बॉलीवुड

वरुण धवन को याद कर भावुक हुए ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर, कहा- मेरी आंखें नम है क्योंकि..

11 मार्च को रिलीज हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने अपने पहले दिन महज साढ़े तीन करोड़ रूपये की कमाई की थी लेकिन इसके बाद के 18 दिनों में फिल्म ने दुनियाभर में 225 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई की है और फिल्म ने हर किसी को चौंका दिया है. रिलीज के एक-दो दिन तो फिल्म चर्चा में नहीं रही लेकिन इसके बाद से लगातार फिल्म चर्चा में बनी है.

the kashmir files

‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर दर्शकों के बीच जबरदस्त उत्साह बना हुआ है. फिल्म ने एक के बाद एक कई कीर्तिमान ध्वस्त किए है और कई नए रिकॉर्ड स्थापित कर दिए है. इसी बीच ‘बच्चन पांडे’ और ‘आरआरआर’ जैसी दो बड़ी फ़िल्में रिलीज हुई हालांकि इन फिल्मों की आंधी में भी यह फिल्म डटी रही.

the kashmir files

बॉक्स ऑफिस पर अब भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ शानदार कमाई कर रही है. फिल्म साल 1990 में कश्मीरी हिंदूओं के साथ हुए अत्याचार और उनके नरसंहार पर आधारित है. फिल्म में अहम रोल में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार नज़र आ रहे हैं.

the kashmir files

विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित इस फिल्म की हिंदी सिनेमा के भी कई सेलेब्स ने जमकर तारीफ़ की है. अक्षय कुमार, अजय देवगन, आदिल हुसैन, आमिर खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सलमान खान, कंगना रनौत, सुनील शेट्टी, रितेश देशमुख जैसे स्टार्स फिल्म की ख़ूब सराहना कर चुके हैं.

अब हाल ही में हिंदी सिनेमा के उभरते हुए अभिनेता वरुण धवन ने भी फिल्म की तारीफ़ में काफी कुछ कहा है. उन्होंने बताया है कि इस फिल्म ने उनके दिल को छू लिया है. अपनी इंस्टा स्टोरी पर वरुण ने लिखा था कि, “सबसे ज्यादा दिल पर लगने वाली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’. शानदार परफॉर्मेंस. हर टेक्नीशियन ने बहुत अच्छा काम किया है. अनुपम खेर सर, हर अवॉर्ड के भागीदारी हैं. दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, मिथुन सर और विवेक सर, सभी ने बहुत ही शानदार काम किया है.”

varun dhawan

वहीं अब फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने वरुण द्वारा फिल्म पर दी गई प्रतिक्रया पर बात की है. विवेक ने बताया है कि वरुण से उनका रिश्ता बेहद ख़ास है. उन्होंने कहा कि वरुण ने उनकी काफी मदद की है और वे अभिनेता के बेहद शुक्र गुजार है. विवेक ने सबके सामने वरुण का धन्यवाद किया.

varun dhawan and vivek agnihotri

हाल ही में विवेक ने एक साक्षत्कार में हिस्सा लिया था. वे सिद्धार्थ कनन से बातचीत कर रहे थे. तब उन्होंने वरुण का जिक्र करते हुए कहा कि, “मैं वरुण से प्यार करता हूं. मैं उन्हें बहुत कुछ वापस देना चाहता हूं. मैं उनका शुक्र गुजार हूं. मैं इस बारे में कैमरे के सामने बात नहीं करना चाहता, क्योंकि यह मेरे और वरुण के बीच है”.

varun dhawan and vivek agnihotri

निर्देशक ने आगे कहा कि, ”वरुण धवन ने मेरी उस समय मदद की, जब पूरी दुनिया में कोई मेरी मदद नहीं कर रहा था. उन्होंने मुझे बधाई दी है. मैं स्टारडम के बारे में नहीं जानता, लेकिन मैं चाहता हूं कि वह हमेशा खुश रहें और सक्सेसफुल हों. मेरी आंखें अभी नम हैं, क्योंकि उन्होंने मेरी उस समय में मदद की, जब मैं यह सोच रहा था कि उनके जैसा इंसान मेरी मदद कर सकता है”.

गौरतलब है कि विवेक रंजन अग्निहोत्री ने एक निर्देशक के रूप में अपने करियर की शुरुआत साल 2005 में की थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘चॉकलेट’ आई थी. तब वरुण ने उनकी काफी मदद की थी.

Back to top button