्ते अचानक योगी ने रुकवा दिया अपना काफिला, वजह पता लगते ही राहगीर बोले-सीएम हो तो ऐसा

किसी भी प्रदेश के मुख्यमंत्री जब सड़क मार्ग पर कहीं से गुजरते हैं तो उनके लिए पूरा इंतजाम होता है। चारों तरफ का ट्रैफिक रोक दिया जाता है। किसी भी सूरत में सीएम की फ्लीट को रोका नहीं जाता है। इसके लिए पुलिसवालों को पूरे इंतजाम करने होते हैं। सड़कों पर पूरी सुरक्षा रहती है।

लखनऊ में उस वक्त राहगीर और अफसरों में हड़कंप मच गया जब सीएम योगी आदित्यनाथ की फ्लीट बीच रास्ते अचानक रुक गई। राहगीर और पुलिसवाले भी नहीं समझ सके कि अचानक कहां चूक हो गई। फिर जब फ्लीट के अचानक रुकने की वजह सामने आई तो हर कोई सीएम योगी की तारीफ करता नजर आया।

तेजी से गुजर रहा था योगी का काफिला

ये घटना गुरुवार शाम की है। सीएम योगी आदित्यनाथ किसी काम से हजरतगंज में भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय गए हुए थे। वहां से काम निपटाकर वो वापस अपने आवास लौट रहे थे। उनकी सुरक्षा के मद्देनजर आसपास का ट्रैफिक रोक दिया गया था। लोग सीएम का काफिला गुजरने का इंतजार कर रहे थे।

अचानक 5 कालिदास मार्ग से कुछ ही दूरी पर सीएम की फ्लीट एकाएक रुक गई। अमूमन सीएम की फ्लीट को रोका ही नहीं जाता है। ऐसे में क्या चूक हो गई, इसके बारे में किसी को कुछ समझ ही नहीं आ रहा था। वहां खड़े राहगीर भी घबरा गए कि आखिर क्या हुआ। वहीं ट्रैफिक पुलिस में तो हड़कंप सा मच गया।

योगी ने इस वजह से रुकवाई फ्लीट

जब पुलिसवालों ने पता किया कि फ्लीट क्यों रुकी है तो जवाब मिला कि खुद सीएम ने ही काफिला रोकने के आदेश दिए हैं। इसके बाद सारी स्थिति खुद सीएम योगी से बात करने के बाद स्पष्ट हुई। उन्होंने जो आदेश दिया, उसके बाद से पुलिसवालों से लेकर आम जनता भी उनकी तारीफ कर रही है।

असल में वहां से गुजरते समय अचानक ही उनकी नजर एक एम्बुलेंस पर पड़ गई थी। वो एम्बुलेंस भी उसी ट्रैफिक में फंसी थी जिसको योगी की फ्लीट के लिए रोका गया था। योगी ने काफिला रुकवाकर पहले एम्बुलेंस को वहां से निकालने का आदेश दिया। फौरन ही पुलिस वालों ने उस गाड़ी को रवाना किया। तब जाकर सीएम का काफिला दोबारा निकला।

दोबारा संभाली है सीएम की कुर्सी

योगी आदित्यनाथ जनता की पसंद पर पहले ही खरे उतर चुके हैं। इसकी झलक यूपी चुनाव में भी दिख चुकी है। लगातार दूसरी बार यूपी की सत्ता संभाल रहे योगी ने बीजेपी को फिर से बहुमत दिलवा दिया। उन्होंने विपक्षी दलों के सभी दावों को दरकिनार करते हुए एक बार फिर सीएम बनने में कामयाबी हासिल की।

यूपी की जनता को भी उनके कई फैसले पसंद आए। इनमें फ्री राशन वितरण से लेकर कानून व्यवस्था अहम हैं। उनको लोग अब बुल्डोजर बाबा कहकर भी बुलाने लगे हैं। इसकी वजह अवैध निर्माण पर उनके आदेश के बाद चलते बुल्डोजर हैं। योगी ने हाल ही में इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण की थी।

Back to top button
?>