बॉलीवुड

10वीं कक्षा में किसी और के कहने पर हुई थी इस एक्ट्रेस की शादी, जवान बेटी खोई तो चली गई सदमे में

गुजरे दौर में कई ऐसी अदाकाराएं रही है जिन्होंने अपनी अदाकारी और ख़ूबसूरती दोनों से ही फैंस के दिलों को जीता है. 70 और 80 के दशक में इस तरह की कई अभिनेत्रियां रही है. अगर नाम लेंगे तो कई अभिनेत्रियां निकलकर सामने आएंगी हालांकि जिस एक्ट्रेस की आज हम आपसे बात करने वाले हैं आपको सीधे उन्हीं का नाम बताते हैं.

moushumi chatterjee

वो अभिनेत्री है मौसमी चटर्जी. मौसमी ने हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में काम किया है. मौसमी का जन्म 26 अप्रैल 1948 को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुआ था. मौसमी चटर्जी 73 साल की हैं और जल्द ही वे 74 साल की हो जाएगी. बता दें कि फ़िल्मी दुनिया में वे 70 और 80 के दशक में ज़्यादा लोकप्रिय रही थी.

10वीं कक्षा में हो गई थी मौसमी की शादी…

moushumi chatterjee

मौसमी ने अपने निजी जीवन से भी सुर्खियां बटोरी थी. बताया जाता है कि जब मौसमी महज 10वीं कक्षा में पढ़ाई कर रही थी तब ही उनकी शादी कर दी गई थी. उनके पति का नाम जयंत मुखर्जी है जो कि एक फिल्म निर्माता है.

बंगाली सिनेमा से रखे थे फ़िल्मी दुनिया में कदम…

https://www.patrika.com/bollywood-news/salman-khan-marriage-fear-7427632/

करीब 19 साल की उम्र में फ़िल्मी दुनिया में मौसमी ने पदार्पण किया था. उनकी पहली फिल्म ‘बालिका बधु’ मानी जाती है जो कि एक बंगाली फिल्म थी. इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. बॉलीवुड में उन्होंने 70 और 80 के दशक में काफी फ़िल्में की थी.

इस वजह से हुई थी कम उम्र में शादी…

moushumi chatterjee

जब मौसमी 10वीं कक्षा में पढ़ रही थी तब उनके किसी करीबी की तबीयत खराब हो गई थी और उनकी आख़िरी इच्छा थी कि मौसमी की शादी हो जाए. इस स्थिति में जल्दबाजी में मौसमी की शादी हुई थी. मौसमी तो अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती थी हालांकि बहुत कम उम्र में उनको ब्याह रचाना पड़ा था.

दो बेटियों की मां बनी मौसमी, एक बेटी की मौत के सदमे से अब तक नहीं उभरी…

moushumi chatterjee

शादी के बाद मौसमी दो बच्चों की मां बनी. उन्होंने दो बेटियों पायल और मेघा को जन्म दिया था. हालांकि उनकी एक बेटी पायल की मौत कम उम्र में ही हो गई थी. उनकी बेटी और अभिनेत्री पायल किसी बीमारी से लड़ रही थी और उनका निधन हो गया था. कहा जाता है कि आज भी मौसमी जवान बेटी की मौत के सदमे से उभर नहीं पाई है.

moushumi chatterjee

मौसमी ने अनुराग, दो प्रेमी, अंगूर , मंजिल, रोटी कपड़ा और मकान, स्वयंवर और सबसे बड़ा रुपैया जैसी हिट फ़िल्में दी थी. उन्होंने कई बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया था.

moushumi chatterjee

Back to top button