बॉलीवुड

ऋषि कपूर का बड़ा फैन रहा है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद, मॉल में एक्टर को देख कहा- जो लेना है ले लीजिए

दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर, कपूर खानदान के सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक थे. पृथ्वीराज कपूर के पोते और शो मैन राज कपूर साहब के सबसे छोटे बेटे ऋषि कपूर अब इस दुनिया में नहीं है. करीब दो साल पहले ऋषि कपूर का निधन हो गया था. हालांकि आज भी फैंस को उनकी याद आती है.

rishi kapoor

ऋषि हमेशा अपने लाखों-करोड़ों चाहने वालों के दिलों में जीवित रहेंगे. ऋषि ने बॉलीवुड में बड़ा और ख़ास मुकाम हासिल किया था. महज 17 साल की उम्र में उन्होंने अपने पिता राज कपूर की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में काम किया था. यह फिल्म साल 1970 में आई थी. लेकिन फिल्म फ्लॉप हो गई थी.

rishi kapoor

ऋषि ने मुख़्य अभिनेता के रूप में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1973 में की थी. इस दौरान उनकी डेब्यू फिल्म ‘बॉबी’ आई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपार सफलता हासिल की थी. ऋषि के साथ ‘बॉबी’ में डिम्पल कपाड़िया ने काम किया था. ऋषि के साथ ही यह डिंपल की भी पहली ही फिल्म थी.

rishi kapoor

बता दें कि ऋषि कपूर की पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित रही. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और ढेरों बेहतरीन फिल्मों में काम किया. आम लोग तो ऋषि कपूर के फैन थे ही वहीं उनका दीवाना अंडरवर्ल्ड भी रहा. बता दें कि ऋषि और अंडरवर्ल्ड का पुराना नाता रहा है.

अंडरवर्ल्ड का डॉन कहलाने वाला दाऊद इब्राहिम ऋषि कपूर का दीवाना था. बता दें कि इस बात का खुलासा खुद दिवंगत ऋषि कपूर साहब कर चुके थे. उन्होंने अपनी ऑटो बायोग्राफी में दाऊद से संबंधित एक ख़ास बात का भी जिक्र किया था. आइए आपको उसके बारे में विस्तार से बताते हैं.

rishi kapoor

बता दें कि ऋषि कपूर को ‘चिंटू’ भी कहा जाता था. उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘खुल्लम खुल्ला’ में दाऊद इब्राहिम संग हुई एक मुलाक़ात के बारे में जिक्र करते हुए बताया कि एक बार उन्हें दाऊद ने मिलने के लिए बुलाया था. तब ऋषि कपूर अंडरवर्ल्ड डॉन के घर पर गए थे. दाऊद ने बॉलीवुड अभिनेता को अपने घर पर चाय के लिए बुलाया था.

rishi kapoor and dawood ibrahim

ऋषि कपूर ने बताया था कि दाऊद के साथ वे करीब चार घंटे तक रहे थे. दोनों के बीच कई मुद्दों और विषयों पर चर्चा हुई थी. बॉलीवुड, बॉलीवुड कलाकारों को लेकर भी दोनों ने बातचीत की. वहीं ऋषि ने यह भी बताया कि दाऊद ने यह भी कहा था कि उसे भारत में किए गए बुरे कामों का कोई भी दुःख या पछतावा नहीं है.

दूसरी बार मिले मॉल में…

rishi kapoor and dawood ibrahim

ऋषि कपूर की दाऊद से एक बार और मुलाकात हुई थी. दाऊद और ऋषि की दूसरी मुलाकात दुबई के एक मॉल में हुई थी. एक बार अपनी पत्नी और अभिनेत्री नीतू कपूर के साथ ऋषि दुबई के एक मॉल में घूम रहे थे संयोग से तब वहां दाऊद भी अपने 8 से 10 बॉडीगॉर्ड्स के साथ था.

rishi kapoor and dawood ibrahim

जब दाऊद की नज़र ऋषि पर पड़ी तो वो उनके पास पहुंचा और कहा कि आपको जो लेना है ले लीजिए. हालांकि ऋषि साहब ने दाऊद की कही बात को अस्वीकार कर दिया था. लेकिन आगे दाऊद ने कहा कि मैं आपकी बहुत इज्जत करता हूं और आपके लिए खुद शॉपिंग करना चाहता हूं.

neetu kapoor and rishi kapoor 3

बता दें कि ऋषि कपूर अपने जीवन के आखिरी कुछ सालों में कैंसर से लड़ रहे थे. अमेरिका में उनका इलाज चला था और वे ठीक भी हो गए थे हालांकि 29 अप्रैल 2020 को उनका 67 साल की उम्र में निधन हो गया था. ऋषि की आख़िरी फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ उनके निधन के दो साल बाद 31 मार्च को रिलीज हुई है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है और कई फैंस उन्हें बड़े पर्दे पर आख़िरी बार देखकर भावुक हो गए है.

sharmaji namkeen

Back to top button