विशेष

‘हैलो! मैं योगी आदित्यनाथ, आज से मैं आपका बेटा हूं’, मुस्लिम परिवार से फोन पर बोले सीएम

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ की सरकार बहुमत से आ गई है। भाजपा ने प्रचंड बहुमत पाकर सभी विरोधी दलों को पछाड़ दिया और सरकार बना ली। यूपी के सीएम की कुर्सी एक बार फिर योगी ने संभाल ली है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी टीम में विभागों का बंटवारा भी कर दिया है।

योगी ने भाजपा के नारे ‘सबका साथ-सबका विश्वास’ जीतने की ओर भी कदम बढ़ा दिया है। उनकी छवि भले ही मुस्लिम विरोधी बताई जाती हो लेकिन उन्होंने एक ऐसा फैसला लिया है, जिसकी सब तारीफ कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ यूपी के एक मुसलमान परिवार के बेटे बन गए हैं। ये फैसला उन्होंने क्यों किया है, वजह जानकर आप भी तारीफ करेंगे।

जानें किस परिवार के बेटे बने योगी

आपको सुनने में भले थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन ये खबर सौ फीसदी सच है। योगी की छवि को भले ही मुसलमान विरोधी बनाकर पेश किया जाता हो, लेकिन हकीकत उन्होंने दिखा दी है। वो उत्तर प्रदेश के एक मुस्लिम परिवार के बेटे बन गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद फोन कर उस परिवार को दी है।

दरअसल योगी जिस परिवार के बेटे बने हैं, वो भारतीय जनता पार्टी के समर्थक बाबर का परिवार है। ये परिवार यूपी के कुशीनगर जिले में रहता है। हाल ही में इस परिवार के बेटे बाबर का बेरहमी से पीट-पीटकर कत्ल कर दिया गया था। इसी के बाद से ये मामला काफी सुर्खियों में आ गया था।

भाजपा की जीत पर बांट रहा था मिठाई

बाबर का गुनाह सिर्फ इतना था कि वो बीजेपी का समर्थक था। हाल ही में हुए यूपी चुनाव में वहां से भाजपा प्रत्याशी की जीत हुई थी। इससे खुश होकर बाबर ने अपने इलाके में मिठाइयां बाटी थीं। बस यही बात उसके रिश्तेदारों और पड़ोसियों को नाराज कर गई थी। इसी के बाद उन लोगों ने बाबर की जमकर पिटाई कर दी थी।

पिटाई से अधमरे हो गए बाबर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हालांकि बाद में उसने दम तोड़ दिया था। उसकी मौत की खबर ने सियासी बवाल मचा दिया था। खुद मौके पर एसडीएम और विधायक आए थे, तब जाकर घरवालों ने उसके शव को दफन किया था। विधायक ने बाबर की अर्थी को कंधा दिया था। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जानें मुस्लिम परिवार से क्या बोले योगी

बाबर अली के परिवार को योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को फोन किया। उन्होंने बाबर की मां से बात की। योगी ने कहा कि मैं आपका दूसरा बेटा हूं। आपको बिल्कुल घबराइयेगा नहीं। सीएम बोले कि जिसने भी बाबर की हत्या की है, उनको छोड़ा नहीं जाएगा। सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं दूसरी ओर उन्होंने परिवार को 2 लाख रुपये की सहायता के बारे में भी जानकारी दी। उनसे खुद योगी ने कहा कि पूरे परिवार की जिम्मेदारी उनकी है। साथ ही परिवार को सरकारी योजनाओं का भी पूरा लाभ दिया जाएगा। योगी से बात कर बाबर की मां काफी संतुष्ट नजर आईं। उन्होंने कहा कि पहले वो काफी डरी हुई थीं। अब वो थोड़ा निश्चिंत हैं। बाबर की मां ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।

Back to top button