राजनीति

‘पांचवा दिन है आज, 12 लाख नौकरियों की लिस्ट कहां हैं’, केजरीवाल के झूठ को कपिल मिश्रा का चैलेंज

टीवी में पैसे दे कर झूठे इंटरव्यू छोड़ो, गरीबों की नौकरी के बारे में झूठ बोल कर भागने नहीं देंगे - कपिल मिश्रा

दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार नौकरियों वाले बयान के बाद घिरती हुई नजर आ रही है। भारतीय जनता पार्टी मुख्य विपक्षी की भूमिका में आप नेताओं को चैन की सांस लेने नहीं दे रही है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया दोनों को ही घेरा जा रहा है।

इन दो नेताओं को घेरने वाले कोई और नहीं बल्कि एक जमाने में इनके ही साथी रहे कपिल मिश्रा हैं। वो अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। कपिल सोशल मीडिया पर अरविंद केजरीवाल का पीछा नहीं छोड़ रहे हैं। इसी वजह से उन्होंने नौकरी पाने वालों की लिस्ट फिर से मांग ली है।

जानें क्या है पूरा मामला

आम आदमी पार्टी की सरकार बजट में अपने एक दावे की वजह से घिर रही है। दिल्ली बजट पेश करते समय सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि आप सरकार ने पिछले 7 साल में 12 लाख युवाओं को नौकरी दी है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि अगले 5 सालों में 20 लाख बेरोजगारों को नौकरियां देने का लक्ष्य है।

हालांकि अरविंद केजरीवाल ये दावा कर खुद ही आंकड़ों में फंस गए हैं। उनको घेरने के लिए भाजपा ने पूरी तैयारी भी कर ली। कमान खुद कपिल मिश्रा ने संभाली है जो बीजेपी के नेता हैं। वो एक जमाने में केजरीवाल के साथी हुआ करते थे। बाद में दोनों के बीच मतभेद हो गए और कपिल ने भाजपा में जाने का फैसला कर लिया।

आईटीआई से बताया बड़ा सच

अरविंद केजरीवाल के 12 लाख नौकरियों के दावे को कपिल मिश्रा ने सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने सबूत के साथ दिल्ली सीएम के दावे की हवा निकालने का दावा किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने 7 सालों में 12 लाख नौकरियां नहीं बल्कि 3246 जॉब्स ही दी गई हैं। कपिल ने सीएम के दावों को झूठा बताया।

अपने ट्विट के जरिए कपिल मिश्रा ने आईटीआई की कॉपी को सबूत के रूप में पेश किया था। इसमें नौकरियों के बारे में साफ लिखा हुआ था। इसके बाद कपिल ने उनको खुला चैलेंज भी किया था। भाजपा नेता ने केजरीवाल से 12 लाख लोगों की लिस्ट सार्वजनिक करने को कहा था ताकि वो सभी का सम्मान कर सकें।

फिर से सोशल मीडिया में घेरा

कपिल मिश्रा के चैलेंज पर भले ही आप नेताओं ने चुप्पी साध ली है लेकिन बीजेपी नेता उनको छोड़ने के मूड में नहीं हैं। इसी वजह से उन्होंने अपनी फेसबुक आईडी से फिर केजरीवाल पर निशाना साधा है। कपिल ने एक बार फिर केजरीवाल को झूठा करार दिया है और उनसे लिस्ट की बात पूछ ली है। उनका सवाल फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

भाजपा नेता ने फेसबुक में कहा है कि “पांचवा दिन है आज, 12 लाख नौकरियों की लिस्ट कहां है’। वहीं उन्होंने दिल्ली सीएम पर आरोप लगाया कि ‘ टीवी में पैसे देकर झूठे इंटरव्यू छोड़ो, हिम्मत है तो मुझसे डिबेट करो, जिस चैनल में चाहो उस चैनल में, बोलो करोगो डिबेट? गरीबों की नौकरी के बारे में झूठ बोलकर भागने नहीं देंगे AAP को’।

Back to top button