बॉलीवुड

कपिल के शो से एक एपिसोड के 10 लाख कमाती है अर्चना पूरन सिंह, कुल संपत्ति है 200 करोड़ से अधिक

गुजरे दौर की अदाकारा और इन दिनों कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में नज़र आ रही अर्चना पूरन सिंह अक्सर सुर्ख़ियों का हिस्सा बन जाती हैं. हाल ही में जब पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी और नवजोत सिंह सिद्धू की हार हुई थी तो उन पर काफी मीम्स बने थे. क्योंकि कपिल के शो में अर्चना जिस जगह पर है वहां कभी सिद्धू हुआ करते थे.

archana puran singh

सिद्धू की करारी हार के बाद इस तरह के मीम्स बनने लगे थे कि अब कपिल के शो में दोबारा सिद्धू की एंट्री होगी और अर्चना को अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ेगी. तब एक साक्षात्कार में अर्चना ने यह भी कह दिया था कि अगर सिद्धू आते है तो वे कपिल का शो छोड़ने के लिए तैयार है. हालांकि आपको बता दें कि साल 2019 में कपिल के शो से जुड़ने के बाद से ही इस तरह की बातचीत मस्ती मजाक के लिए होती रहती है.

archana puran singh

अर्चना फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना-माना चेहरा हैं. छोटे पर्दे और बड़े पर्दे दोनों पर ही उन्होंने अपना जलवा बिखेरा है. अर्चना आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. बीते 3 दशक से भी ज्यादा समय से वे फ़िल्मी दुनिया से जुड़ी हुई है. अर्चना 59 साल की हो चुकी हैं. उनका जन्म 26 सितंबर 1962 को उत्तराखंड के देहरादून में हुआ था.

100 से अधिक फिल्मों और टीवी सीरियल में किया काम…

archana puran singh

80 और 90 के दशक में अर्चना ने लीड एक्ट्रेस के रूप में भी फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें इसमें सफलता नहीं मिल सकी. उन्होंने फिल्मों में फिर साइड और सहायक भूमिकाएं अदा की. बताया जाता है कि अर्चना 100 से अधिक फिल्मों और टीवी धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं. वहीं वे कई कॉमेडी शो को जज कर चुकी हैं.

archana puran singh

अर्चना ने खूब शोहरत कमाने के साथ ही अच्छी खासी दौलत भी कमाई है. बता दें कि कपिल के शो पर सिर्फ जोर-जोर से हंसने के लिए ही अर्चना को लाखों रूपये मिलते हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ अर्चना को एक एपिसोड के लिए 10 लाख रूपये की मोटी तगड़ी फीस का भुगतान किया जाता है.

इतनी संपत्ति की मालकिन हैं अर्चना…

archana

बात अर्चना की कुल संपत्ति की करें तो मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि अर्चना की कुल संपत्ति लगभग 220 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है.

archana puran singh

अर्चना का मुंबई के मड आइलैंड में एक शानदार, आलीशान बंगा बना हुआ है जिसमें वे अपने परिवार के साथ रहती हैं. बता दें कि अर्चना ने साल 1992 में अभिनेता परमीत सेठी से शादी की थी. दोनों के दो बेटे आर्यमन सेठी और आयुष्मान सेठी हैं. बता दें कि इससे पहले अर्चना ने एक और शादी की थी लेकिन उनकी वो शादी असफ़ल रही थी. उन्होंने तलाक ले लिया था.

archana

‘अभिषेक’ से रखे थे हिंदी सिनेमा में कदम…

अर्चना आने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1987 में आई फिल्म ‘अभिषेक’ से की थी. इसमें उन्होंने अभिनेता आदित्य पंचोली के साथ काम किया था. आगे जाकर अर्चना शोला और शबनम, राजा हिंदुस्तानी, आशिक आवारा, ‘कुछ-कुछ होता है’ सहित कई फिल्मों में देखने को मिली.

Archana Puran Singh

अर्चना ने कपिल के शो से पहले टीवी शो ‘कॉमेडी सर्कस’ को जज किया था. उन्होंने इसके कई सीजन में यह भूमिका अदा की थी.

archana puran singh

Back to top button