बॉलीवुड

2 शादी 2 बच्चों के बाद भी 41 की उम्र में अकेली है श्वेता तिवारी, कहा-बेटी के सामने पीटता था पति

दोनों पति ने श्वेता तिवारी के साथ किया जानवरों जैसा सलूक, करते थे मारपीट, देते थे गंदी-गंदी गाली

छोटे पर्दे की सबसे मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा में से एक मानी जाने वाली श्वेता तिवारी की निजी ज़िंदगी काफी उतार-चढाव भरी रही है. दो शादी करने वाली श्वेता दो बच्चों की मां है हालांकि इसके बावजूद वे 41 साल की उम्र में अकेली हैं. ख़ूब शोहरत हासिल करने वाली श्वेता ने अपनी निजी ज़िंदगी में ख़ूब दुःख दर्द झेला है.

shweta tiwari

अपने दम पर ग्लैमरस इंडस्ट्री में अपनी ख़ास पहचान बनाने वाली श्वेता तिवारी का जन्म 4 अक्तूबर 1980 को प्रतापगढ़, बेला प्रतापगढ़ में हुआ था. 41 साल की हो चुकी श्वेता ने करीब 18 साल की उम्र में पहली शादी की थी. उन्होंने साल 1998 में राजा चौधरी से शादी की थी. राजा एक अभिनेता और निर्माता हैं.

shweta tiwari

बता दें कि राजा ने भी टीवी में काम किया है हालांकि वे फ्लॉप रहे हैं. जबकि उन्होंने टीवी के सबसे चर्चित और विवादित रियलिटी शो बिग बॉस में भी हिस्सा लिया था. श्वेता और राजा करीब 14 सालों तक साथ में रहे थे. इसके बाद दोनों कलाकारों ने तलाक लेकर अपनी राहें अलग कर ली थी.

shweta tiwari

वहीं दूसरी ओर श्वेता की बात करें तो श्वेता को ‘कसौटी ज़िंदगी की’ से बड़ी और ख़ास पहचान मिली थी. इस धारावाहिक ने उन्हें घर-घर में लोकप्रिय कर दिया था. उन्होंने और भी कई धारावाहिकों में काम किया है. वहीं वे भी बिग बॉस में नज़र आ चुकी हैं. श्वेता ने बिग बॉस के चौथे सीजन का ख़िताब भी अपने नाम किया है. तब श्वेता ने भारत के मशहूर पहलवान ‘द ग्रेट खली’ को पराजित कर बिग बॉस की ट्रॉफी हासिल की थी.

shweta tiwari

शादी के बाद राजा और श्वेता एक बेटी के माता-पिता बने थे. कपल की बेटी का नाम पलक तिवारी है जो कि काफी बड़ी हो चुकी है और पलक हिंदी सिनेमा में एक अभिनेत्री के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने जा रही है. बता दें कि श्वेता और राजा के रिश्ते बाद में बिगड़ने लगे थे. श्वेता ने राजा पर मारपीट और घरेलू हिंसा जैसे गंभीर आरोप लगाए थे.

shweta tiwari and abhinav kohli

अपने एक साक्षात्कार में अपने साथ हुए अत्याचार पर बात करते हुए श्वेता तिवारी ने पूर्व पति राजा की करतूत बताई थी और कहा था कि, ”मेरी बेटी ने मुझे उसके सामने पिटते हुए देखा है. शादी के बाद जीवन नर्क सा हो गया था इसलिए उसे खत्म करना ही एक मात्र उपाय था”. 2012 में दोनों का तलाक हुआ और श्वेता को बेटी पलक की कस्टडी मिली.

2013 में अभिनव कोहली से की दूसरी शादी…

राजा चैधरी से तलाक लेने के बाद अगले ही साल यानी कि साल 2013 में श्वेता ने दूसरी शादी कर ली थी. उन्होंने दूसरी बार अभिनव कोहली संग सात फेरे लिए थे. अभिनव कोहली भी एक अभिनेता हैं. शादी के बाद दोनों साल 2016 में एक बेटे के माता-पिता बने. जिसका नाम रेयांश कोहली है हालांकि श्वेता की दूसरी शादी भी सफ़ल नहीं रही.

shweta tiwari

बता दें कि श्वेता और अभिनव का तलाक तो नहीं हुआ है लेकिन दोनों कई सालों से अलग-अलग रह रहे हैं. दोनों के रिश्ते में दरार है और दोनों ने एक दूजे पर कई तरह के गंभीर आरोप लगा चुकी है. राजा की तरह ही श्वेता अभिनव पर भी घरेलू हिंसा और गाली गलौज जैसे गंभीर आरोप लगा चुकी है.

shweta tiwari

Back to top button